• Breaking News

    Wednesday, April 26, 2017

    अल जमेया सैफिया अकादेमी, का हुआ उद्घाटन..... 10 हजार से अधिक लोगों ने की सहभागिता


    झाबुआ। पिछले दिनों केन्या गणराज्य के राष्ट्रपति महामहिम उहुरू केन्यात्ता और हिज होलीनेस डॉ.सैयेदना मुफद्दल सैफुद्दीन साहब, दाउदी बोहरा समाज के 53वंे धर्मं गुरु ने अल जमेया सैफिया अकादेमी, का लंगाता नैरोबी में उद्घाटन किया। उद्घाटन समारोह में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के लगभग 200 गणमान्य व्यक्तियों और मेहमानों के साथ-साथ समुदाय के 10 हजार से ज्यादा सदस्यों ने भाग लिया, जो इस ऐतिहासिक प्रसंग को देखने के लिए दुनिया भर से आए थे।
    दाऊदी बोहरा समुदाय की प्रशस्त संस्था के निर्माण के लिए सराहना की गई, जो शिक्षा के लिए प्रतिबद्धता और गंभीरता के लिए उनके स्तर का प्रदर्शन करती है। सैयेदना साहब ने परिसर के उद्घाटन के लिए अपने निमंत्रण को स्वीकार करने के लिए राष्ट्रपतिजी को धन्यवाद दिया। उन्होंने राष्ट्रपतिजी की सफलता के लिए प्रार्थना की और केन्या और उसके लोगों की समृद्धि और शैक्षिक प्रगति के लिए दुआएं की। 
    इस्लाम शांति का धर्म है
    राष्ट्रपति केन्याटा ने दाऊदी बोहरा समुदाय की सराहना की, सहिष्णुता और शांति को बढ़ावा देने के लिए, और कहा, आप इस्लाम के लिए क्या ख्याल रखते हैं, यह सही प्रतिनिधित्व है, उन्होंने कहा कि हमें यह दिखाने के लिए मिलकर काम करना चाहिए कि इस्लाम हिंसा का धर्म नहीं है बल्कि यह धर्म है शांति का। राष्ट्रपति ने कहा इस संस्थान में जिन मूल्यों का मुझे देखने का विशेषाधिकार मिला है, वे आपके समृद्ध और विविध संस्कृति को दर्शाते हैं। अल जमैया सैफिया, अरबी अकादमी, दाऊदी बोहरा समुदाय का प्रमुख शैक्षिक संस्थान है। 

    1 करोड़ वर्ग फिट में फैला है नवनिर्मित परिसर 
    सैयेदना मुफद्द्ल सैफुद्दीन साहब, 53वें अल-दाई अल-मुतलक और समुदाय के प्रमुख इसे अपनी दिशा और इसकी प्रेरणा देते हैं। 14 एकड़ में फैले क्षेत्र में अल जमैया सैफिया के नवनिर्मित परिसर का कुल क्षेत्र लगभग 1 करोड़ वर्ग फुट के बराबर है और इसमें मस्जिद, कुरानिक संस्थान, बड़े औपचारिक हॉल, 90 हजार पुस्तकों की क्षमता वाले चार मंजिला पुस्तकालय शामिल हैं, एक अत्याधुनिक ऑडिटोरियम, पूर्व अफ्रीका में सबसे बेहतरीन में से एक है, जो 700 से अधिक लोगों को समायोजित कर सकता है। अकादमी पूर्व अफ्रीकी देशों,  अमेरिका, इंग्लैंड, जर्मनी और मिस्र से छात्रों को शामिल करेगी। उक्त जानकारी बोहरा समाज के नवागत थांदला आमिल साहेब शेख मुस्तनसिर भाई साहेब एवं मेघनगर बोहरा समाज के अध्यक्ष वाली मुल्ला अली असगर बोहरा ने दी। 

    No comments:

    Post a Comment

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- Editor@VoiceofJhabua.com 

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY