• Trending

    Thursday, February 2, 2017

    पूरे जिले का भ्रमण कर रहीं शिव -दर्शन एक्सप्रेस


     प्रजापिता ब्रह्रााकुमारी ईश्वरीय  विश्व विद्यालय  की समाजसेवा शिव -दर्शन एक्सप्रेस जिले के शहरी, नगरीय के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी जाकर वहां आध्यात्म के साथ शासन की योजनाओं की जानकारी दे रहीं है। रेलगाड़ी के इंजिन की आवाज सुनते ही गांवों में महिला-पुरूषों, युवा एवं बच्चों की भीड़ एकत्रित हो जाती है और उनमें यह जानने को लेकर उत्सुकता बनी रहती है कि सड़क पर चलती यह ट्रेन हमारे गांव में क्यो आई है।
    शिव -दर्शन एक्सप्रेस के तीन डिब्बों में एक तरफ आध्यात्म की मय पोस्टर जानकारी है तो दूसरी तरफ शासन की योजना जल बचाओ अभियान, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, उर्जा बचत एवं केंद्र सरकार की महत्वपूर्ण योजना स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत के पोस्टर लगे हुए है। जिन्हें देखने के बाद निष्चित ही लोगों  को इससे काफी प्रेरणा मिल रहीं है। एक ओर लोग आध्यात्म की जानकारी प्राप्त कर अपने जीवन को सहीं दिषा में ले जाने की ओर प्रेरित हो रहे है तो दूसरी ओर शासन की योजनाओं की जानकारी प्राप्त कर भी उन्हें काफी प्रसंषा हो रहीं है।
    इंजिन की सीटी बजते ही जमा हो रहे ग्रामीण
    जैसे ही यह शिव -दर्शन एक्सप्रेस गांवों में पहुंचती है, तो इसका इंजिन जोरो से बजता है और कहा जाता है शिव -दर्शन एक्सप्रेस आपके बीच आई है, आप जानकारी प्राप्त करे, जिसके बाद स्वतः ही ग्रामीण महिला-पुरूष, युवा एवं बच्चें ट्रेन के दोनो ओर जमा हो जाते है। रेलगाड़ी में सवार बीके जयंती दीदी एवं ज्योति दीदी, ममता दीदी आदि द्वारा माईक से लोगों को जानकारी दी जाती है। ट्रेन का सुंदर संचालन तपनभाई (मधुवन) द्वारा किया जा रहा है।

    Best Offer

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- Editor@VoiceofJhabua.com 

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY