• Trending

    Tuesday, May 29, 2018

    कांग्रेसी नेताओं ने भाजपा को हराने का दिलाया संकल्प..... किसान रैली मे जिले से 20 हजार कांग्रेसी करेगें शिरकत


    झाबुआ । नगर में आज एक नीजि गार्डन के सभागृह में जिला कांग्रेस कमेटीकी विशेष बैठक राष्ट्रीय कांग्रेस के तथा मध्यप्रदेश संगठन के प्रभारी संजय कपूर के मुख्य आतिथ्य में तथा  प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राम निवास रावत, बाला बच्चन,  जितू पटवारी तथा उतराखण्ड प्रदेश से किसान रैली हेतु आये राष्ट्रीय कांग्रेस के गीतसिंह विष्ठ तथा मथुरादास जोशी की उपस्थिति में संपन्न हुई । जिसमें जिला कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल मेहता ने आगामी विधानसभा चुनाव ,संगठन की रूपरेखा एवं आगामी 6 जून को मंदसौर के पिपलिया मंडी में अभा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहूल गांधी के आतिथ्य में होने जारही किसान रैली एवं आमसभा हेतु विस्तार से चर्चा की ।  इस अवसर पर जिले भर से, युवा नेता एवं उपाध्यक्ष डा. विक्रांत भूरिया, पूर्व विधायक सर्वश्री वीरसिंह भूरिया, वालसिंह मेडा, जेवियर मेडा के साथ नपा अध्यक्ष मन्नु डोडियार, कांग्रेस पदाधिकारी ,ब्लाक कांग्रेस अध्यक्षो महिला कांग्रेस, युवक कांग्रेस, एनएसयूआई, तथा सेवादल के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी बडी संख्या में उपस्थित थे ।

    आगामी 6 जून को मंदसौर जिले के पिपलिया में आयोजित होने जारही  किसान रैली में जिले से 20 हजार किसानों एवं कार्यकर्ताओं के पहूंचने का संकल्प पारित किया गया । इसी क्रम में सभा मे उपस्थित समस्त पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने एक मत से इस संकल्प की दिशा में कार्य करने हेतु प्रतिबद्धता जाहिर की । 
    सभा को संबोधित करते हुए  जितू पटवारी ने कहा कि 2018 का चुनाव करो या मरो की रणनीति पर रहेगा इसके लिये हमे अभी से अपनी रणनीति के तहत बुथ स्तर तक कांग्रेस के आधार को मजबुत करने के लिये काम कराना होगा । श्री राम निवास रावत ने कहा कि देश में किसानों की बदहाली है और इसके चलते केन्द्र और प्रदेश की भाजपा सरकार के विरूद्ध किसानों, महिलाओं एवं आम लोगों के साथ बेरोजगार युवकों मे जनाक्रोश बना हुआ है ऐसी स्थिति में अगर हमने इन परिस्थितियों का आकलन नही किया तो यह हमारी सबसे बडी भुल होगी । बाला बच्चन ने कहा कि आदिवासियों के भूमि के पट्टे 2003 के बाद से नही दिये गये तथा भू राजस्व संहिता व संविधान के संशोधन की आड मे भाजपा आदिवासियों के हितों की अनदेखी कर रही है । इन बातों को झाबुआ जिले में कांग्रेेस की जीत होती है तो निश्चित  रूप  से प्रदेश में भी कांग्रेस का शासन काबिज होगा इसलिये आदिवासियों को भी अपने हक्क एवं अधिकारों  को सुरक्षित रखने के लिये कांग्रेस की जीत दर्ज कराने में जी तोड प्रयास करना होगा ।
    प्रदेश के संगठन प्रभारी संजय कपूर ने  संगठन को मजबुत करने की दिशा में अपील करते हुए कार्यकर्ताओं से आव्हान किया कि 2018 के चुनाव में भाजपा को मुहतोड जवाब देने के लिये  संगठन स्तर तक की अपनी तैयारी मे अभी से जुट जाना होगा । आपने ब्लाक कांग्रेस अध्यक्षों से विशेष रूप से इंगित करते हुए कहा कि संगठन को मजबुत करने के लिये श्रामिको, बेरोजगार युवको तथा असंगठित वर्ग को एकरूपता में लाने का प्रयास करें वही महिला कांग्रेस को  सचेत किया कि महिलाओं के दुखदर्द को घर दहलिज पर पहूंच कर, समझ कर कांग्रेस के साथ आत्मसात करने के लिये प्रेरित करें ।श्री कपूर ने कहा कि यह सम्मान एवं स्वाभिमान की लडाइ्र लडने का अवसर है । इस सरकार के खिलाफ सभी धर्म एवं वर्ग में  हा हा कार हो रही है, सामाजिक समसरता का वातावरण बिगड चुका है और इसके चलते पिछले दिनों राष्ट्रीय स्तर पर मोदी सरकार के विरुद्ध एवं प्रदेश में शिवराज सरकार के खिलाफ विश्वासघात दिवस मनाया गया ।
    इसके पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल मेहता , डा. विक्रांत भूरिया, प्रवक्ताद्वय आचार्य नामदेव एवं साबीर फिटवेल एवं पूर्व विधायकों एवं पार्टी के पदाधिकारियों ने अतिथियों का पुष्पमालाओं से स्वागत किया । कार्यक्रम का संचालन जिला कांग्रेस के कोषाध्यक्ष प्रकाश रांका द्वारा किया गया आभार प्रदर्शन आचार्य नामदेव ने व्यक्त किया ।

    Best Offer

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- Editor@VoiceofJhabua.com 

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY