• Breaking News

    Saturday, February 18, 2017

    भिंया लोग कुत्तों को पाल रिये है और अधिकारी दलाल......


    भियां सबको मेरा सुबह का नमस्कार.......
                    भियां ऐसा लग रिया है कि भ्रष्टाचार और दलाली प्रथा खतम होने वाली नी है। कोई भी विभाग हो दलाल वहां पहले से मौजुद हो रिये होते है... और अधिकारी भी इन दलालों के माध्यम से काम कर रिये है... ताकि ये दलाल अधिकारियों के पेट भर सके.....।
    पर भियां रतलाम कलेक्टर बी. चंद्रशेखर की बात ही लग हैं.. गत् दिनों आरटीओ और दलाल पर जो कार्रवाई की उसके लिए मैं उनको सलाम कर रिया हुं....। जिस तरह से आरटीओ साहब से रतलाम में दलाल पाल रखा था.....ऐसी ही एक दलाल साहब ने यहां भी पाल रखा हैं.... भियां मैंने सोचा एक को तो कलेक्टर साहब ने पेल दिया....दुसरे को मैं ही पेल दुं.....
    भिंया लोग कुत्तों को पाल रिये है और अधिकारी दलालों को.... ऐसा ही एक दलाल हमारे आरटीओ साहब भी पाल रिये है..... जो अपने आप को आरटीओ से कम नही समझ रिया है....। भियां सुत्र बता रिये थे कि अपने को आरटीओ से कम नही समझने वाला राजु दलाल.... साहब का इतना चहेता है कि साहब जहां भी जाते.... वो उनके साथ हो रिया होता हैं.......। वाहनों से संबंधित कोई भी काम हो चाहे वाहन वैध हो या अवैध ये ही कर रिया है और सुना है उनसे महिना बंदी भी ले रिया है और अपने साथ साथ अपने आका आरटीओ साहब का भी पेट भर रिया है.....।
    भियां सुत्र तो ये भी बता रिये थे कि पिछले कई वर्षो से राजु दलाल की बोलेरों परिवहन कार्यालय में बिना विज्ञाप्ती, टेंडर अटेच  है.... और बिना वैधानिक कार्रवाई किए बिल निकाले जा रिये है....। राजु दलाल और उसके भाई की परिवहन कार्यालय में इतनी गुंडागर्दी है कि उनकी अनुमति के बिना कोई काम नही हो रिया होता हैं.... गत  कुछ माह पूर्व जब  कार्यालय नदियां के पार था... उस समय राजु दलाल के भाई ने कम्प्युटर आॅरपेटर की इतनी बुरी तरह से पीटाई की..... कि उस आॅपरेटर ने कार्यालय की नौकरी ही छोड दी थी.... आॅपरेटर का दोष कुछ न था...... बस भियां राजु दलाल के भाई को दुसरे दलालों के सामने रोब झाडना था......अगर ये बात आपको गलत लगे तो आप उस दिन के सीसीटीव्ही फुटेज देख ले... तो सारा मामला सामने आ जायेगा......।

    बस अब मैं  जा रिया... मगर एक बात और कहना चाहुंगा जब तक राजु दलाल जैसे दलाल विभागों में रहेगे तब तक देश के प्रधानमंत्री का डिजीटल इंडिया का सपना कभी साकार नही होगा...।
      ...............................जा रिया जय रामजी की। 

    No comments:

    Post a Comment

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- Editor@VoiceofJhabua.com 

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY