• Breaking News

    Tuesday, January 30, 2018

    बिना डिग्री स्वास्थ्य सेवा करने वाले के खिलाफ होगी एफआईआर......... मुख्यालय पर नही रहने वाले स्वास्थ्य कर्मी एवं सचिव को नही मिलेगा इस माह का वेतन


    झाबुआ। आज मंगलवार  कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में समयावधि पत्रो की समीक्षा बैठक संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता कलेक्टर आशीष सक्सेना ने की बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्रीमती जमुना भिडे, एवं जिला अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में विभागवार समयावधि पत्रो जनसुनवाई, लोकसेवा गारंटी, सी.एम.हेल्पलाइन इत्यादि की समीक्षा की गई एवं आवश्यक निर्देश दिये गये।
    बैठक में जिला अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि ग्राम पंचायतो में अपने विभाग की योजनाओ के क्रियान्वयन को सुनिश्चित करे साथ ही ग्राम पंचायत में स्वच्छ भारत अभियान अंतर्गत शौचालय निर्माण के बाद लोगो को शौच के लिए शौचालय का उपयोग करने के लिए प्रेरित करे। आपूर्ति विभाग छूटे हुए पात्र हितग्राहियों को पात्रता पर्ची एवं उज्जवला योजना के आवेदन का वितरण कर लाभान्वित करवाये।
    जिले में ऐसे व्यक्ति जो बिना किसी स्वास्थ्य संबंधी डिग्री लिये लोगो का ईलाज कर रहे है। उनके विरूद्ध एफआईआर करवाने के लिए सीएमएचओ एवं एसडीएम को कलेक्टर आशीष सक्सेना ने निर्देश दिये। जिले में स्वास्थ्य सेवाएॅ एवं ग्रामीण विकास विभाग की सेवाएॅ लोगो को गांव में उपस्थित रहकर देने के लिये सचिव एवं स्वास्थ्य विभाग की एएनएम को मुख्यालय पर रहने हेतु आदेशित किया था। जो सचिव एवं एएनएम आदेश के बाद भी मुख्यालय पर नहीं रहते है उनका इस माह का वेतन रोकने के लिए कलेक्टर श्री सक्सेना ने कोषालय अधिकारी को निर्देशित किया। आंगनवाडी एवं स्कूलों में मध्यान्ह भोजन मीनू अनुसार बने और बच्चो को नियमित भोजन मिले यह सुनिश्चित करने के लिए डीपीसी को निर्देशित किया ऐसे स्वयं सहायता समूह जो मीनू अनुसार भोजन नहीं बना रहे एवं बच्चों को नियमित भोजन नहीं दे रहे है। उन्हें तत्काल हटाकर अन्य समूहों को काम देने के लिए आदेशित किया। 

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- Editor@VoiceofJhabua.com 

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY