• Trending

    Thursday, April 12, 2018

    चपरासी बना अधिकारी............करवड़ सोसायटी के किसान हुए परेशान


    पेटलावद से राजेश राठोड की रिपोर्ट ........
    पेटलावाद। हम बात कर रहे है पेटलावाद तहसील के ग्राम करवड़ की जहा इन दिनों आदिम जाति सहकारी सोसायटी के बुरे हाल है। सोसायटी की लापरवाही के चलते आस-पास क्षेत्र के किसान काफी परेशान है। काफी दिनों तक अपने गेंहू तुलवाने हेतु उन्हें इंतजार करना पड़ता है तो रात को खुद चौकिदार बनकर अपने गेंहू की रखवाली करना पड़ती है। 
    किसानों की समस्या दिनों दिन बढ़ती ही जा रही है। ना तो गेंहू समय पर तुलाई होती है ना ही उनकी रखवाली। 
    जब कोई अपने गेंहू की जानकारी लेने सोसायटी पर पहुचता है तो वहाँ पर पदस्थ चपरासी शान्तिलाल पाटीदार उनके साथ अभद्र व्यवहार कर उन्हें  वहां से भगा देते है। जहां पर गेंहू की तुलाई होती वहां संस्था की ओर से कोई उच्च अधिकारी मौजूद नही होता है सिर्फ एक चपरासी के भरोसे सोसायटी का काम चल रहा है वह चपरासी ही गेंहू तुलाई करवाता है ओर हिसाब बनाता है। संस्था की ओर से इतनी ज्यादा जिम्मेदारी मिलने के बाद चपरासी शान्तिलाल अपने आप को अधिकारी समझने लगा है, वहां आने वाले आस पास के किसान शान्तिलाल से काफी परेशान है। किसान नरेंद्र सिंह राठौर, कृष्णपाल सिंह, देवेंद्र सिंह, भूपेंद्र सिंह, कृष्णपाल सिंह द्वारा हमे बताया गया कि सोसायटी पर हमारे द्वारा 8 तारिक से गेंहू रख रखे है लेकिन हमारे गेंहू को ना तोलते हुए चपरासी शान्तिलाल पाटीदार द्वारा उनके मिलने वाले लोगो के गेंहू पहले तोल देते है। ओर हमसे अभद्रता पूर्वक व्यवहार किया जाता है। हमारे गेंहू के लिए कोई सुरक्षा की दृष्टि से इंतजाम नही किये गए पूरी रात हमारे गेंहू खुले में पड़े रहते है ना तो यहां शुद्ध जल की व्यवस्था है और ना ही गेंहू की रखवाली करने वाले चौकीदार की हमे हमारे घर छोड़कर सोसायटी पर सोना पड़ता है क्यो की संस्था की ओर से कोई इतंजाम नही किये गए है जिससे हमें हमारे गेंहू की सुरक्षा महसूस हो। 
    हमारे गेंहू पत्थरो के ढेर पर ही रखवा दिए है जिनमे गेंहू के साथ पत्थर भी मिल रहे है जिससे हमारा काफी नुकसान हो रहा है।

    इस मामले में चपरासी शान्तिलाल पाटीदार का कहना है कि मेरे द्वारा किसी के साथ कोई अभद्र व्यवहार नही किया गया है यह झूठ है। मुझ पर गलत आरोप लगाए जा रहे है।

    वही संस्था के प्रबधक रमेशचंद्र सोलंकी का कहना है की हमारे द्वारा शान्तिलाल पाटीदार को फिलहाल तोल काटे से हटाकर ऑफिस में बुलावा  लिया गया है, सत्यता सामने आने पर कार्यवाही करेगे।

    Best Offer

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- Editor@VoiceofJhabua.com 

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY