• Trending

    Wednesday, May 3, 2017

    सुरक्षा..... से स्वास्थ्य की और...... बढती पुलिस


    पुलिस का नाम सुनते ही आम आदमी की हालत पतली हो जाती है.... कहा जाता है पुलिस से न दोस्ती अच्छी और न ही दुश्मनी.... इसलिए भले ही सरकार पुलिस का खौफ मिटाने के साथ पुलिस को आम आदमी के लिए सहज  बनाने का प्रयास करती रही हो.... लेकिन आम आदमी में पुलिस का खौफ नही मीट सका... मगर इन दिनों झाबुआ पुलिस अधीक्षक महेशचंद जैन सुरक्षा के साथ स्वज्ञथ्य की ओर आम लोगों को लेकर जा रहे हैं.... और इसके परिणाम यह आ रहे है कि लोग बडी संख्या में पुलिस की इस पहल में हिस्सेदारी कर सुरक्षा से स्वाथ्य की और बढ रहे हैं।
    अलसुबह जब बडी संख्या में महिला पुरूष नेशनल हाईवे पर स्थित यातायात पार्क में जाते दिखाई देते है... मन में जिज्ञासा हुई... हम भी यातायात पार्क की और रूख कर चल दिए... वहां जाते देखा तो पता चला पुलिस अधीक्षक महेशचंद जैन स्वस्थ्य लाभ की पहल की हिस्सेदारी के लिए यहां सब एकत्रित हुए हैं.....। पुलिस अधीक्षक द्वारा यातायात पार्क में योग शिविर का निःशुल्क आयोजन किया गया है... इस शिविर लक्ष्य लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना ताकि लोग तरह तरह की बीमारियों से बचने के साथ साथ स्वस्थ्य एवं सुरक्षित रहे।
    सुबह 6 बजे योग करने के लिए प्रारंभ इस शिविर में प्रतिदिन जहां पुलिस अधीक्षक से लेकर आम व्यक्ति योग का अभ्यास कर उसे सिखने का प्रयास कर हा है... वहीं प्रशिक्षणार्थियों को बोहरा समाज के खुजेमा भाई बगीचे वाले विगत 10 सालों से योग कर रहे है और लोगांे को भी योग के लिए प्रेरित कर रहे है। वहीं समाजसेवी एवं ऐडव्होकेट  रूकमणी वर्मा भी यहां आने वाले लोगों को योग प्रशिक्षण दे रही हैं।
    जिला मुख्यालय पर पुलिस अधीक्षक की योग क्लास एक अभिनव पहल के रूप में देखी जा रही हैं... क्योंकि अभी तक पुलिस ने कभी सामाजिक गतिविधियों की ओर कदम नही बढाए.... ऐसे में पुलिस अधीक्षक  महेशचंद जैन की योग क्लास जहां आम लोगों के स्वास्थ्य को सुरक्षित करेगी.... वहीं पुलिस के प्रति आम लोगों की धारणा में भी बदलाव करेगी क्योंकि इस योग क्लास में क्या अधिकारी, क्या जवान और क्या आम आदमी सभी प्रशिक्षणार्थी बन कर स्वास्थ्य रहने का प्रयास कर रहे हैं.....।


    Best Offer

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- Editor@VoiceofJhabua.com 

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY