• Breaking News

    Saturday, May 27, 2017

    नगर पालिका निर्वाचन के लिये आॅनलाइन भी भर सकते है नाम निर्देशन पत्र

    झाबुआ। राज्य निर्वाचन द्वारा जानकारी दी गई है कि नगर पालिका निर्वाचन 2017 के लिए अभ्यर्थी परम्परागत प्रक्रिया से रिटर्निंग आॅफिसर के समक्ष नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत करते है। इसके साथ ही अभ्यर्थियों को अब आॅनलाइन नाम निर्देशन पत्र भरने की भी अतिरिक्त सुविधा दी गयी है। आयोग ने इसके लिए  olin  एप्लिकेशन तैयार किया है।
    अभ्यर्थी आॅनलाइन नाम निर्देशन पत्र भरने के बाद उसका प्रिंटआउट निकालेगा। अभ्यर्थी को प्रिंटआउट में जरूरी दस्तावेज लगाकर नियत समयावधि में रिटर्निंग आफिसर को देना होगा।

    olin से लाभ  अभ्यर्थी दिन-रात कभी भी नाम निर्देशन-पत्र भर सकते है। ओवर राइटिंग और अपठनीयता की वजह से नाम निर्देशन पत्र निरस्त होने की आशंका समाप्त होगी। सभी अभिलेख अपलोड होने के कारण सुरक्षित रहेगे। अभ्यर्थी को नाम निर्देशन पत्र, संवीक्षा, नाम वापसी और प्रतीक चिन्ह आवंटन की जानकारी एसएमएस से मिलेगी अभ्यर्थी को उनके निर्वाचन क्षेत्र की मतदाता सूची, मतदान-केन्द्रो की सूची और मतगणना-पत्रक भी आॅनलाइन मिल सकेगे। 
    जिले में सुविधा केन्द्र में कोई भी व्यक्ति प्रतिभूमि निक्षेप की राशि जमा करने की रसीद दिखाकर आॅनलाइन नाम निर्देशन पत्र निःशुल्क भर सकता है। आॅनलाइन कियोस्क और लोक सेवा केन्द्रो से फार्म भरने पर अभ्यर्थी से निर्धारित शुल्क लिया जा सकेगा। राज्य निर्वाचन आयोग की वेबसाइट www.mplocalelection.gov.in   पर भी लिंक दी गयी है। लिंक पर जाकर कोई भी व्यक्ति नाम निर्देशन-पत्र भर सकता है। यह प्रक्रिया वह घर बैठक कर सकता है।
    आॅनलाइन नाम निर्देशन-पत्र भरने के लिये अभ्यर्थी के पास मोबाइल फोन, चल-अचल सम्पत्ति ओर आपराधिक प्रकरणो के संबंध में शपथ-पत्र, अथ्यर्थी और प्रस्तावक के मतदाता-सूची में नाम दर्ज होने से संबंधित जानकारी और प्रतिभूति निक्षेप राशि जमा करने की रसीद होना जरूरी है। विस्तृत जानकारी राज्य निर्वाचन आयोग की वेबसाइट www.mplocalelection.gov.in  पर उपलब्ध है।


    No comments:

    Post a Comment

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- Editor@VoiceofJhabua.com 

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY