• Breaking News

    Monday, March 20, 2017

    कलेक्टर ने गाॅव से दहेज, दापा, बाल विवाह, डाकन जैसी कुरीतियों को दूर करने की दी सरपंचो को सलाह





      कलेक्टर आशीष सक्सेना ने ग्रामीण स्तर पर स्वास्थ्य, शिक्षा, आंगनवाडी केन्द्र प्रधानमंत्री आवास एवं ग्रामीण विकास विभाग की योजनाओं के क्रियान्वयन में सरपंचो को आ रही समस्याओं को जानने के लिए सरपंचों से दूरभाष पर चर्चा की एवं समस्याएं जानी। कलेक्टर  आशीष सक्सेना ने सरपंचों को गाॅव से कुरीतियों जैसे दहेज दापा बाल विवाह डाकन इत्यादि कुरीतियों को दूर करने के लिए सलाह दी एवं गाॅव के हर घर में शौचालय बनवाने के लिए समझाईश दी। कलेक्टर आशीष सक्सेना ने कलेक्टर कार्यालय से फोन लगाकर सरपंचों से पूछा ग्राम पंचायत में कोई समस्या हो, तो बताये। कलेक्टर श्री सक्सेना ने आज झाबुआ ब्लाक की ग्राम पंचायत नवागाॅव, मेघनगर ब्लाक की सजेली मोगजी साथ, रामा ब्लाक की कोकावद, राणापुर की रेतालूंजा , थांदला ब्लाॅक की छायन एवं पेटलावद की कुम्भाखेडी पंचायत के सरपंचों से चर्चा कर उनसे समस्याएं जानी।
    कलेक्टर श्री सक्सेना ने चर्चा के दौरान सभी सरपंचों को गाॅव में शौचालय निर्माण करवाने एवं रोजगार गांरटी योजनांतर्गत मजदूरों को काम उपलब्ध करवाने गांव के सभी पात्र हितग्राहियो के यहाॅ प्रधानमंत्री आवास बनवाने की बात कही। चर्चा के दौरान ग्राम पंचायत रेतालुंजा ब्लाक राणापुर के सरपंच ने गांव में पूर्व सरपंच द्वारा शौचालय की राशि का आहरण कर शौचालय निर्माण नहीं करने की शिकायत की। ग्राम पंचायत सजेली मोगजी साथ ब्लाक मेघनगर के सरपंच ने गोदाम भवन में उप आंगनवाडी केन्द्र लगाये जाने एवं ग्राम पंचायत के रिक्त भवन में गोदाम स्थानांतरित करवाने की स्वीकृति दिये जाने की मांग की। ग्राम पंचायत छायन ब्लाक थांदला के सरपंच ने प्रधानमंत्री आवास की प्रथम किश्त जारी करवाने की मांग की। ग्राम पंचायत कुम्भाखेडी  ब्लाक पेटलावद के सरपंच ने प्रधानमंत्री आवास की सूची में जुडने से छूटे हुए पात्रहितग्राहियों के नाम सूची में जुडवाने की मांग की।
    हर सोमवार को कलेक्टर श्री आशीष सक्सेना ब्लाक की 6 ग्राम पंचायतो के सरपंचों से 10.30 से 11 बजे के मध्य सरपंच से सीधे बात कार्यक्रम के तहत चर्चा करते है किसी सरपंच की यदि कोई समस्या हो, तो वे भी कलेक्टर महोदय को उनके मोबाईल नं. 722291555 पर समस्या वाटसाप पर मैसेज कर बता सकते है। 

    No comments:

    Post a Comment

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- Editor@VoiceofJhabua.com 

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY