• Breaking News

    Wednesday, May 9, 2018

    प्रभारी मंत्री को की गई शिकायत बाद कलेक्टर के निर्देश पर कार्रवाई करने पंहुचा नपा अमला........ रहवासियों को गंदगी और बदबु से मिली निजाद......



    झाबुआ। पिछले कई वर्षो से वार्ड क्रमांक 7 के रहवासियों को घरों के आस पास और नगर पालिका के समीप बिकने वाले चिकन  मटन के अपशिष्टों  को दुकान संचालको द्वारा  इधर उधर फैकने से फैलने वाली बदबु और गंदगी से काफी परेशानी का सामना करना पड रहा था। कई बार रहवासियों ने जिला प्रशासन से लेकर नेता नगरी तक शिकायत करने के बावजुद इस ओर कोई सुध नही ले रहा था। वहीं विगत दिनों जिले के भ्रमण पर आए प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग को रहवासियों ने मिल कर स्थानीय सर्किट हाउस पर अपनी समस्या से अवगत करवाया। रहवासियों की समस्या को देखते हुए प्रभारी मंत्री ने तुरंत कलेक्टर आशीष सक्सेना को निर्देशित करते हुए जल्द से जल्द चिकन मटन की दुकानों को हटाने के निर्देश दिए। 

    इसी तारतम्यता में कलेक्टर आशीष सक्सेना के निर्देश पर आज नगर पालिका अमले द्वारा नगर पालिका के समीप और वार्ड क्रमांक 7 में घरों के बाहर लगने वाली चिकन मटन की दुकानों पर कार्रवाई की। ज्ञातव्य है प्रभारी मंत्री के दौरे के दौरान रहवासियों ने स्पष्ट बताया था कि दुकानदारों द्वारा अपशिष्टों को सडकों व नालियों में ही फेंक दिया जाता है जिसे पूरे वार्ड में बदबु फैल रही है। वहीं कई लोग इस गंदगी की वजह से बीमार भी पढ गए हैं। आने जाने वाले रहगिरों को भी काफी परेशानी का सामना करना पढ रहा हैं।ऐसे में  रहवासियों की इस समस्या को देखते हुए कलेक्टर के सख्त निर्देशों पर नपा सीएमओ ने एक टीम का गठन किया। जिसमें  प्रभारी सहायक निरीक्षक अयूब खान, लोक निर्माण शाखा के समयपाल चेतनप्रकाश सौलंकी, टोनी  मालिया, राजस्व विभाग के मुकेश, प्रेमसिंह वसुनिया आदि कार्रवाई के लिए मौके पर हुंचे जहां उन्होने दुकानदारों का सामान जप्त कर  दुकान संचालको को निर्देशित किया की अब उक्त स्थान पर चिकन मटन की दुकाने नही लगाई जाए। 
    इसी दौरान प्रथम कड़ी में नपा अमला बस स्टेड पहुंचा जहां कर्मचारियों ने नगर पालिका अधिनियम का पालन करते हुए बस स्टेंड और उसके पिछे लगने वाली बिरयानी की दुकानों पर कार्रवाई करते हुए उनका सामान जप्त करने के साथ साथ दुकानों को सील भी किया । नपा की यह कार्रवाई करीब ढ़ाई से तीन घंटे तक चली। इस  कार्रवाई के दौरान पुलिस अमला भी मौजूद था। 

    नपा अध्यक्ष से मिलने पहुंचे विक्रेता
    कार्रवाई से रूष्ट महिला-पुरूष विक्रेता एकत्रित होकर नगरपालिका कार्यालय पहुंचे और नपा अध्यक्ष श्रीमती मन्नूबेन डोडियार को जानकारी देते हुए अपना विरोध दर्ज करवाया। करीब आधा घंटे तक विक्रेताओं की यहां नपा अध्यक्ष से चर्चा हुई। चर्चा में नपा अध्यक्ष श्रीमती डोडियार ने बताया कि कलेक्टर महोदय के निर्देष पर यह कार्रवाई की गई है, इसमें उनका कोई हस्तक्षेप नहीं है। इसके बाद विक्रेतागण यहां से रवाना हुए।  

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- Editor@VoiceofJhabua.com 

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY