• Breaking News

    Friday, March 3, 2017

    कॉग्रेस निकलेगी देवझिरी से ककराना तक नर्मदा शुद्धिकरण यात्रा

      शनिवार को प्रातः  7 बजे से झाबुआ निकट स्थित प्रसिद्ध तीर्थस्थ ल देवझिरी स्थित भूतभावन महादेव मंदिर परिसर से ककराना तक कांग्रेस एवं आमजनों द्वारा निकाली जाने वाली नर्मदा शुद्धीकरण यात्रा प्रारंभ होगी जो झाबुआ, राणापुर,  उदयगढ़, कनास, जोबट, अलीराजपुर होती हुई ककराना पहुंचेगी। जिसमें झाबुआ अलीराजपुर एवं आस.पास के जिलों से हजारों की संख्या में कांग्रेस एवं आमजन सम्मिलित होंगे। उक्त् जानकारी  कार्यवाहक अध्य क्ष सुश्री कलावती भूरियाए अलीराजपुर जिला कांग्रेस अध्य्क्षता  सरदारसिंह पटेल कार्यवाहक अध्योक्ष महेश पटेल एवं प्रवक्ता् हर्ष भट्ट ने संयुक्त विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि प्रसिद्ध तीर्थस्थलल देवझिरी से कांग्रेसजन एवं आमजन वाहन रैली के माध्यम से विभिन्नत मार्गों से होते हुए ककराना पहुंचेंगे। झाबुआ में राजगढ़ नाका पर नर्मदा यात्रा का स्वागत किया जाएगा वहीं ढेकल, राणापुर उदयगढ, कनास, जोबट, आंबुआ, अलीराजपुर, उमराली, सोंडवा, वालपुर, कुलवट होते हुए ककराना पर पहुचेगी एवं विभ्न्नि स्थएलों पर नर्मदा यात्रा का स्वांगत किया जाएगा। ककराना पहुंचने के पश्चात भूरियाजी के नेतृत्वा में हजारों लोगों एवं साधुसंतों के सानिध्यक में पवित्र नर्मदा मैया का विधीविधान से मंत्रोच्चार के साथ पूजन.पाठ कर सवा पांच क्विंटल दुध से नर्मदा मैया का अभिषेक कर शुद्धिकरण किया जाएगा तथा नर्मदा मैया की महाआरती की जाएगी। 
    इस अवसर पर प्रसादी एवं भंडारे का आयोजन भी यात्री समिति द्वारा किया गया है। ज्ञातव्यी है कि मॉ नर्मदा मैया जो कि पूरे प्रदेश एवं देश की जीवन दायिनी मानी जाती है जिसका आशीर्वाद से पूरे प्रदेश में हरियाली छाई हुई है तथा कृषि के माध्यम से लाखों लोगों एवं वन्याजीव प्राणियों का हजारों वर्षों से भरण पोषण कर रही है। लेकिन पर्यावरण संरक्षण व संवर्धन के नाम से निकाली गई श्श्नमामि  देवीनर्मदेश्श   नर्मदा सेवा यात्रा के दौरान प्रदेश के मुख्यंमंत्री एवं भाजपा द्वारा अमरकंटक से लेकर ककराना तक अपनी यात्राएं निकालकर अपनी स्वावर्थ की नीति से नर्मदा के नाम का दुरूपयोग किया है। भाजपा व मुख्यामंत्री ने नर्मदा के नाम से अपनी स्वाणर्थ व राजनैतिक की रोटियां सैकने में लगे है। तथा अपने स्वा र्थ की सिद्धी के लिए नर्मदा मैया के नाम का दुरूपयोग कर नर्मदा के तट को दुषित किया है। नर्मदा सेवा के नाम पर जनता की गाढी कमाई का सरकारी खजाने से करोड़ो रूपया निकाल कर खर्च कर भ्रष्टाचार को बडावा दिया गया।
     नर्मदा यात्रा के माध्यनम से मुख्यीमंत्री व्यापपम, डंपर, राशन, पोषण सहित अन्यत बड़े.बड़े घोटालों से जनता का ध्या‍न भटकाने का कुसित प्रयास करने में लगे हैं तथा जनता‍ की कमाई का रूपया बर्बाद कर अपने व अपने आपको महामंडित करने में लगे हैं। जिला कांग्रेस ने सांसद कांतिलाल भूरिया के नेतृत्व  में देवझिरी से ककराना तक निकाली जा रही नर्मदा शुद्धिकरण यात्रा में क्षेत्र की जनता व कांग्रेसजनों एवं नर्मदा मैया के परम भक्तोंड से भी शामिल होकर नर्मदा शुद्धिकरण यात्रा को सफल बनाने की अपील की। 

    No comments:

    Post a Comment

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- Editor@VoiceofJhabua.com 

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY