• Trending

    Saturday, February 17, 2018

    अकिल का आका कौन....? अब हर हाथ में है सटटे और नशे के काले बाजार की ये चाबी.... पुलिस अधीक्षक की मुहिम पर फेर रहे अधिनस्थ पानी....


    ये काला बाजार है... यहां हर चेहरा स्याह है.... और हर हाथ में कालिख लगी है। इसके बावजुद थांदला में बंद अंधेरे कमरे में हाईटेक मोबाईलों की बदोलत लाखों का खेल और नशे  का काला कारोबार ...युवा पीढी को अपनी आगोश  में लेती नजर आ रहा है।  आप सोच रहे होंगे थांदला जेसी जगह पर इतनी पाबंदियों के बावजुद आखिर कैसे सटटे और नशे  का ये काला कारोबार धडल्ले से चल रहा है। 
    थांदला क्षेत्र में हम्माली का काम करने वाला अकिल पठान सटटे के इस काले कारोबार में अब रोड पति से करोड पति बन गया है। सुत्रों के मुताबित हाईटेक दौर में सटटे के इस काले कारोबार को अकिल अब मोबाइल के माध्यम से चला रहा है।  जिनमें तीन नम्बर मुख्य रूप सटटा बाजार में लेन-देन के लिए उपयोग में लेता नजर जा रहा है।
    और इन्ही नम्बरों के माध्यम से अकिल अपने पटठों से चर्च गली में पान की दुकान पर, सेजाद  और सलमान तेजाजी मंदिर के पीछे भंगार की दुकान, षानु गांधी चैक, मोसिन मिक्कु भंगार वाले चैराहे पर, सुनिल आदि  12 बजे से षाम 6 बजे तक इन स्थानों पर आसानी से मिल सकते है। वहीं जब अंक आने का समय टाईम ओपन 1:03 बजे, टाईम क्लोज 2:03 बजे,  मिलन ओपन 2:50 बजे, कल्याण ओपन 3:50 बजे , मिलन क्लोज 4:50 बजे,  कल्याण क्लोज 5:50 बजे आदि गेमों के अंक आने के समय यहां अच्छा खासा हुजुम के साथ लेनदेन होता रहता है। जो किसी नजर से अनदेखा भी नही है...पुलिस का यहां से आना जाना लगा रहता है। लेकिन फिर भी ये पुलिस के हत्थे नही चढते।
    सददाम चुडी वाला और तोसिब इन सभी पर नजर रखते है और ये सभी सददाम चुडी वाला और तोसिब को पूरे आंकडे उतरवाते है। वहीं अकिल अलग अलग जगह बदल कर अपने इन नम्बरों के खेल को आगे रतलाम व अन्य जगह बढाता है। 
    सटटे के इस काले कारोबार के साथ साथ अब अकिल पठान नषीले पदार्थो का भी धंधा करने लगा है। सुत्रों की माने तो अकिल ने अब लाखिया खाली को नषे का अडडा बनाया है। जहां रतलाम से निजी बस में नाईट्रा, स्मेक, गांजा, कोकिन और अन्य नषीले पदार्थ आते है और बाद में अकिल के गुर्गे नषेडियों को ये नषीले पदार्थ बचने नजर आ सकते हैं। नषे के कारोबार में भी अकिल इतना आगे हो गया है कि अब उसने थांदला के अधिकांष युवा पीढी को इसकी लत लगा दी है। अब थांदला भी उडता पंजाब सा नजर आने लगा है। 
    अकिल का आका कौन.....
    गलियारों की चर्चा है अकिल के इस काले कारोबार में कई बडे लोगों का हाथ है। इस काले कारोबार पर नकेल कसने की जब जब कोषिष की जाती है तब तब ये बडे लोग ढाल बन कर खडे हो जाते है। पूर्व में इस कारोबार पर नकेल कसने के लिए कांग्रेस के पूर्व विधायक ने भी इस मुददे को प्राथमिकता से उठाया था। लेकिन सफेद पोष की मदद से इस मामले को दबा दिया गया। 
    पुलिस अधीक्षक की आंखों में धुल झोंकते अधिनस्थ
    पुलिस अधीक्षक महेषचंद जैन द्वारा जिले में अपराध नियंत्रण के लिए क्राईम ब्रांच की टीम का गठन करने के साथ साथ  हर थाने व चैकी पर इन काले कारोबारियों पर नकेल कसने के सख्त निर्देश  दिए थे। जिसके चलते सटटे एवं नशीले पदार्थो के कारोबारियों की धरपकड भी हुई...और काफी हद तक अपराधों पर नियंत्रण भी.... जिसके लिए पुलिस अधीक्षक की सराहना भी की गई। लेकिन गठित टीम व थाना और चौकी प्रभारी आज भी बडे कारोबारियों पर नकेल नही कस पा रहे है। अगर थांदला की बात करें.. तो अकील के इस काले कारोबार के बारे में क्राईम ब्रांच व थादला एसडीओपी और थाना प्रभारी को मुखबिर और रहवासियों द्वारा अवगत करवाया जा चुका है लेकिन आज दिनांक तक कोई कार्रवाई नही की गई। कुछ माह पूर्व की बात करे तो क्राईम ब्रांच की टीम को मुखबिर ने अकिल के पुरे अडडे और उसके पटठे के लेन-देन का समय भी बताया था... यहां तक की मुखबिर ने चर्च गली में लेनदेन कर रहा अकिल के पटठा भी बताया....लेकिन चंद कदमों की दुरी होने के बावजुद भी क्राईम ब्रांच की उसे पकड ही नही पाई... और मुखबित के मुताबिक अकिल को टीम के सदस्यों मेसे किसी ने पुरी सुचना देकर उसे सतर्क कर दिया और मुखबिर की पुरी जानकारी दे दी। बेचारे मुखबिर को आज भी धमकी पर धमकी मिल रही है। 
    पुलिस अधीक्षक  तो अपराधों पर नियंत्रण के लिए क्या नही कर रहे है.... उन्होने तो अपना नम्बर भी सार्वजनिक कर दिया ताकि आम आदमी भी बिना डर के उनसे अपनी समस्याओं के संबंध में संवाद कर सके। लेकिन अधिनस्थ कर्मचारी किस तरह से अकिल जैसे अपराधियों को पकडने की बजाय.. पुलिस अधीक्षक की आंखों में धुल झोंक..... अकिल जैसे अपराधी को बेखौफ रहने में मदद कर रहे है। 

    Best Offer

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- Editor@VoiceofJhabua.com 

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY