• Breaking News

    Thursday, June 15, 2017

    बच्चों का पुष्पगुच्छ से अभिनन्दन कर......... दिलवाया शाला में प्रवेश


    झाबुआ।  स्कुल चले हम अभियान के अन्तर्गत प्रवेशोत्सव का आयोजन करडावद बडी माध्यमिक शाला भवन में आयोजित किया गया। प्रवेशोत्सव के इस आयोजन में  विद्यायक  शांतीलाल बिलवाल जिला पंचायत सदस्य  मेगजी अमलियार, कलेक्टर आशीष सक्सेना, मुख्य कार्यपालन जिला पंचायत  अनुराग चौधरी, सहा.आयुक्त श्रीमती शकुन्तला डामोर,  दौलत भावसार, सरपंच श्रीमती पूंजी छगन डामोर,  कल्याणसिंह डामोर,  हेमचन्द डामोर, प्राचार्य शान्तीलाल श्रीवास्तव उपस्थित थे। 
    उपस्थित अतिथियों ने प्रथम कक्षा में प्रवेश लें रहे बच्चों को पुस्तक, पेन, पेन्सिल प्रदान की गयी एवं पुष्पगुच्छ से अभिनन्दन किया। कार्यक्रम में करडावद बडी के वे छात्र जिनके द्वारा कक्षा में अच्छे अंक के साथ परिक्षा उर्तिण की है उन्हें भी पुरस्कृत किया गया एवं पुष्पमाला से स्वागत किया।  विधायक शान्तीलाल बिलवाल ने प्रवेशोत्सव पर बच्चों को एवं बच्चों के पालकों से आग्रह किया कि वे अधिक से अधिक बच्चों को स्कुल में प्रवेश दिलवाये आस-पास के बच्चे रिश्तेदारो के बच्चे शिक्षा से वंचित न हो शासन हर स्तर पर आपकों मदद देगा। आप शिक्षा से निरन्तर आगे बढने का संकल्प लेवे।
    कलेक्टर आशीष सक्सेना ने अपने उद्बोधन में कहां की इस गांव के जनप्रतिनिधि, कोटवार, आंगनवाडी कार्यकर्ता, पर्यवेक्षक, स्थानीय शिक्षक, अन्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी जो इस गांव से जुडे है उनका उत्तरदायित्व है कि एक भी बच्चा स्कुल आने से वंचित ना हो एवं इसकी सतत समीक्षा करे। बच्चे कुपोषित ना हो इसका विशेष ध्यान रखे। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अनुराग चैधरी ने अपने उद्बोधन में कहा की बच्चों को युनिफार्म दी जावे। एवं मीनू अनुसार नियमित भोजन के लिये प्रतिबद्ध रहे। उच्च शिक्षा कें लिये सतत प्रयास करे। यहाॅ के बच्चे आई.जेईई मेन्स, एम.बी.बी. एस के लिये तैयार करे उच्च शिक्षा से उच्च पद प्राप्त करे। जिले को स्वर्णिम बनाए, स्वच्छ बनाएं एवं साक्षर बनाए।  जिले के बालिका शिक्षा के क्षेत्र में कार्यरत संस्था ने भी सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से प्रस्तुती दी। एवं मुख्यमंत्री सामुदायिक नेतृत्व विकास कार्यक्रम द्वारा जिला एवं ब्लाक समन्व्यक ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज करवायी।
    कार्यक्रम का संचालन डीपीसी लक्ष्मीनारायण प्रजापंत ने किया एवं आभार सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग ने करडावद स्कुल को दो पालियों में शुरू करने के निर्देश के साथ स्थानिय बच्चो की मांग को पुरा करते हुए सभी का आभार व्यक्त किया।

    No comments:

    Post a Comment

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- Editor@VoiceofJhabua.com 

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY