• Breaking News

    Thursday, April 20, 2017

    नगर में जीर्णशीर्ण सुविधाघरों का होगा कायाकल्प-नवीन सुविधाघरों का होगा निर्माण



     नगर के विभिन्न क्षेत्रों में  प्रसाधनो एवं सार्वजनिक मुत्रालयों की कमी को देखते हुए नगरपालिका अध्यक्ष धनसिंह बारिया का ध्यान काफी अरसे था और नगर के विभिन्न वार्डो मे महिला एवं पुरूषों के लिये मूत्रालयों एवं सुविधाघरों  की इस समस्या को त्वरित हल करने के लिये नगरपालिका अध्यक्ष एवं परिषद ने गंभीरता से इसे निराकृत करने का संकल्प लेकर नगर के विभिन्न वार्डो में नगरपालिका अध्यक्ष धनसिंह बारिया, प्रदेश भाजपा कार्य समिति के सदस्य शैलेष दुबे, विजय चौहान, श्रीमती बंसती बारिया, भूपेश सिंगोड, पार्षद सईदुल्लाखान, नंदलाल रेड्डी, मुकेश अजनार, बंसती बारिया, संजय डाबी, अजय गणावा, आदर्श चौहान हान आदि ने भ्रमण करके नगर के सभी वार्डो में सुविधाघरों एवं मूत्रालयों के निर्माण एवं दुरूस्ती योग्य सुविधाघरों को प्राथमिकता के आधार पर दुरूस्त करके उसे उपयोगी बनाने के लिये भ्रमण कर के नगर में 10 स्थानों पर प्राथमिकता के आधार पर सुविधाघरों को निर्मित करने के लिये चिन्हीत किया और आगामी सात आठ दिनों में इनके निर्माण का कार्य प्रारंभ हो जावेगा । प्रदेश भाजपा कार्य समिति के सदस्य शैलेष दुबे ने बताया कि नगरपालिका परिषद ने अध्यक्ष धनसिंह बारिया के नेतृत्व में नगर के विभिन्न वार्डो की मूलभूत समस्याओ  के निराकरण के लिये तेजी से कदम उठा कर जन आकांक्षाओं को अमली जामा पहिनाने का काम किया है  और झाबुआ नगर का तेजी से विकास होना ही इस बात का प्रमाण है कि नगरपालिका ने जनज न की भावनाओ  को सम्मान देते हुए समस्याओं को तेजी से हल करने में कोई कसर बाकी नही रखी है ।
    नगरपालिका अध्यक्ष धनसिंह बारिया ने जानकारी देते हुए बताया कि भ्रमण के दौरान नगर में जिर्णशीर्ण हो चुके ऐसे सुविधाघरों एवं क्षतिग्रस्त सुविधाघरो को तत्काल तोड कर नवनिर्माण करवाया जारहा है । तथा दुरूस्ती योग्य सुविधाघरों को  तत्काल जन सुविधा के लिये दुरूस्त करवाने का काम हाथ मे लिया गया है । श्री बारिया ने बताया कि  चिन्हित स्थानों में एम टू के सामने वैकल्पिक मार्ग पर 1 सुविधाघर का निर्माण, राजगढ नाके पर गरबा मैदान के निकट 2 स्थानो  पर, किशनपुरी में 1 स्थान पर, थांदला गेट पर 1 नवीन सुविधाघर, भगतसिंह मार्ग पर 1 नवीन सुविधाघर, रघुनंदन काम्पलेक्स मे एक नवीन सुविधाघर, हंसा होटल के सामने एक एक नवीन सुविधाघर, सज्जररोड बायपास मार्ग पर 1 नवीन सुविधाघर, होटल अशोका के सामने एक नवीन सुविधाघर, के अलावा महिलाओं के लिये विशेष निर्माण कार्य, उदयपुरिया कल्याणपुरा पहूंचमार्ग पर एक नवीन सुविधाघर बनाने का कार्य तत्काल हाथ मे लिया जाकर इसे समयावधि में ही पूरा करके जन सुविधा के लिये कार्य करने का संकल्प साकार किया जारहा है ।
    श्री बारिया ने बताया कि इसी तरह नगर के वार्ड 12 में नाली निर्माण वार्ड 4 मे सीसी रोड, वार्ड क्रमांक 1,3,16 13मे ंश्मशानघाट में 6-6 लाख की लागत से शेड निर्माण एवं सीसीरोड के निर्माण के कार्य को भी प्राथमिकता से शुरू किया जारहा है । श्री बारिया के अनुसारमहाकांल मुक्तिधाम के लिये शेड निर्माण सीसी रोड के अलावा माधोपुरा मुक्तिधाम के जिर्णोद्धार के लिये टेंडर की प्रक्रिया पूरी की जाचुकी है तथा एक सप्ताह के अन्दर करीब 50 लाख की लागत से अधिक की राशि से कार्य शुरू हो जावेगा ।  वही मुस्लिम समाज के कब्रिस्तान के लिये  सीसी रोड एवं कनवर्ट पुलिया का निर्माण कार्य भी  किया जावेगा ।

    श्री बारिया ने बताया कि नगर में ग्रिष्मकाल को देखते हुए नगरपालिका द्वारा प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष में 20 विभिन्न स्थानों पर जन सुविधा को देखते हुए नगरपालिका परिषद की ओर से  सार्वजनिक प्याउ भी स्थापित की जारही है । इस तरह नगरपालिका झाबुआ द्वारा नगर के विकास एवं जन सुविधाओं को जन आंकांक्षाओं के अनुरूप  विकास के लिये काम किये जाकर नगर को एक आदर्श नगर बनाये जाने में कोई कोर कसर बाकी नही रखी जावेगी । 


    No comments:

    Post a Comment

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- Editor@VoiceofJhabua.com 

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY