• Breaking News

    Monday, August 21, 2017

    राम रोटी से चिडता पुरोहित....... धर्म की आड में करता पटठेबाजी








    लो भियां मैं फिर आ गिया..... कुछ कही अनकही के साथ.... भियां नगर पालिका चुनाव आये और चले भी गिये..... लेकिन धर्म का आडम्बर करने वाले पुरोहित अपने हितों को साधने में नही चुके.... और भियां ऐसे चेहरों से भी पर्दा उठ गिया जो सामाजिक धार्मिक आधार पर अपनी दुकानदारी चला रिये है... अगर समय रहते कांग्रेस भाजपा दोनों ने नही सोचा... तो निश्चित ही भियां ये धर्म के ठेकेदार दोनों के लिए परेशानी बन सकते है.... और भियां इसमें  भाजपा का ज्यादा नुकसान दिखाई दे रिया हैं। 
    भियां नगर पालिका चुनाव में एक पुरोहित ने कुछ चापलुसों की टीम बनाई.... और लग गिये भाजपा के खिलाफ प्रचार करने को... भियां पुरोहित की टीम ने अपने समाज के घर घर जाकर आव्हान किया.... हमारा समाज भाजपा में वोट नही डालते है.... ऐसा कुछ कई जगह जाकर किया.... इसके पहले भी नगर पालिका चुनाव में इस पुरोहित ने घर घर जाकर धर्म की धौंस देकर भाजपा में वोट न डालने की अपील की थी। 
    भियां चैराहों पर चल रही चर्चा की बात की जाए तो अकसर झाबुआ में आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र में धर्मान्तरण करने का मामला प्रमुखता से आ रिया है... लेकिन भाजपा के नेता और मातृत्व संस्था ने इस ओर लगता है ध्यान देना बंद कर दिया है... इससे ऐसे तत्वों के हौंसलें बुलंद होते नजर आ रिये है.... जिसके चलते नगर पालिका चुनाव में ऐसे तत्व सामने दिखाई दिए जिन्होने नपा चुनाव में पर्दे के पिछे से धार्मिक आधार पर भाजपा को प्रभावित किया..... ।
    भियां चौराहे  की ये भी चर्चा है कि अब इनकी नजर राम रोटी पर है... जहां गरीबों को 5 रूपए में भरपेट भोजन मिल रिया है... चैराहे पर ये भी चर्चा है... पुरोहित और उसकी टीम का... कुछ राजनैतिक लोगों से गठजोड हुआ है.... राम रोटी  से गरीबों के मुंह का निवाला छिना जा सके। 
    भियां राम रोटी पर गरीबों को तपती धुप, बारिश के पानी से बचने के लिए शेड लगाए गए है... ताकि गरीब लोगों को इनके बचाया जा सके.... भियां प्रत्येक दिन यहां 500 से अधिक गरीबों को 5 रूपए में भोजन परोसा जा रिया है... लेकिन धर्मधारियों ने इसे चुनावी मुददा बनाते हुए भगवा धारियों को वोट नही देने की अपील की जा री है.... बताते है सफेद वस्त्र धारी कथित समाजसेवियों ने अपनी टीम बनाकर मोहल्लों में बेठकों का आयोजन किया और भगवाधारियों को असफल करने की अपील की और कहा अपना साथ तन रंग को दे ताकि आने वाले समय में राम रोटी को बंद करवाया जा सके। 
    भियां अंदर की खबर रखने वाले बता रिये थे कि राम रोटी का शेड इन दिनों एक संस्था को काफी खटक रिया है... क्योंकि संस्था खुली पडी करोडों की भूमि को अपना मान चुकी थी... ऐसे में राम रोटी के माध्यम से जिस तरह से नगर पालिका ने करोडों की भूमि को शेड डाल कर सुरक्षित किया... जो इन्हे खटक रिया है। इसलिए इस संस्था के सफेद वस्त्रधारी ने अपने वस्त्रों का लाभ उठाते हुए धर्मधारी बन कर भगवा ब्रिगेड की बीडी बुझाने में अहम भूमिका निभाई....। 
    भियां अब में चलता हुं पर जाते जाते एक और बात बिता दुं.... इस पुरोहित की टीम... मिल कर अभी से... अपने संस्था के जिसने हाथ में जल लेकर कसम खाई थी... की मैं इस संस्था का नही हुं... उसे एक बार भी पुरोहित और उसकी टीम चुनाव लडवाने की तैयारी कर रिये है... इसलिए भगवा धारियों को अभी से सतर्क होना पडेगा... ताकि जालसाजी कर ये सफेद पोश फिर पीठ में चुरा भौंक सकते है...। भियां बात ये समझ में नी आ री जो पुरोहित...सत्य.. मार्ग पर चलने की बात... करते है.... अपने धर्मग्रन्थ को सच्चा मानते है. वो तीन रंग के झंडे को जीताने.के लिए .. मांस मदिरा का लालच... और पैसा देकर वोट मांग रिये है... ये धर्म है या आडम्बर.... चलों अब मैं जा रिया.... भारत माता की जय...
    Note- इस खबर का  मिशन सकूल के फादर सटीफन से कोई लेनादेना नही है।

    No comments:

    Post a Comment

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- Editor@VoiceofJhabua.com 

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY