• Breaking News

    Tuesday, January 23, 2018

    लक्ष्मणसिंह नायक के खिलाफ.... आक्रोशित लबाना समाज ..... पहुंचा एसपी कार्यालय


    झाबुआ। मंगलवर को लबाना समाज के लोग पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे। दरसल लबाना समाज के जशवंत सिंह नायक भारतसिंह ईश्वरसिंह मुलचंद दशरतसिंह गोमताजी टिकम दिनेशचंद बाकलिया मिलन कुमार सहित दर्जनों लोग अपने ही समाज के अध्यक्ष लक्ष्मणसिंह नायक द्वारा किए जा रहे असामाजिक कृत्य को लेकर 15 बिन्दुओं का आवेदन लेकर पहुंचे।
    ज्ञापन में बताया कि हितेन्द्र तिपा गणपतसिंह कठोटा की लडकी पिंकी 17 नवम्बर को घर से बिना बताए कहीं चली गई थी। परिजनों द्वारा थाना मेघनगर में गुमषुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी एवं काफी खोजबीन भी की गई थी। बाद रात 1 बजे पता चला कि लड़की लक्ष्मणसिंह ने अपने घर छुपा रखी है। जिस पर परिवार के लोग लड़की लेने लक्ष्मणसिंह के घर गए परन्तु लड़की को न सौंपते हुए दादागिरी से भगा दिया  व रात भर लड़की को अपने घर पर ही रखा। दूसरे दिन लड़की को मेघनगर थाने पर सुपुर्द किया गया। चूंकि लक्ष्मणसिंह सामाजिक रिष्ते में लड़की के परिवार का रिष्तेदार न होकर लड़की को अपने यहां रखना नैतिक व कानूनी दृष्टि से गलत था।
    28 नवम्बर को लड़की को पुनः फोन पर बहला फुसला कर लक्ष्मणसिंह एवं नवलसिंह बामन ने भोपाल ले जाकर नवलसिंह बामन के पुत्र हितेष से आर्य समाज में शादी करवा दी। जिसकी जानकारी लड़की के परिवार वालों को व्हाटसएप के जरिए हुई। शादी के बाद हितेष व पिंकी पति-पत्नि के रूप में अपने गांव फत्ताटोड़ी (नयागांव जागीर) मे रह रहे है। समाज द्वारा इस पर किसी प्रकार की आपत्ति नहीं ली गई। ऐसे कई प्रेम विवाह हो चुके है जिन पर भी समाज ने कोई आपत्ति आज तक नहीं ली है।
    लड़की के परिजनों ने शादी से पूर्व लड़की पिंकी को लक्ष्मणसिंह ने अपने घर रातभर रखा एवं परिवार को न देने पर आपत्ति लेते हुए समाज की एक मीटिंग 03 दिसम्बर 2017 को बुलाई गई। मीटिंग में समाज के लगभग एक हजार लोग इकट्ठे हुए। लक्ष्मणसिंह को अपना पक्ष रखने हेतु बुलाया गया परन्तु वह समाज की उपेक्षा करते हुए अनुपस्थित रहा। मीटिंग में अनुपस्थिति एवं अपनी नैतिक जिम्मेदारी का निर्वहन नहीं करने पर उसे समाज अध्यक्ष पद से बर्खास्त कर दिया गया।
    इससे असंतुष्ट होकर लक्ष्मणसिंह नवलसिंह व उसके पु़त्र-पुत्रवधु से समाज के खिलाफ झूठी षिकायतें करवा रहा है। समाज द्वारा नवलसिंह व लक्ष्मणसिंह का बहिष्कार नहीं किए जाने के बावजूद भी झूठी रिपोर्ट की गई। लक्ष्मणसिंह नायक शुरू से अपराधिक प्रवृत्ति का होकर झूठी शिकायते करना, धोखाधड़ी करना, डराना, धमकाना, मारपीट करना, ऐसी प्रवृत्ति मे लिप्त रहा है। इस सम्बंध में इसके खिलापफ कई अपराधिक प्रकरण पुलिस रेकार्ड में दर्ज है। अपनी उक्त प्रवृत्ति के तहत समाज के लोगों को डरा धमका कर झूठी रिपोर्ट दर्ज करवाना चाहता है।
    ज्ञापन देते हुए समाज के लोगों ने पुलिस अधीक्षक से मांग की है कि उक्त व्यक्तियों द्वारा की गई शिकायत की निष्पक्ष जांच की जाए।

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- Editor@VoiceofJhabua.com 

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY