• Breaking News

    Saturday, June 10, 2017

    आधार विहीन कांग्रेस पार्टी घृणित राजनैतिक रोटिया नही सेंके ..... नगरपालिका नगर विकास के लिये पूरी तरह कटिबद्ध- धनसिंह बारिया



    झाबुआ । नगर विकास में पिछले 50 बरसों में जितने विकास कार्य नगर में नही हुए है उससे अधिक विकास के कार्यो को करके  इस परिषद ने 5 बरसों में कीर्तिमान बनाया है । झाबुआ नगर को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान द्वारा करोडो की सौगाते देकर नगर को विकासोन्मुखी बनाने में जो सहयोग दिया गया है उससे कांग्रेस पार्टी अपनी ओछी मानसिकता बताते है  तथा नगरीय चुनावों की आहट पाते ही बरसाती मेंढक की तरह बिल से बाहर आकर सिवाय हो हल्ला मचाने के कुछ नही कर रही है । विगत दो दिन पूर्व बारिश के चलते नगर के नीचले हिस्सो ंमें पानी भरने तथा सब्जी मार्केट में पानी भरने  का मुद्दा लेकर कांग्रेस पार्टी ने नगरपालिका परिषद पर जाकर मात्र 15-20 मिनट हो हल्ला करके अपनी घृणित राजनीति दिखाने के अलावा कुछ नही किया है । कांग्रेस पार्टी ने नगर विकास को लेकर एक भी ऐसा मुद्दा नही उठा पाई है, अब चुनावी राजनीति के चलते नाटकबाजी करने के अलावा कुछ नही कर रही है । कांग्रेस पार्टी का न तो नगर में जनाधार है  और न ही कांग्रेसी नेतागण गंभीरता पूर्वक नगर के विकास में रचनात्मक भूमिका निभा रहे है । खिसीयानी बिल्ली खंभा नोचे की तर्ज पर कांग्रेस के छुट भैये नेता नगरपालिका पर जाकर नारे बाजी करके थोडी देर के लिये मुट्ठी भर लोगों के साथ जो घृणित राजनीति करके अपने  पक्ष में वातावरण बनाने का प्रयास कर रहे है वह सफल होने वाला नही है । नगर की जनता स्वयं देख रही है कि इस परिषद  ने नगर के विकास के लिये कितना काम किया है । नगर की बहुप्रतिक्षित पेयजल योजना की सौगात भी इसी परिषद के कार्यकाल में मिली है । उक्त आरोप नगरपालिका अध्यक्ष धनसिंह बारिया ने कांग्रेस पार्टी पर लगाते हुए कहा कि  बारिश से नगर के विभिन्न हिस्सो ं में लोगों को परेशानी से मुक्ति दिलाने के लिये वे स्वयं भाजपा नेता शैलेष दुबे के साथ हर क्षेत्र में गये और समस्याओं का समाधान स्वयं खडे रह कर नगरपालिका अमले  से करवाया है ।श्री बारिया ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस में यही अन्तर है कि भाजपा के लोग खडे रह कर काम करवाते है और कांग्रेस के लोग सिवाय चिल्ला चोट करने के लिावा कुछ नही करते है ।
    नगरपालिका  अध्यक्ष धनसिंह बारिया ने कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं सांसद प्रतिनिधि  डा. विक्रांत भूरिया के द्वारा विगत दिनों प्रेस वार्ता करके लगाये गये नगरपालिका अध्यक्ष पर आरोप कि नगरपालिका अध्यक्ष कमजोर होकर अपने  रिमोट गुरू के कहने पर चलता है, इसका प्रतिवाद करते हुए श्री बारिया ने कहा कि भाजपा की इस परिषद द्वारा सामुहिक रूप  से विकास को लेकर निर्णय लिये जाते है जिसमें क्षेत्रीय विधायक, परिषद के सदस्य से विचार विमर्श करके ही नगर हित के बारे मे प्रजातांत्रिक तरिके से निर्णय लेकर क्रियान्वित किये जाते हे । राजनैतिक गुरू से सलाह मशवीरा ं भी नगर के विकास के लिये करना कोई गलत बात नही है । श्री बारिया ने उनके कमजोर अध्यक्ष होने के डा. विक्रांत के आरोप पर कहा कि यदि वे कमजोर अध्यक्ष होते तो सांसद कांतिलाल भूरिया को सार्वजनिक मंच पर उनको जवाब नही दे पाते । जबकि उन्होने सांसद के सभी आधारहिन आरोपो का सिलसिलेवार जवाब देकर उनकों बोती बंद करवा दी थी । 
    नगरपालिका अध्यक्ष धनसिंह बारिया ने आगे कहा कि सिर्फ 15-20 मिनट नगरपालिका का घेराव कर लेने तथा नारे बाजी कर लेने से लोगों को राहत नही मिल सकती बल्कि स्वयं3-4 घण्टे खडे रह कर विवेकानंद कालोनी स्थित उमापति महादेव मंदिर के पीछे का नाला जो तेज बारिश के कारण जाम हो गया था उसे क्रेकर मशीन लगा कर नाले में पडे पत्थरो , गिरी हुई दिवार को निकाल कर पूरे नाले  को व्यवस्थित करने का कार्य प्रारंभ करवाया है और शनिवार को भी  उन्होने स्वय जाकर नाले की व्यवस्थित साफ सफाई करवाने के लिये अपनी भूमिका निभाई है । उक्त नाले की सफाई नगरपालिका के स्वच्छता निरीक्षक नसीर खान एवं नपा कर्मी राकेश कटारा के मार्गदर्शन में  रवि, विकास, सूरज, मुकेश अर्जुन गौरव आदि सफाई कर्मियो ं ने नाले का साफ सफाई कर मलबा बाहर निकालने का काम किया है । धनसिंह बारिया ने कहा कि सब्जी मंडी में तेज बारिश के चलते  पानी भराव की अचानक समस्या पैदा हो गई थी उसे प्राथमिकता से व्यवस्थित करवाया गया है ताकि सब्जी विक्रेताओं एवं  उपभोक्ताओं को परेशानी नही हो ।  नगर की स्वच्छता, साफ सफाई बनाये रखना नगरपालिका का नैतिक दायित्व है और उसे वह पूरी शिद्दत के साथ निभा रही है । नपा अध्यक्ष श्री बारिया ने कांग्रेस को सलाह दी है कि ओछी राजनीति करने की बजाय नागरिकों की समस्याओं  के निवारण एवं नगर विकास में अपनी सकारात्मक भूमिका निभा कर स्वस्थ राजनीति करें ।




    No comments:

    Post a Comment

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- Editor@VoiceofJhabua.com 

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY