• Breaking News

    Saturday, March 25, 2017

    जनता के आशिर्वाद पर खरे उरते या नही.... जानने के लिए नपा अध्यक्ष धनसिंह बारिया द्वारा की जा रही है वार्ड परिक्रमा


    अनंतकोटी ब्रह्माण नायक राजाधिराज योगीराज साई नाथ भगवान की जय तथा ओम नमः शिवाय महांमत्र के जयघोष उच्चारण के साथ शनिवार को नगरपालिका अध्यक्ष धनसिंह बारिया, एवं भाजपा प्रदेश कार्य समिति के सदस्य शैलेष दुबे के नेतृत्व में नगरपालिका द्वारा प्रथम चरण में 25 से 27 मार्च तक नगर के वार्ड क्रमांक 8,5 एवं 6 में नगर परिक्रमा नाम से जनता से सीधे मुखातिब होकर जन समस्याओं के त्वरित निराकरण एवं वार्ड में किये गये विकास कार्यो की जानकारी देने के लिये  कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया । शनिवार को वार्ड क्रमांक 8 के  दत्त कालोनी, नेहरूमार्ग, गांधी आश्रम, कस्तुरबा मार्ग, रामद्वारा, गोविन्दनगर, सुभाष मार्ग में दिन भर नगरपरिक्रमा के तहत  नगरपालिका, भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष बबलु सकलेचा, जिला भाजपा, प्रदेश भाजपा कार्यसमिति  के पदाधिकारियों के साथ ही नगरपालिका का स्वास्थ्य एवं राजस्व अमला भी वार्ड में मय सफाई अमले के साथ रहा ।
    नगरपालिका  अध्यक्ष धनसिंह बारिया ने शनिवार को प्रारंभ किये गये प्रथम चरण में वार्ड क्रमांक 8 में इसके शुभारंभ कर बताया कि  दिन भर वार्ड क्रमांक 8 में घर घर जाकर लोगों को साढे चार साल की अवधि में नगरपालिका द्वारा  किये गये कार्यो के बारे मे नागरिकों की राय जानने के साथ ही वार्ड एवं मोहल्लें किन किन सुविधाओं की कमिया है उनकी जानकारी लेकर त्वरित निराकरण किया जा रहा है । श्री बारिया ने बताया कि वार्ड परिक्रमा में नगरपालिका के तीनों इंजिनियर्सश्री जोशी, अनेश मरावी एवं नीता भाबर के अलावा निर्माण शाखा प्रभारी राजेश बारिया एवं चेतन सोंलंकी एवं  स्वच्छता निरीक्षक कमलेश जायसवाल एवं जहांगिर भाई  के नेतृत्व में सफाई कर्मियों का अमला भी साथ में चल कर स्वच्छता कार्य में अपनी भूमिका निभाता रहा । वही नगरपालिका के अन्य शाखाओं के प्रभारी भी वार्ड में लोगों की छोटी बडी समस्यायें जैसे राशन कार्ड, नामांतरण, जन्म मृत्यु प्रमाणपत्र आदि के काम भी हाथोहाथ करके देगें ।

    वार्ड परिक्रमा के दौरान दत्त कालोनी में रहवासी श्रीमती साधना दुबे ने बताया कि उनके वार्ड मे नालियों एवं सडकों की साफ सफाई उत्कृष्ठ तरिके से होती है तथा कालोनी में कोई भी मूल भूत समस्या नही है । वार्ड के नागरिक सुभाष गिडवानी ने भी बताया कि कालोनी में सीसी रोड, नालियों का निर्मा, स्ट्रीट लाईटे, हेंड पंप आदि सभी काम कर रहे है तथा कोई भी परेशानिया नही है, कालोनी निवासी ब्रजुश गुप्ता एवं दयावंती आहूजा ने भी बताया कि वार्ड 8 की इस कालोनी में नगरपालिका ने वेपर लेंप, हेंडपंप, के अलावा अच्छी साफ सफाई के अलावा नालियों का भी निर्माण करवाया है और अब तो बुजुर्गो की सुविधा के लिये 2 कुर्सिया भी लगवादी है ।
    प्रदेश भाजपा कार्य समिति के सदस्य  शैलेष दुबे ने नगरपालिका के नगर परिक्रमा कार्यक्रम को एक अभिनव तथा जनता से सीधा जुडने का कार्यक्रम बताते हुए कहा कि नगरपालिका परिषद ने सिर्फ वार्ड 8 में ही 56 वेपर लेंप लगाये हे वे सभी चालू है वही खनन किये गये उसभी हेंड पंप भी कार्यशील होकर जनता के उपयोग में आरहे है । दत्त कालोनी मे ही 7 लाख की लागत से नालियों का निर्माण किया गया है तथा सडकों एवं नालियों की दो समय साफ सफाई हो रही हे । स्वच्छ एवं सुंदर झाबुआ के सपनो को नपा ने साकार करने में कोई कसर नही छोडी है । साथ ही भ्रमण के दौरान लोगों द्वारा बताई जारही हर समस्या को गंभीरता से लेकर उसका निराकरण किया जारहा हे यह नगर के लिये निश्चित ही एक अनुकरणीय पहल है । वार्ड परिक्रमा में लोगों का उत्साह चरम पर है और वे खुल कर अपनी बात एवं समस्यायें बता रहे है ।
    वार्ड परिक्रमा के प्रथम दिन इसमें बडी संख्या में गणमान्य जनों एवं भाजपा के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने सहभागिता की । पूर्व नप उपाध्यक्ष विजय चैहान, भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष बबलू सकलेचा, इरशाद कुर्रेशी, संजय शाह, श्रीमती बंसती बारिया, संजय डाबी, जुवानसिंह गुण्डिया, पार्षद जमुना वाखला, नदलाल रेड्डी, सीता सोलंकी, संजय डाबी , अजय गणावा, दिनेश बैरागी, नाना राठौर, अशोक त्रिवेदी, साधना दुबे दयावंती आहूजा, हर्षा गिडवानी,, नवीणागुप्ता, राकेश शर्मा, सुभाष गिडवानी, रवीन्द्र कटलाना, गोपीचंद आहूजा, गोकूलचंद गुप्ता, शोभाराम पंवार सहित बडी संख्या में नागरिक गण एवं महिलायें तथा पार्टी कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी उपस्थित थे ।
    सोमवार एवं मंगलवार को वार्ड परिक्रमा नगर के वार्ड क्रमांक  पांच एवं छः मे दिन पर आयोजित होगी । नपा अध्यक्ष ने वार्ड वासियों से अपनी समस्याओं की जानकारी देने की अपील की है ।
    ----------------------------------------------
    ----------------

    No comments:

    Post a Comment

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- Editor@VoiceofJhabua.com 

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY