• Breaking News

    Friday, June 2, 2017

    पीडीएस राशन सप्लाई में हो रहै घोटाले को लेकर..... कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष सूरेशचंन्द्र जैन के खिलाफ दिया पार्षद ने जांच पत्र


    दो जुन की रोटी की तलाश में ग्रामीण पलायन कर चुके है... उन्हें न तो अपने गांव में मजदुरी और न ही राशन पानी मिल पा रहा हैं.... और दो जुन को राशन की दुकानों पर मिलने वाला राशन भी सप्लायरों की भेंट चढं गया है। प्रदेश सरकार गरीबों को मिलने वाले राशन की पुर्ति होने के लाख दवें करें। लेकिन धरातल पर सिर्फ कागजों में खानापुर्ति हो रही है। पुरा का पुरा राशन सप्लायरों एवं मीलों की भेंट चढ जाता है। इस भ्रष्टाचार की जाचं के लिए थांदला के वार्ड क्रमाक 12 कें पार्षद मनीष बघेल में थादला एसडीएम को ज्ञापन सौंप पुरे पीडीएस मामले की जांच करने की मांग की। 
    ग्रामीण क्षेत्रों के ग्रामीण पिछले काफी समय से पलायन कर चुके है.... और ऐसे में ग्रामीणजन पलायन करने की वजह से अपने राशन की दुकानों से राशन का सामान नही ले पाते है ऐसे में सेल्समेन और सप्लायर मील कर गरीबों को मिलने राशन भ्रष्टाचार की भेट चढाते है। इस मुददे को उठाते हुए पार्षद महेश बघेल ने कॉन्ट्रेक्टर  सुरेशचंद पुरणमल जैन पर आरोप लगाते हुए कहा कि गरीबों को मिलने वाले गेहु को इनके द्वारा आटा मिलों को बेच दिया जाता है। उक्त ज्ञापन बघेल द्वारा माननीय प्रधानमंत्री महोदय, भारत सरकार नई दिल्ली, माननीय मुख्यमंत्री कार्यालय, मप्र शासन भोपाल, माननीय सीबीआई महानिर्देशक दिल्ली व जिला कलेक्टर को सौंपा।

    ज्ञापन में बताया कि झाबुआ जिले की आधे से अधिक आबादी प्रशासन के रिकार्ड अनुसार पलायन कर रही है, राशन वितरण करने वाले सेल्समेनों द्वारा शत्प्रतिशत वितरण की सूचना दी जाती है। जबकि आधा राशन वितरीत किया जाता है और जो लोग पलायन पर रहते है उनका राशन उचित मूल्य की दुकानों पर राशन डालने वाले कॉन्ट्रेक्टर  सूरेशचंन्द्र पिता पुरणमल जैन द्वारा आटा मिलों में सप्लाया कर दिया जाता है। श्री जैन सेल्समेनों से आवंटन से आधा राशन डालकर पुरे राशन की रसीद प्राप्त करते है। सैंकडों करोड रूपए के इस घोटाले में सेल्समेन व संबंधित विभाग के अधिकारियों की मिली भगत से उक्त घोटाला किया जा रहा है। श्री जैन की पूर्व में भी कई शिकायतें हो चुकी है। उन शिकायतों को जैन ने अपने प्रभाव के दम  पर दबवा दिया। जून माह 2017 को आवटन लगभग 27 मई से शुरू हो गया है। जो लगभग 10 जून  तक चलेगा।
    श्रीमान  से निवेदन है कि श्री जैन द्वारा थांदला ब्लाॅक की उचित मूल्य की जितनी भी दुकान है उन पर आज दिनांक तक का राशन सप्लाय किया गया है। उन दुकानों के स्टाॅक की जांच की जावें एवं जांच के पश्चात ही राशन का वितरण किया जाये। अगर जांच में देरी हुई तो सेल्समेनों द्वारा कागजों पर उक्त राशन वितरण की पुर्ति कर दी जावेगी ऐसे में जांच करने में कठिनाई आएगी। श्री जैन ने जब से उक्त सप्लाय का काम प्रारंभ किया है, तबसे यह घाटाला सतत् जारी है। श्रीमान से अनुरोध हैं कि गरीब आदिवासियों का राशन उन तक पहुंचे इस हेतु तत्काल कार्रवाई करने की कृपा करें एवं जिन दुकानों पर राशन नही पहुंचा है उन दुकानों पर पूरा राशन पहुचे। साथ ही आगे भी इस बात का ध्यान रखा जावे कि गरीबों का राशन उन तक पहुंचे ऐसी व्यवस्था करने की कृपा करें। उक्त आरोपी की जांच संबंधित विभाग के अधिकारियों से कार्रवाई न करवाई जाए किसी अन्य विभाग के अधिकारियों से करवाई जाए। 
    वहीं थांदला एसडीएम एमएस दर्रा ने पार्षद मनीष बघेल को आश्वस्त किया कि जल्द ही इस मामले की जांच की जाएगी और जो भी इस मामले में दोषी पाया जायेगा उसके खिलाफ कडी कार्रवाई की जायेगी। 
    वहीं मनीष बघेल का कहना है कि गरीबों को मिलने वाला राशन कॉन्ट्रेक्टर  सुरेशचन्द्र पिता पुरणमल जैन द्वारा पुरा का पुरा आटा मीलों और अन्य जगह बेच दिया जाता है। मनीष बघेल  ने मांग की है  सुरेशचन्द्र जैन के खिलाफ कडी से कडी कार्रवाई की जाए। अगर प्रशासन कार्रवाई नही करता है मजबुरन मुझे न्यायालय की शरण लेनी पडेगी।  

    No comments:

    Post a Comment

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- Editor@VoiceofJhabua.com 

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY