• Breaking News

    Sunday, March 12, 2017

    सुरक्षा समिति पुलिस की सहायक -श्रीमती भदोरिया

    मेघनगर शासकीय रेलवें पुलिस इकाई इंदौर की अनुशंसा पर उप पुलिस अधीक्षक ध्रुवसिंह चौहान के निर्देश पर मेघनगर झोन के रेलवें थाना प्रभारी सुरेश बलराज  ने रेलवें सुरक्षा समिति का गठन किया है। मेघनगर के होटल पलाश में जिला उप कप्तान रचना भदौरिया, पेटलावद एस.डी.ओ.पी. आर. आर. अवास्या, थांदला थाना प्रभारी एस. एस. बघेल, मेघनगर थाना प्रभारी के. एल. डाँगी, कल्याणपुरा थाना प्रभारी कौशल्या चौहान, रेलवें थाना प्रभारी सुरेश बलराज के मुख्य आतिथ्य में आयोजित कार्यक्रम में पूरे जिले के चयनित सदस्यों को शामिल किया गया।  इस अवसर पर सर्वप्रथम मुख्य अतिथि तथा विशेष अतिथि द्वारा माँ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर इस कार्यक्रम की शुरुआत की गयी तथा मुख्य अतिथियो का पुष्प माला से स्वागत किया गया समारोह में रेलवें थाना प्रभारी सुरेश बलराज  ने बताया कि सभी स्थानों पर पुलिस बल का आभाव रहता ही है और कम बल होने से वे जनता की समस्त समस्याओं का निवारण चाहकर भी नही कर पाते है। रेलवें सुरक्षा समिति के द्वारा पुलिस को अतिरिक्त सहायता मिल जाती है और वे जनता की सुविधाओं को बेहतर कर सकते है। 

    उन्होंने बताया कि वर्तमान में झोन के 10 स्टेशनों में से तीन मेघनगर, थांदला रोड़ व बामनिया का चयन कर वहाँ पर सुरक्षा समिति के माध्यम से वहाँ की जनता की समस्याओं का निराकरण करना है। साथ ही उन्होंने बताया कि ये वो महत्वपूर्ण स्टेशनों में भी शुमार है जो न केवल झाबुआ जिला मुख्यालय को जोड़ते है अपितु राजस्थान और गुजरात की सीमाओं से भी लगे हुए है। वनांचल में चोरी, लूट और अन्य आपराधिक गतिविधियां भी रतलाम-दाहोद के मध्य अधिक होती है. ऐसे में रेलवें सुरक्षा समिति के सदस्य अपनी सक्रियता से रेलवें पुलिस का सहयोग कर बढ़ते अपराधों पर अंकुश लगा सकते है।
     इस अवसर पर जिला उप कप्तान रचना भदौरिया ने कहा कि सभी रेलवें सुरक्षा समिति के सदस्य एक पुलिस जवान की तरह ही होते है, इसलिए उन्हें हर संभव जनता से संवाद कर उनके उचित निराकरण के लिए उनकी समस्याओं से रेलवें पुलिस बोर्ड को अवगत कराना चाहिए रेलवें समिति सदस्यों की ओर से थांदला संचालक मंडल में शामिल पवन नाहर ने बताया कि थांदला रोड़ व मेघनगर के मध्य चोरी, पॉकेट मारी तो मुख्य समस्या है ही, पर वाहन पार्किंग का ना होना भी एक बड़ी समस्या है.
    अतः एक पार्किंग स्थल बनना चाहिए और टेम्पो वालो की अव्यवहारिकता और मनमानी के प्रयास भी होने चाहिये साथ ही समिति के सदस्यों की बात अधिकारी यदि गंभीरता से लेगा तो सभी सदस्य पुरे समर्पण से रेलवें पुलिस की हर संभव मदद करेगा। कार्यक्रम के दौरान रेलवें सुरक्षा समिति के अध्यक्ष के लिए राकेश खेमसरा, सचिव के लिए सुनील डाबी  एवं उपाध्यक्ष के लिये अंकुर पोरवाल के नाम का एलान रेलवें थाना प्रभारी सुरेश  बलराज ने किया। इस अवसर अतिथियो द्वारा अध्यक्ष राकेश खेमसरा ,उपाध्यक्ष अंकुर पोरवाल ,सचिव सुनील डाबी सहित समस्त समिति सदस्यों को कार्ड वितरित उन्हें बधाई दी  इस अवसर पर मेघनगर रेलवे  समिति के सदस्य   अनूप भंडारी , चेतन कटारिया ,नीरज श्री वास्तव , पवन नाहर ,मनोज उपाध्याय ,अमित अरोड़ा ,समकित तलेरा बामनिया के  अजय जैन ,सोहन भाई परमार  सहित कई समिति सदस्य तथा पुलिस स्टाफ ,पत्रकार ,गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन समिति सदस्य अंकित पोरवाल ने व आभार सचिव सुनील डाबी  ने माना। 

    No comments:

    Post a Comment

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- Editor@VoiceofJhabua.com 

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY