• Breaking News

    Monday, April 17, 2017

    नियम विरूद्ध संचालित हो रही शराब दुकानें...... प्रशासन की आंखे खोलने पहुंचा युथ कांग्रेस


    नशे में धुत्त शराबी.... कभी रास्ते से गुजरने वाली महिलाओं से छेडछाड करते है.... तो भी स्कूल जाने वाली छात्राओं पर फब्तियां कसी जाती है.... फिर कोई कुछ नही बोलता... क्योकि उन्हे हर रोज उस रास्ते से गुजरना होता है....। शिकायत भी करें तो किससे... राजनेता से लेकर आधिकारी और छोटे कर्मचारी सब के सब बिके नजर आ रहे है। कहें भी तो किससे... मासुमों के मामा शिवराज ने तो कलेक्टर एवं अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए थे कि महिलाओं की इज्जत और जिन्दगी से बढकर कुछ नही... इसलिए रिहायशी इलाको, आवाजाही मार्गो, धार्मिक स्थलों और शिक्षण संस्थनों के निकट शराब की दुकानें नही खोली जाए। जिससे नागरिकों को दिक्कत हो...। फिर भी अधिकारियों को प्रदेश के मुखिया के निर्देश भी कुछ ऐहिमीयत नही रखते है.... ऐसे में  इंडियन युथ कांग्रेस ने महिलाओं एवं बालिकों को हो रही परेशानी को लेकर इस मुददे को उठाते हुए.. कलेक्टर को वार्ड क्रमांक 7 एवं मंडी के सामने संचालित हो रही शराब की दुकान हटाने को लेकर आवेदन सौंपा। 
    इंडियन युथ कांग्रेस अध्यक्ष आशीष भूरिया के नेतृत्व में इंडियन युथ कांग्रेस कार्यकर्ताओ द्वारा महिलाओं की अस्मिता बचाने एवं शराब से हो रहे दुष्प्रभाव को लेकर  कलेक्टर आशीष सक्सेना को आवेदन सौंपा। आवेदन में बताया कि वार्ड क्रमाक 07 एवं मंडी के सामने वर्तमान में संचालित हो रही देशी एवं विदेशी मदिरा की दुकानों के आस-पास  रहवासी इलाका है और नजदीक ही आंगनवाडी केन्द्र है। उक्त मार्ग कुम्हारवाडे से नगर पालिका होते हुए बस स्टेंड को जोडता है। जहां से लोगों का दिन भर अवागमन चालु रहता है। जिससे रहवासियों को वहां से निकलने में असुरक्षा का सामना करना पडता है। वार्ड क्रमांक 7 के पास स्कूल संचालित हो रहा है जिससे अभिभावकों विशेषकर महिलाओं एवं छात्राओं में भय की स्थिति बनी रहती है। 
    मंडी के सामने की दुकान नेशनल हाईवे के बिल्कुल समीप संचालित हो रही है। जो बिल्कुल नियमों के विरूद्ध है। सामने ही साप्ताहीक हाट बाजार लगता है जहां ग्रामीण एवं शहरी महिलाएं सामान खरीदने आती है। मंडी के समीप मदिरा की दुकान स्थित होने के कारण यहां पर शराबियों का जमावाडा लगा रहता हैं, जो महिलाओं पर अश्लिल फब्तियां कसते है। जिससे महिलओं में असुरक्षा का माहौल व्याप्त है। आदि बातों को लेकर इंडियन युथ कांग्रेस ने कलेक्टर आशीष सक्सेना को ज्ञापन सौंपा। 
    इंडियन युथ कांग्रेस अध्यक्ष आशीष भूरिया ने बताया उक्त दुकानों को लेकर कलेक्टर को आवेदन देकर मांग की गई है कि उक्त स्थानों से जल्द से जल्द शराब की दुकाने हटाई जाए। इन दुकानों के सामने से विशेषकर महिलाओं एवं बालिकाओं को निकलने में काफी परेशानी होती है। राजनैतिक प्रभाव होने की वजह से उक्त दुकान को हटाया नही जा रहा है। कई राजनैतिक पदाधिकारियों  द्वारा दुकान संचालकों को सहयोग किया जा रहा हैं--- इन राजनैतिक लोगों ने तत्काल अतिक्रमण मुहीम चलकर अतिक्रमण हटवाया ताकि शराब संचालकों को आवागमन और अवैध सप्लाई में परेशानी न हो.... नहीं तो नपा के सामने ही कई अवैध दुकानें, ताड़ी विक्रय, सट्टा , अवैध शराब का विक्रय हो रहा था... तब कोई कार्रवाई नहीं की गई...... जैसे ही वार्ड 7 में शराब दुकान संचालित होनी थी.... अतिक्रमण मुहीम चालू कर दी। ......  वहीं प्रशानिक अधिकारी भी इस और ध्यान नही दे रहे है। इंडियन युथ कांग्रेस अध्यक्ष ने बताया कि अगर इन दुकानों को जल्द ही नही हटाया गया... तो युथ कांग्रेस उग्र आंदोलन करेंगे.... जिसकी सारी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी...। 

    No comments:

    Post a Comment

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- Editor@VoiceofJhabua.com 

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY