• Breaking News

    Sunday, June 11, 2017

    आज भारत की जीत पर लेगेगा सटोरियों का जमकर दाव..... इंडिया और बांग्लादेश खेलेगी सेमीफानल.... सट्टा व्यापार में गर्माहट


    सबको मेरा नमस्कार... भियां गर्मी ने भी अपना आपा खो दिया है.... दिन में तो ऐसा लग रिया है कि घर से बाहर ही न निकलुं.... लेकिन काम भी तो करना हो रिया होता है... घर बैठे बैठे थोडी न एक का दस और दस का सौ बन जाता हैं ..... तो भियां काम के लिए दिन में जब निकला तो बाजार में दुकानों पर लोग की भीड़ जिराफ की तरह गर्दन लम्बी कर तांक रिये थे  ..... तो मुझ से रहा नी गिया... वहीं खडे एक व्यक्ति से पुछ ही लिया भियां क्या देख रिये हो.... तो सामने वाले ने तत्काल जवाब दिन भियां तुमको नी मालुम चैम्पियन ट्राफी चल री है और आज भारत श्रीलंका का मैच हो रिया है... तो भियां क्रिकेट विकेट तो बचपन से अपने को समझ नी आ रिया  है .... तो  मैने गाडी स्टार्ट की और वहां से चलता बना। 
    भियां आगे जाकर एक चाय की टपरी पर बैठ गिया.... थोडी वहां बैठे कुछ लोग खिलाडियों  पर दाव लगा रिये थे.... समझ नी आ रिया था आखिर हो क्या रिया है... इतने में एक मित्र आ गिया.... थोडी इधर उधर की बात हुई.... तो मैने मित्र से पुछा.... आखिर ये चल किया रिया है.... तो मित्र ने बिताया  भियां क्रिकेट सटटा चल रिया है आज भारत की हार पर दाव लगाया जा रिया है.... मित्र ने बताया झाबुआ मैं ही करोडों का सटटा क्रिकेट पर लग रिया है और आज  भारत श्रीलंका के मैच में भारत की हार पर सटटा लगाया जा रिया है। झाबुआ नगर से ही आज लाखों का सटटा उठेगा...। थोडी देर बाद मैं भी घर चला गिया...
     रात में पता चला की  भारत हार गी है.... तो मैने मित्र को तुरंत फोन लगाया तो मित्र ने जवाब दिया... भियां मैने किया था न आज हम मैंच हारेंगे... आज सिर्फ राजवाडा के आसपास  सटटा व्यापारियों ने  लाखों का सटटा व्यापार किया है.... जिले भर से करोडों का सटटा व्यापार आज हुआ है... और इसकी मेन लिंक मेघनगर और रतलाम से चल री है। झाबुआ में तो करीब 8 जगह सटटा व्यापार चलता है और करडावद में भी... इनकी जो मेन लिंक होती है वो समय समय पर बदलती रहती है। इस बार मेघनगर और रतलाम को मेन लिंक बनाया गिया है। इतनी बात सुन मैने दोस्त से किया भियां कल मिलते है कह कर फोन रख दिया। 
    अगले दिन जब उससे मिला तो उसने बिताया कि भियां आने वाला मैंच भारत और साउथ अफ्रिका के बीच हो रिया है.... इस बार सटटा मार्केट काफी गर्म है.... सटोरियों का कहना है ... इस बार भारत जीतेगी और सेमीफाईनल भारत और बांग्लादेश के बीच होगा। इस बार भारत और साउथ अफ्रिका के बीच होने वाले मैच में भाव भी जम कर चलेगा.... भियां पुलिस विभाग की भी इन सटोरियों से अच्छी सांठगाठ हैं.... आईपीएल में पुलिस को अच्छी खासी रकम सटटा व्यापारियों ने दी थी.... अगर देखना हो तो भियां, हुडा मोहल्ला में तीन स्थानों पर, लक्ष्मीबाई मार्ग, बाबेल स्टोर के आस पास, थांदला गेट, सिद्धेश्वर काॅलोनी और बडे बडे व्यापार, करडावद बडी, राजवाडा, आदि स्थानों पर चल रिये  है ....... बताते है इनको गेम की सुचना 3 घंटे पहले से आ जाती है... फिर लगाते है ये जमकर माल....  भियां मित्र ने काफी कुछ बिताया... और मैं भी जान गिया कि 1 का 10 ओर 10 का 100 करने में लोगों की होड कैसी लगी  है... दोस्त को अलविदा कह कर वहां से चल दिया। 
     भियां आज रविवार है और आज ही भारत और साउथ अफ्रिका का मैच होने जा रिया है... सटोरियोें में काफी हलचल देखी जा री है.... सटोरियों के मुताबिक आज भारत जीतेगी और सेमीफाईनल भारत और बांग्लादेश के बीच होगा... ऐसा सटोरियों का मानना है.......  अब देखते है भियां आज क्या होता है....। 
    तो भिया अब में चलता हुं.... आज मैं भी किसी दुकान पर खडा रे कर भारत और साउथ अफ्रिका का मैच देखुंगा..  और सटोरियों के व्यापार को भी........ सुना है इस व्यपार में झाबुआ के बड़े बड़े लोग और नेता शामिल हैं.......  अब जा रिया जय राम जी की।


    No comments:

    Post a Comment

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- Editor@VoiceofJhabua.com 

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY