• Breaking News

    Sunday, March 25, 2018

    आस्थाओं के समागम को देखने उमड़ा जनसैलाब......भव्य कलश यात्रा के साथ फुटतालाब में चर्चित हनुमान जयंती महोत्सव का प्रारंभ........... सभी समाजजनों ने किया जैन का स्वागत



    मेघनगर। एक साथ एक जैसी वेशभूषा में हजारों महिलाएं एक साथ छलकते आस्थाओं के हजारों पवित्र कलश, ब्रज के कलाकारों द्वारा श्रीराधेकृष्ण,  श्रीशिव पार्वती, श्रीराम, लक्ष्मण, जानकी, हनुमान की मनमोहक झांकी, पारंपरिक आदिवासी नृत्य, गुजराती नृत्य, ऊंट, घोड़े, बग्गियां और प्रदेश के शीर्ष संतों की उपस्थिति,  सडक के दोनों और यात्रा के स्वागत और निहारने वालों की कतारें  ये वह सारे दृश्य थे जो प्रदेश के सबसें चर्चित आयोजन श्री वनेश्वर मारुति नंदन हनुमान जयंती महोत्सव के प्रारंभ को हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी शीर्ष आयोजन की पंक्ति में खड़ा कर रहे थे।  आयोजन की इस प्रारंभिक कड़ी में नगर का हर घर और हजारों ग्रामीण समाजसेवी सुरेशचंद्र जैन और उनके परिवार का स्वागत करने के लिए आतुर नजर आए। इस बार की कलश यात्रा ने भीड़ और स्वागत के नए आयाम कायम किए।


    जगह-जगह हुआ स्वागत
    सुराणा कम्पाउंड से शुरू होकर साईं चैराहा, दशहरा मैदान, भंडारी चैराहा, सदर बाजार होती हुई पुनरू साईं चैराहे से फुटतालाब पहुंची, जहां पर विधि विधान से पूजा-अर्चना की गई। कलश यात्रा का नगर में जगह जगह सामाजिक और धार्मिक संगठनों ने तो वहीं साईं चैराहे पर, दशहरा मैदान, भंडारी चैराहा, बोहरा मस्जिद, रेलवे स्टेशन रोड पर साईं मित्र मंडल, भारतीय पत्रकार संघ, दाऊदी बोहरा समाज, पत्रकार संघ, उत्सव समिति, वागरेचा परिवार की ओर से पंकज वागरेचा अनेक समाजसेवी, संस्थाओं ने भव्य स्वागत किया। स्वागत कर प्रदेश के समाजसेवी  सुरेशचंद्र पूरणमल जैन,  रिंकू जैन,  जैकी जैन और मंदिर के महंत  मुकेशदास महाराज, श्री 1008 रामदास त्यागी  टाटवाले बाबा, चिंतामणि महाराज, कांग्रेस सांसद कांतिलाल भूरिया उनकी धर्मपत्नी कल्पना भूरिया, हरिद्वार से श्रीमद भागवत कथा वाचन करने आएं युवा संत सुधाकर महाराज, बहादुर हाड़ा, प्रकाश रांका, डॉ बसंत सिंह खेतडिया, नवलसिंह नायक, पूर्व विधायक वालसिंह मेडा, डॉ किशोर नायक, कमलेश दातला, सोमसिंह सोलंकी, गोपाल शर्मा, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला प्रचारक मौर्य, पटलिया समाज के प्रतिनिधियों  और  सभी संतों का अभिनंदन कर आयोजन के सफल होने की बधाई दी। समाजसेवी सुरेशचंद जैन, रिंकू जैन, मंदिर के महंत मुकेशदास महाराज, जैकी जैन और अनिल कोठारी के साथ पप्पू भैया और चुन्नू भैया मित्र मंडल ने नगर, जिले और प्रदेश की जनता सें प्रतिदिन कथा में 11 से 2 और शाम को 8 बजे होने वाले कार्यक्रम, शाम के मेले और  भंडारे का लाभ लेने का विनम्र आग्रह किया।


    श्रीकृष्ण की बाल लीलाओं की प्रस्तुति आज
    समाजसेवी जैन ने बताया कि प्रतिदिन देर शाम होने वाले कार्यक्रमों की कड़ी में आज ब्रज भूमि सें आएं कलाकारों द्वारा श्रीकृष्ण की बाल लीलाओं की भाव विभोर कसर देने वाली प्रस्तुतियां होगी। उन्होनें ये भी कहा कि आज कलश यात्रा में जो स्नेह और प्यार मुझे मिला हैं उससे मैं हृदय सें आभारी हूं। उन्होंने कहा कि हजारों लोगों को इस धार्मिक पर्व में  उमंग और उत्साह के साथ देखना मेरे लिए सुखद अनुभव था। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन कथा और शाम के धामिक आयोजनों के लिए नगर के साईं चैराहें सें निरूशुल्क बस व्यवस्था रहेंगी।



    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- Editor@VoiceofJhabua.com 

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY