• Breaking News

    Thursday, July 13, 2017

    लक्ष्य निर्धारित करो और तब तक मत रूको जब तक लक्ष्य पूरा न हो जाये ........ विद्यार्थियो को कलेक्टर, एसपी ने दिये सफलता के टिप्स


    झाबुआ।  प्रतियोगी परीक्षाओं जेईई मेन्स, एडवांस, नीट इत्यादि की तैयारी के लिये बच्चों को मानसिक रूप से तैयार करने के लिए आज उत्कृष्ट विद्यालय झाबुआ में जिले के 12 वी कक्षा के गणित संकाय के विद्यार्थियों के लिये उन्मुखीकरण कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में विद्यार्थियों से संवाद करते हुवे कलेक्टर आशीष सक्सेना ने कहां कि बच्चों 12 वी कक्षा में आपको 65 प्रतिशत से अधिक अंक आये इस तरह का लक्ष्य बनाकर मेहनत करे। जिले में  शिक्षको की कमी है पर आप एकलव्य की तरह अपनी किताबो को अपना गुरू बनाकर पढाई करे। किताबो में उदाहरण के माध्यम से हर बात को अच्छे से समझाया जाता है। किताबो में पढने से अधिकांश बाते समझ में आ जाती है किन्तु जो बात समझ में न आये उसे अपने शिक्षको से समझे, शिक्षक भी न समझा पाये तो अन्य विषय विशेषज्ञो से पूछे, स्कूल में अन्य कोई समस्या हो जिसकी वजह से आपकी पढाई प्रभावित हो रही है तो हमें फोन करके अथवा व्हाट्सअप  पर मैसेस करके बताये। अपना लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढंे और मेहनत करने में तब तक पीछे ना हटे जब तक कि लक्ष्य प्राप्त ना हो जाये। और लक्ष्य को प्राप्त करने के लिये सभी बाधाओं को भूल कर मेहनत करे। आपको सफलता जरूर मिलेगी। प्रतियोगी परिक्षाओं में सफलता पाने के लिये आपको कोचिंग या विशेष पुस्तको की आवश्यता हो तो बताये। आपकी आवश्यकता अनुसार कोचिंग एवं पुस्तको की व्यवस्था की जायेगी। बस आप ठान ने की अगली बार जिले से जेईई मेन्स, जेईई, एडवास एवं नीट की परीक्षा में इस वर्ष से ज्यादा बच्चो का चयन हो। आपकी तैयारी के लिए संसाधनो में कोई कमी नहीं आने दी जायेगी। 
    कार्यशाला में पुलिस अधिक्षक महेशचन्द जैन ने भी बच्चो से संवाद करते हुवे कहां कि बच्चों एक बार अगर लक्ष्य निर्धारित करके आप दृढ़ निश्चय कर लेगे कि आपको यह करना है। तो आपकी सभी समस्याएॅ अपने आप हल हो जायेगी और आप स्वयं समस्याओं का समाधान ढुंढ़ लेगे। सफल होने से कोई भी बाधा आपको नहीं रोक पायेगी। कार्यशाला में जिला शिक्षा धिकारी श्री सोलंकी, जिला समन्वय समेकित छात्रवृति परियोजना श्री ओझा एवं जिले के विशेष विशेषज्ञ शिक्षको ने भी विद्यार्थियों को मार्ग दर्शन दिया।


    No comments:

    Post a Comment

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- Editor@VoiceofJhabua.com 

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY