• Breaking News

    Wednesday, February 22, 2017

    ‘मां के दो आंसू’ प्याउ का होगा लोकार्पण


     सकल व्यापारी संघ झाबुआ द्वारा शहर के लोगों एवं राहगीरों की प्यास बुझाने के लिए एक स्थायी सेवा प्रकल्प में रूप में शहर के बीचो-बीच बस स्टेंड स्थित फव्वारा चैक पर सार्वजनिक प्याउ का पुनः निर्माण किया गया है। जिसका लोकार्पण 24 फरवरी को महाषिवरात्रि पर्व के पावन पर्व पर सुबह 10 बजे किया जाएगा। लोकार्पण क्षेत्रीय विधायक शांतिलाल बिलवाल एवं नगरपालिका अध्यक्ष धनसिंह के मुख्य आतिथ्य एवं सकल व्यापारी संघ के वरिष्ठजनों की उपस्थिति में संपन्न होगा।
    प्याउ निर्माण प्रभारी राजेन्द्र यादव ने बताया कि सार्वजनिक प्याउ के निर्माण में नगरपालिका परिषद् सहित शहर के समाजसेवियों का विशेष योगदान रहा है। शहर के बस स्टेंड एवं आसपास के लोगों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए बंद पड़ा सार्वजनिक प्याउ का निर्माण कर पुनः चालू किया जा रहा है। जिसे सुव्यवस्थित करने में करीब 3 लाख 75 हजार रू. का खर्चा आया है। पूर्व में यह प्याउ करीब 10 वर्षों से बंद एवं जीर्ण-षीर्ण अवस्था में पड़ा हुआ था। व्यापारी संघ ने 3 माह की अल्प अवधि में प्याउ को व्यवस्थित कर आसपास के लोगों एवं राहगीरों के कंठों की प्यास बुझाने का कार्य को अमलीजामा पहना दिया है।
    डेढ़ वर्ष की सदस्यता शुल्क का पैसा बचाकर किया प्याउ निर्माण
    सकल व्यापारी संघ अध्यक्ष नीरजसिंह राठौर एवं सचिव कमलेश पटेल ने बताया कि संगठन स्थायी कार्यों के प्रति अपनी जवाबदारी को समझता है एवं इसी क्रम में लोगों के सूखे कंठों को तृप्त करने के लिए 12 महीने 24 घंटे चलने वाले स्थायी सार्वजनिक प्याउ का निर्माण किया गया है। संघ ने पिछले डेढ़ वर्ष से अपनी सभी सदस्यों की वार्षिक सदस्यता शुल्क को अन्य स्थानांे पर खर्च नहीं करते हुए मानवता के इस महायज्ञ में अपनी आहूति प्रदान करते हुए संघ ने ही लगभग 2 लाख रू. की राषि प्याउ के निर्माण में खर्च की है। इसमें संघ के सभी सदस्यों का सराहनीय सहयोग है। प्याउ में 2 वाटर कूलर एवं 6 नल लगाए गए है।
    पाप पर पुण्य भारी
    प्याउ के माध्यम से सकल व्यापारी संघ ने अनोखा संदेष देने का भी प्रयास किया है। जिसमें प्याउ के बीचो-बीच एक तराजू का सिंबोल बनाकर उसमें भारी पलड़े में पुण्य को एवं हल्के पलड़े में पाप को लिखकर यह संदेष दिया है कि पाप पर पुण्य सदैव भारी रहा है। प्याउ पर शुद्ध पेयजल के लिए आने वाले लोगों को यह संदेष देखकर भी ईमानदारी एवं सच्चाई की प्रेरणा मिलेगी एवं वे सच्चाई के रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित होंगे। व्यापारी संघ द्वारा मां के दो आसू प्याउ के लोकार्पण कार्यक्रम में सभी पंजीकृत व्यापारियों एवं शहर के गणमान्य नागरिकों को आमंत्रण-पत्र के माध्यम से पधारने में निमंत्रण दिया जा रहा है।

    No comments:

    Post a Comment

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- Editor@VoiceofJhabua.com 

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY