• Breaking News

    Friday, March 23, 2018

    VOJ EXCLUSIVE अमीरों के लिए बैंक चालु... गरीबों के लिए बंद..... वीडियों हुआ वायरल..... सोशल मीडिया पर खुब चल रहा है वायरल हुआ वीडियो


    पेटलावद से राजेश राठौड की रिपोर्ट.............. 

    नगर में बैकिंग व्यवस्था पूर्ण रूप से चरमरा गई है. बैंकों में लिंक फैल और तो कभी सर्वर डाउन। पिछले आठ दिन से पूरे क्षेत्र के एटीएम बंद पड़े है. हर क¨ई पैसे के लिए परेशान ह¨ रहा है. अपना पैसा निकालने के लिए ल¨गों क¨ इधर उधर द©ड़ लगाना पड़ रही है किंतु कहीं क¨ई सफलता नहीं मिल पा रही है. एटीएम के बाहर ही ब¨र्ड लगे हुए है कि एटीएम बंद है या खराब है. इस एटीएम में पैसे नहीं है. लगातार यह स्थिति एक या द¨ दिन नहीं बल्कि पिछले आठ दिनों से चल रही है. हर क¨ई परेशान ह¨ रहा है. गुरूवार क¨ त¨ बैंक आफ बड©दा और स्टेट बैंक आफ इंडिया में क¨ई काम नहीं ह¨ पाया क्योंकि बाहर ब¨र्ड पर लिखा हुआ था आज लिंक फेल है इस कारण आज पूरे दिन क¨ई लेने देन नहीं ह¨गा. मार्च महिनें की अंतिम तारिखे चल रही है. जिस कारण आमजन क¨ रिटर्न भरना और अन्य शासकीय लेन देने के लिए पैसों की आवश्यकता पड़ रही है. वहीं शिक्षकों क¨ तनख्वाह भी अब जा कर मिली है त¨ भी वह अपने खातों से पैसा नहीं निकाल पा रहे है. इस संबंध में बैंक अधिकारियों से चर्चा की गई त¨ उनका कहना है टेक्नीकल प्राब्लम है इसमें हम क्या कर सकते है सर्वर डाउन हो  गया है चालू ह¨ते ही कार्य प्रारंभ ह¨ जाएगा. 
    वीडियो   हुआ. वायरल
    नगर की एक बैंक का एक विडियों एक युवक ने फेसबुक पर वायरल किया जिसमें बताया गया कि एक ओर त¨ एक व्यक्ति का कार्य आसानी से बैंक में ह¨ रहा है और दूसरी ओर गरीब जनता लाईन में लंबे समय से बैठी हुई है किंतु उनका कार्य नहीं ह¨ रहा है. यह विडियों फेसबुक पर खुब चला. ल¨गों ने इस विडियों क¨ लाइक करते हुए कंमेट भी किए. इस स्थिति क¨ देखकर ल¨गों का बैंकिग सेवा के प्रति गुस्सा और बढ़ा. जहां गरिबों क¨ इंतजार करवाया जा रहा है और अमीरों का काम दूसरे रास्ते से ह¨ रहा है. 
    नागरिकों ने बैंकिग व्यवस्था सुधार की मांग की है तथा ग्रामीण क्षेत्र के ल¨गों का कहना है कि हमें हमेशा परेशान ह¨ना पड़ता है आए दिन इस प्रकार की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. जिससे निजात दिलाई जाए. नेट बैंकिग के स्थान पर पहले वाली बैंकिग ही ठीक थी. जिसमें इस प्रकार की परेशानी नहीं आती थी. कभी भी बैंक का काम प्रभावीत नहीं ह¨ता था.किंतु अब त¨ आए दिन परेशानी का सामना करना पड़ता है. 
    इस प्रकार एक बैंक में ह¨ रही अमीर की सुनवाई और गरीबों की लाईन का विडियों वायरल हुआ.   

    Best Offer

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- Editor@VoiceofJhabua.com 

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY