• Trending

    Sunday, April 16, 2017

    विधायको ने हरी झण्डी दिखाकर रायपुरिया,सुतरेटी एवं तलावली से कृषि क्रान्ति रथ को किया रवाना


     जिले में 15 अप्रैल से 2 मई तक कृषि महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। कृषि महोत्सव के दौरान किसानों की मिट्टी के स्वास्थ्य कार्ड बनाकर वितरित किये जायेगे, जैविक खेती के लिए किसानों को प्रोत्साहित किया जाएगा, दुग्ध उत्पादन की बढोत्तरी के लिए किसानो को सलाह दी जाएगी। उद्यानिकी फसलों की बढोत्तरी के लिए कार्य किया जाएगा। नवीन एवं अधिक लाभकारी फसलों की जानकारी किसानों को प्रदान की जाएगी। राजस्व विभाग द्वारा खसरा बिवन की नकल प्रदाय की जायेगी। इच्छूक किसानो को वन विभाग द्वारा निर्धारित शुल्क लेकर पौधे प्रदाय किये जायेगे।
    विधायको ने कृषि क्रान्ति रथ को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना 

    महोत्सव के दौरान कृषि को लाभ का धंधा बनाने के लिए तकनीकी संदेशो से सुसज्जित कृषि रथ भी गाॅव-गाॅव घुमकर किसानो को तकनीकी सलाह देगा। रथ में तकनीकी दल में कृषि विभाग, उद्यानिकी विभाग, पशु पालन विभाग, मत्स्य विभाग, के अधिकारी एवं कृषि वैज्ञानिक रहेगे। एक-एक प्रगतिशील किसान भी भ्रमण दल के साथ रहकर किसानो को तकनीकी सलाह देगे। 
               कृषि महोत्सव के दूसरे दिन आज 16 अप्रैल को पेटलावद ब्लाक के ग्राम रायपुरिया से विधायक श्रीमती निर्मला भूरिया,झाबुआ ब्लाक के ग्राम तलावली से विधायक  शांतिलाल बिलवाल एवं थांदला ब्लाक के ग्राम सुतरेटी से विधायक कलसिंह भाभर ने कृषि क्रांति रथ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया । विधायको ने आयोजित कृषि संगोष्ठी मे किसानो को संबोधित कर कृषि महोत्सव के दौरान दी जा रही तकनीकी सलाह का उपयोग कर खेती की लागत कम कर अपना मुनाफा बढाने की बात कही। कृषि रथ का स्वागत अनाज भेंट कर किया गया। रथ के स्वागत में प्राप्त अनाज आंगनवाडी केन्द्रो को बच्चों के पोषण आहार के लिए आंगनबाडी कार्यकर्ता को प्रदान किया गया। 

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- editor@VoiceofJhabua.com 

    Best Offer

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY