• Breaking News

    Thursday, July 6, 2017

    हर घर हर किसान तक पहुंचेगी बिजली--कलेक्टर


    झाबुआ। जिले में विद्युतीकरण करने का काम अब शत-प्रतिशत किया जाना है। इसके लिए जिले के प्राथमिक, मीडिल, हाई स्कूल एवं हायर सेकेण्डरी स्कूल भवनो में शत-प्रतिशत विद्युतीकरण किया जाएगा। प्रथम चरण में हाई स्कूल एवं हायर सेकेण्डरी शाला भवनो में विद्युत कनेक्शन दिये जायेगे उसके बाद प्राथमिक एवं माध्यमिक शालाओं को भी विद्युत कनेक्शन उपलब्ध करवाये जायेगे।
    जिले में अनुसूचित जनजाति परिवारो की बसाहटो जिनकी आबादी 100 तक है। उन परिवारो को विद्युत कनेक्शन प्रदाय किये जायेगे। अनुसूचित जनजाति के कृषको को सिंचाई सुविधा हेतु विद्युत लाइन का विस्तार पम्पो का उर्जीकरण योजना अनुसार किया जाएगा। 
    इस संबंध में निर्णय लेने के लिए आज जिला स्तर पर कलेक्टर की अध्यक्षता में गठित समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता कलेक्टर  आशीष सक्सेना ने की। बैठक में सहायक आयुक्त आदिवासी विकास श्रीमती शकुन्तला डामोर, विद्युत वितरण कंपनी के एसी रवीन्द्र सिंह तोमर सहित जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।
    बैठक में कलेक्टर आशीष सक्सेना ने एसी विद्युत वितरण कपंनी श्री तोमर को निर्देशित किया कि पहली प्राथमिकता पर स्कूलों का विद्युतीकरण कार्य शत-प्रतिशत करे, उसके बाद आबादी में हर घर को विद्युत कनेक्शन दिये जाये, उसके बाद सिंचाई पम्प उर्जीकरण के लिए मुख्यमंत्री पम्प उर्जीकरण योजना में किसानो से प्राप्त आवेदनो पर कार्यवाही करना सुनिश्चित करे। 
    कलेक्टर आशीष सक्सेना ने ग्रामीणो से अपील की है कि जिले में विद्युतीकरण योजनांतर्गत शत-प्रतिशत विद्युतीकरण किया जाना है। ऐसे ग्रामीण जिनके घर विद्युत कनेक्शन नहीं है, वे अपनी ग्राम पंचायत में विद्युत कनेक्शन के लिए आवेदन दे। ग्रामीणो के घर तक विद्युत कनेक्शन पहुॅचाने का कार्य प्राथमिकता पर किया जाएगा। ऐसे किसान जिनके खेत पर बिजली कनेक्शन के अभाव में सिंचाई सुविधा उपलब्घ नहीं हो पा रही है वे मुख्यमंत्री पम्प उर्जीकरण योजनांतर्गत अपना आवेदन दे।

    No comments:

    Post a Comment

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- Editor@VoiceofJhabua.com 

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY