• Breaking News

    Tuesday, April 10, 2018

    नाले की जमीन पर कब्जा जमाने के लिए व्यवसाईयों में हुआ विवाद ...... पूर्व पार्षद एवं वर्तमान पार्षद स्वय कीं भी दुकाने भी इस नाले पर



    झाबुआ। शहर के वार्ड क्र. 18 में रहवासियों की मांग पर नाला निर्माण कार्य वर्तमान वार्ड पार्षद द्वारा नगरपालिका से राशि  स्वीकृत करवाकर शुरू करवाया गया है, यह नाला निर्माण कार्य पिछले करीब एक पखावाड़े से चल रहा है, लेकिन यहां नाले की जमीन पर कब्जा जमाने के लिए अभी से ही व्यवसाईयों की भरमार हो गई। नाला अभी पूर्ण रूप से बना हीं नहीं है और गुमटी व्यवसाईयों ने एक के बाद एक अधूरे नाले पर ही दोनो ओर फर्षियां लगाकर उस पर अपनी गुमटियां तानना शुरू कर दिया है। जिसमें जगह को लेकर उनके बीच विवाद होना भी शुरू हो गया है।     
    नाला अधूरा और कब्जा करना शुरू
    लेकिन यह देखने को मिल रहा है नाले का निर्माण कार्य अभी पूर्ण रूप से हुआ ही नहंी है, और व्यवसाईयों ने अभी से ही अपनी गुमटी की जमावट यहां करना शुरू कर दिया है और उनमें जगह को लेकर आपाधापी मचना शुरू हो गई है। सोमवार को दोपहर इसी के चलते कुछ व्यवसाईयों में विवाद होता भी देखा गया, महिलाएं आपस में अपनी-अपनी गुमटी लगाने को लेकर झगड़ा करती देखी गई।

    कच्चे बने नाले पर लगाई फर्सिया 
    अभी एक तरफ कच्चा नाला ही बना है और अभी नाले के दोनो ओर हाल ही दीवार खड़ी कर सीमेंटीकरण किया गया है, जो पक्का भी नहीं हुआ है, इससे पूर्व ही नाले के दोनो साईड की दीवारों पर फर्षियां लगाकर उस पर गुमटियां लगाना कई व्यवसाईयों ने शुरू कर दी, एक तो भारी भरकम गुमटी का वजन और उसमें अटाटूट सामान भरे जाने से निष्चित ही इस स्थिति के चलते दुर्घटना की संभावना जहां व्यवसाईयों के साथ बनी हुई है वहीं राह चलते लोगों के साथ भी हादसा हो सकता है, लेकिन इसकी अनदेखी कर व्यवसाई जगह के चक्कर अभी से नाले पर गुमटियां तानते जा रहे है।
    जगह निर्धारण को लेकर असमंजस
    ज्ञातव्य है कि इस वार्ड में जो पूर्व पार्षद रहे है एवं वर्तमान पार्षद स्वय कीं भी दुकाने भी इस नाले के ऊपर ही लगती है और इसके साथ ही एक दर्जन से अधिक अन्य गुमटियां जिसमें चप्पल, कपड़े, चाय-नाष्ते की आदि लगती है, उनमें स्थान के निर्धारण को लेकर अभी तक स्थिति साफ नहीं होने से आपाधापी सी मची हुई है, इस बीच यह भी जानकारी है कि गुमटी की जगह के हिसाब से उनसे नपा द्वारा टेक्स वसूला जाता था और वसूला जाना है। तरह-तरह की स्थितियों एवं असमंजस के बीच गुमटी व्यवसाईयों में भारी रोष देखा जा रहा है।
    विवाद को सुलझाने के प्रयास किए जा रहे
    - गुमटी व्यवसाईयों के आपसी विवाद बैठकर सुलझा दिए जाएंगे एवं उनसे कहा जा रहा है कि नाले का संपूर्ण निर्माण कार्य पूर्ण होने के बाद ही नाले की जमीन पर अपनी गुमटियां लगाएं।
    नरेन्द्र राठौरिया, वार्ड नं. 18, पार्षद।
         - मुझे आपने मामले से अवगत करवाया है, मैं मामले को दिखवाती हूॅ।
    श्रीमती मन्नूबेन डोडियार, अध्यक्ष, नगरपालिका परिषद् झाबुआ।

    Best Offer

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- Editor@VoiceofJhabua.com 

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY