• Breaking News

    Friday, March 24, 2017

    सीईओ जिला पंचायत ने भ्रमण कर निर्माण कार्यो की स्थिति जानी........तहसीलदार ने अर्थदण्ड किया आरोपित


    झाबुआ/ जिला पंचायत सीईओ अनुराग चौधरी  ने आज ग्रामीण विकास विभाग अंतर्गत चल रहे निर्माण कार्यो शौचालय निर्माण प्रधानमंत्री आवास निर्माण का अवलोकन किया एवं आवश्यक निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान ग्राम पंचायत गुन्दीपाडा के ग्राम ऐंजनपुरा ब्लाक झाबुआ में रेवेन्यू की भूमि पर ईट भट्टे का अतिक्रमण पाया गया। कलेक्टर आशीष सक्सेना के निर्देशानुसार तहसीलदार झाबुआ श्रीमती अंजली गुप्ता ने तत्काल कार्यवाही करते हुए ईट भट्टा संचालक पर अर्थदण्ड अधिरोपित कर तीन दिन में अतिक्रमण हटाने के लिए आदेशित किया।
    प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के हितग्राही  शम्भू पिता कसना निवासी ग्राम पंचायत जुलवानिया से चर्चा की गई। चर्चा के दौरान हितग्राही ने शासन से जारी तीनों किश्त मिलने की जानकारी दी। ग्राम जुलवानिया में शौचालय निर्माण की गुणवत्ता ठीक नहीं पाये जाने पर सब-इंजीनियर को फटकार लगाते हुए तीन दिवस में निर्माण कार्य ठीक करवाकर व्हाटसअप  पर फोटो भेजने के लिए निर्देशित किया। निरीक्षण के दौरान सीईओ जिला पंचायत के साथ एडीसनल सीईओ श्रीमती निशीबाला सिंह, सीईओ जनपद झाबुआ  वर्मा सहित ग्रामीण विकास विभाग के शासकीय सेवक उपस्थित थे। ग्राम पंचायत ईशगढ में प्रधान मंत्री आवास की सूची ग्राम शासकीय हाई स्कूल पिपलिया का निरीक्षण किया गया संस्था में समय पर शिक्षको के उपस्थित नहीं होने एवं मध्यान्ह भोजन नहीं बनने के कारण संबंधितों पर कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
    गुन्दीपाडा का खेल मैदान गुण्वत्तापूर्ण पाये जाने पर प्रशंसा की। ग्राम ऐंजन में मध्यान्ह भोजन नहीं बनाने पर समूह को हटाने के लिए निर्देश दिये। ऐंजनपुरा में घटिया काम करने पर उपयंत्री ओर सचिव को नोटिस जारी कर कार्यवाही करने के निर्देश सीईओ को दिये। ग्राम जुलवानिया में ग्राम पंचायत भवन एवं अन्य कार्य संतोषप्रद नहीं पाये जाने पर सचिव पर कार्यवाही करने के निर्देश सीईओ जनपद को दिये। पंचायत पर चस्पा नहीं करने एवं ग्राम के अन्य काम संतोषप्रद नहीं पाये जाने पर सचिव की एक वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश दिये। किसी भी निर्माण स्थल पर जानकारी संबंधी बोर्ड नहीं पार्ये गये। संबंधित को निर्माण स्थल पर बोर्ड लगवाने के निर्देश दिये। 

    No comments:

    Post a Comment

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- Editor@VoiceofJhabua.com 

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY