• Breaking News

    Friday, December 15, 2017

    पेटलावद नगर परिषद अध्यक्ष की नजर गरीबों की जमीन पर....... अध्यक्ष की मनमानी से परेशान पार्षद....


    पेटलावद से राजेश राठौर की रिपोट..........
     जिले के कई स्थानों पर कुछ माह पूर्व ही नगर पालिका चूनाव संपन्न हुए। ऐसे में मतदाताओं के विश्वास पर खरा उतरने के लिए प्रारंभ से ही नगर परिषद अध्यक्षों द्वारा अपने अपने नगर के विकास के पुरजोर कोशिश की जा रही है। लेकिन पेटलावद नगर परिषद एकमात्र ऐसी परिषद है जहां अध्यक्ष और सीएमओ मिल नगर का विकास करने की बजाय अपने ही विकास में लग गए है। चाहे बात कर लो पशु मेले की या फिर पेयजल योजना की... बिना पार्षदों की सर्वहमती के अपने हितों का साधने सारे निर्णय स्वयं लेते ये नजर आ रहे है। 
    परिषद का कोई भी कार्यक्रम हो बिना पार्षदों को अवगत करवाए... अध्यक्ष और सीएमओ द्वारा कार्य संपन्न करने को लेकर पार्षदों द्वारा हर बार विरोध दर्ज करवाया जाता रहा है। हाल ही में संपन्न हुए पशु मेले में कुए ऐसा ही हुए जिसका पार्षदों ने विरोध भी किया.... लेकिन किसी की एक न सुनी गई। वहीं नगर की जीवनदायनी 17 करोड की पेयजल योजना का बिना पार्षदों को निमत्रण दिए शुभारंभ कर डाला। जिसे लेकर आज पार्षदों द्वारा इस बात का विरोध दर्ज करवाते हुए कलेक्टर को शिकायत करने की बात कही। 
    गरीबों की जमीन पर है नजर
    देश के प्रधानमंत्री सबका विकास हो का नारा लिए अब कोई बेघर नही रहेगा की बात कर रहे है। लेकिन पेटलावद नगर परिषद अध्यक्ष की नजर अब गरीबों की जमीन पर भी पढने लगी हैं। जी हां हम बात कर रहे है वार्ड क्रमांक 15 की जहां कई वर्षो से कब्जाधारी रह रहे है। जिन्हे अध्यक्ष द्वारा न तो पटटा दिया जा रहा है और न ही घर.... उन्हे यहां से सिर्फ इसलिए हटाया जा रहा है की पास ही में अध्यक्ष की जमीन है और वो इन गरीबों की जमीन पर भी कब्जा कर ले। 
    शुरू सेे ही रहा विरोध
    जैसे ही भाजपा से पेटलावद अध्यक्ष पद के लिए नाम घोषित हुआ भाजपा दो खेमे में बंट गई थी। विरोध अध्यक्ष का था.... और किसी का नही... शायद भाजपाई पहले से ही जानते थे... कि अध्यक्ष बनते ही विकास तो नही होगा... मगर जनता का खुन जरूर चुस लिया जाएगा। गरीबों के हकों को छिन की अपनी झोली भर ली जाएगी। तभी तो पेटलावद नगर परिषद चुनाव प्रारंभ होते ही सुर्खियों में आने लगा था। तब से लेकर अभी तक इस परिषद में अध्यक्ष का विरोध होता नजर आ रहा है। अब देखना यह है कि जनता का विकास होगा या नाश। 

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- Editor@VoiceofJhabua.com 

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY