• Breaking News

    Tuesday, April 25, 2017

    बिजली सुविधा को लेकर किया गया संकल्प व्यक्त

    झाबुआ। राज्य शासन के निर्देशानुसार झाबुआ जिले के विद्युत विकास हेतु गठित विद्युत सलाहकार समिति की बैठक मंगलवार को सायं 4. बजे  कलेक्टोरेट कार्यालय में आयोजित की गई जिसकी अध्यक्षता पेटलावद विधानसभा क्षेत्र की विधायक सुश्री निर्मला भूरिया ने की । इस बैठक में झाबुआ एव थांदला क्षेत्र के विधायक शांतिलाल बिलवाल एवं कलसिंह भाबर के अतिरिक्त नगर पंचायत, थांदला की अध्यक्ष श्रीमती सुनीता पूनमचंद वसावा और नगरपंचायत, पेटलावद की अध्यक्ष की ओर से विनोद भण्डारी के साथ ही अपर कलेक्टर दिलीप कापसे, अधीक्षण यंत्री आर.एस. तोमर, कार्यपालन यंत्री बृजेश यादव और  संपूर्ण जिले के अंतर्गत संचालित वितरण केन्द्रो पर पदस्थ सहायक यंत्री एवं कनिष्ठ यंत्री भी उपस्थित रहे । 
    बैठक के प्रारंभ में इस समिति के सदस्य सचिव एवं अधीक्षण यंत्री श्री तोमर ने उपस्थित पदाधिकारियों का स्वागत करते हुए समिति के गठन की आवश्यकता एवं महत्ता पर  प्रकाश डाला । आपने बताया कि जिला स्तर पर गठित यह विद्युत सलाहकार समिति जिले के विद्युत उपभोक्ताओ को बेहतर सेवाये देने के लिए जनप्रतिनिधियों एवं विद्युत वितरण कंपनी के मध्य एक सेतु का काम करेगी । 
    श्री तोमर ने इस बैठक के दौरान विद्युत उपभोक्ताओं की बेहतर सेवाओं के लिए विद्युत वितरण कंपनी की ओर से संचालित विभिन्न योजनाओं यथा मुख्यमंत्री स्थाई सिंचाई पम्प योजना, किसान अनुदान योजना, निशुल्क एक बत्ती कनेक्शन योजना, निशुल्क सिंचाई पम्प कनेक्शन योजना, अटल ज्योति योजना, दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना, एकीकृत विद्युत विकास योजना, राजीव गांधी ग्रामीण विद्युतीकरण योजना, गुणवत्तापूर्ण विद्युत प्रदाय हेतु प्रणाली सुदृढीकरण योजना आदि की विस्तार पूर्वक जानकारी उपस्थिति समिति के अध्यक्ष एव सदस्यों को दी गई । 
    श्री तोमर ने विशेष रूप से अजा-अजजा श्रेणी के बकायादार उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए संचालित समाधान योजना जिसमें कुल बकाया राशि की 50 प्रतिशत राशि एक मुश्त जमा किए जाने पर शेष 50 प्रतिशत बकाया राशि के साथ ही सरचार्ज की शत-प्रतिशत राशि की माफी के प्रावधान है, के क्रियान्वयन पर जोर देते हुए उपस्थित जनप्रतिनिधियों से अपील की कि वे इस आदिवासी अंचल के उपभोक्ताओं के लिए लाभकारी इस योजना की जानकारी उनके स्तर से भी बकाया राशि वाले उपभोक्ता को देकर उन्हे ंलाभान्वित करने मे विद्युत वितरण कंपनी का सहयोग करें । 
    बैठक के दौरान समिति की अध्यक्ष निर्मला भूरिया एवं अन्य सदस्य कलसिंह भाबर एवं शांतिलाल बिलवाल की ओर से अवगत कराया गया कि विद्युत वितरण कंपनी की ओर से नियुक्त ठेकेदार अधूराकाम छोडकर चले जाते है जिसे पूर्ण कराये जाने की व्यवस्था लागू की जाये, अपर कलेक्टर दिलीप कापसे ने जिले में पारदर्शी विद्युत प्रदाय व्यवस्था हेतु निर्देश दिए कि जिले मे जो भी निविदा प्राप्त एजेन्सियाॅ कार्य करती है, उनके नाम एवं नंबर स्थानीय जनप्रतिनिधियों को उपलब्ध कराये जाये और कलसिंह भाबर द्वारा निशुल्क पंप योजना के संबंध में यह अवगत करानें पर कि जिलें में एक हैक्टेयर से कम भूमि वाले कृषक नगण्य है, पर श्री कापसे ने आश्वस्त किया कि एक हैक्टेयर से कम भूमिवाले कृषकों को निशुल्क सिंचाई पम्प कनेक्शन दिए जाने हेतु वे जिले में समस्त आवेदित प्रकरणो मे बंटवारा सुनिश्चित कराते हुए निशुल्क पम्प कनेक्शन प्रदायगी में मदद करेंगें।  सुश्रीभूरिया ने कहा कि जिले में वर्तमान चल रहे कार्यो मे जो भी आवश्यक एवं महत्व पूर्ण कार्य है, वे वर्षा पूर्व करा लिये जाये ताकि वर्षा काल मे भी विद्युत प्रदाय व्यवस्था सुचारू रहे । थांदला क्षेत्र के विधायक  श्री भाबर ने उनके क्षेत्र में कपिलधारा योजना के अंतर्गत औपचारिकतापूर्ण सिंचाई पम्पों के विगत वर्षो से लंबित कार्य पूर्ण करने पर जोर दिया । 
    बैठक पूर्ण सौहाद्पूर्ण माहौल में आपसी सहयोग एव सामंजस्यता के साथ कार्य करने के संकल्प सहित संपन्न हुई । 



    No comments:

    Post a Comment

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- Editor@VoiceofJhabua.com 

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY