• Breaking News

    Monday, March 6, 2017

    रसोई गैस के दाम बढाने को लेकर कांग्रेस नेताओं ने किया विरोध दर्ज

    भारतीय जनता पार्टी की केन्द्र एंव प्रदेश सरकार की जन विरोधी नीतियों के कारण आम आदमी का जीवन निर्वाह करना भी दुश्वार हो गया है ।वही गृहिणीयों को भी अपने चैके चुल्हे को लेकर भी दिन ब दिन माथे पर चिंताओं की  लकीरे से जुझने को बाध्य होना पड रहा है  । केन्द्र की मोदी सरकार जिसमे  मात्र 100 दिनों में ही देश में महगाई को काबु करने का सार्वजनिक वादा किया था, उसी ने नोट बंदी जैसे लोगों को परेशान करने वाले कदम उठा कर पूरे देश की गरीब एवं मध्यमवर्गीय जनता को  सडकों पर ला दिया । बडे बडे व्यापारिक घरानों से सांठ गांठ करके उन्हे वित्तिय लाभ पहूंचाने वाली भाजपा सरकार  के कारण देश प्रदेश एवं इस आदिवासी अंचल में भी कई युवा बेरोजगार हो गये है । छोटे छोटे दुकानदारों के सामने रोजी रोटी का सवाल खडा हो गया है ।  अब मोदी सरकार ने रसोई गैस के सिलेण्डरों के दामों में बेतहाशा बढोत्तरी करके तथा उज्ज्वला योजना के नाम से उपभोक्ताओं को धोखा देने का काम किया है। सरकार ने पहले तो लोगों की दाल छिनी अब रसोई गैस को मंहगा करके रोटी तक को छिनने का प्रयास किया है । उक्त आरोप जिला पंचायत अध्यक्षा एवं जिला काग्रेस की काय्रवाहक अध्यक्षा सुश्री कलावती भूरिया, सांसद प्रतिनिधि  युवा नेता डा. विक्रांत भूरिया एवं जिला कांग्रेस प्रवक्ता हर्ष भट्ट ने संयुक्त रूप से लगाया । डा. विक्रांत भूरिया ने कहा कि रसोई गैस के सिलेंडर पर भारी मूल्यवृद्धि से गृहिणिया आक्रोशित है जिन पर अपनी रसोई का बजट सन्तुलित रखने की जिम्मेवारी होती है । जिस कारण घर का बजट पूरी तरह गडबडा जाता है । कई गृहिणीया तो ऐसी है जो उंचेे दामों के कारण गैस नही खरीद पाती है और अब उन्हे चुल्हे और सिगडी का सहारा लेना पड रहा है । केरोसिन मिल नही रहा है ।
    श्री भूरिया ने आगे कहा कि महंगाई केन्द्र और राज्य सरकार की वित्तिय कुप्रबंध का ही नतीजा है जहां मध्यप्रदेश सरकार द्वारा अन्य प्रदेशो की तुलना में पेट्रोल रसोई गैस, बिजली एवं अन्य आवश्यक चिजों में अधिक टेक्स लगा कर लोगों का जीना दुभर कर रखा है । ऐसे मे इनसे उम्मीद भी क्या की जासकती है ।
     सुश्री कलावती भूरिया ने कहा कि आदिवासी बहुल क्षेत्र में जहां गैस के दामों में भारी बढोत्तरी की गई है वही राशन की दुकानों से केरोसिन भी गायब हे । लोगों को मजबुर होकर अब चुल्हे का सहारा लेना पड रहा है । तत्कालीन यूपीए की सरकार में यही घरेलू गैस सिलेंडर लोगों को 400 रुपये में उपलब्ध होता था वही अब केन्द्र की भाजपा सरकार के राज में इसके दाम 800 रुपये हो गये है  । सुश्री भूरिया ने कहा कि  हमे अच्छे दिन नही चाहिये हमे तो हमारे पूराने दिन ही लौटा दो । जब चिजें सस्ती मिलती थी तथा किसी चिज की कालाबाजारी नही होती थी । कांग्रेस नेताओं ने कहा कि यदि महंगाई पर रोक नही लगाई तो कांग्रेस सडकों पर उतर कर आन्दोलन करेगी तथा आगामी दिनों में जनता इसका माकुल जवाब देगी ।

    No comments:

    Post a Comment

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- Editor@VoiceofJhabua.com 

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY