• Breaking News

    Wednesday, June 6, 2018

    कांग्रेस की यूपीए सरकार घोटालों की सरकार थी........ कांग्रेस की सरकार में हजारों करोड का भ्रष्टाचार हुआ किन्तु मोदी सरकार के चार सालों में एक भी भ्रष्टाचार का प्रकरण नही हो ना देश के लिये गौरव की बात है-- गजेन्द्रसिंह पटेल



    झाबुआ । देश में कांग्रेस के कुशासन से त्रस्त जनता द्वारा 2014 के आम चुनाव में बदलाव करके भारतीय जनता पार्टी पर भरोसा जताया तथ ाप्रधानमंत्री के पद पर नरेन्द्रमोदी के कार्यभार ग्रहण करने के साथ ही देश मे विकास के आयाम दिखाई दिये । प्रधानमंत्री मोदी ने कमान संभालते ही कहा था कि भाजपा की एनडीए सरकार  गरबो, दलितो, पिछडो, किसानों एवं आम आदमी के हित चाहने वाली तथा उनके लिये काम करने वाली सरकार है। इसके पहले कांग्रेस की यूपीए सरकार  भ्रष्टाचार एवं घोटालों की सरकार थी । देश की आजादी के बाद से पहली बार देश को प्रचंड बहुमत वाली भाजपा की नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सरकार आई जिसने गरीबों के हितों, कल्याण के साथ ही विश्व मेंदेश को सम्मान व ख्याति दिलाई है । विश्व मे देश का मान बढाया है । एनडीए के 4 साल की सरकार ने जो काम किये है उसकी विश्वस्तर पर प्रसंशा प्राप्त हुई वही देश में भी गरीबों के हितार्थ सैकडो योजनाओं को चला कर करोडो लोगों के जीवनस्तर को उपर उठाने का काम किया है ।सबका साथ सबका विकास के संकल्प वाक्य के साथ  मोदी जी ने देश की सुरक्षा एवं स्वाभिमान को बढाया आज चीन नेपाल अब सकारात्मक व्यवहार कर रहे है । अमेरिका ने देश को सम्मान दिया है । सर्जिकल स्ट्राईक जेसे कदम उठा कर देश की बाह्य एवं आन्तरिक सुरक्षा को पुख्ता किया गया है । लालकिले की प्राचिर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महात्मागांधी के स्वच्छ भारत के सपने को साकार करने के लिये जो संकल्प दिलाया था था उसका देश व्यापी समर्थन मिला और मंत्री, नेता, अभिनेता, उद्योंगपति सभी झाडू लेकर स्वच्छता अभियान मे जुट गये और आज भारत भर मे स्वच्छता एक अभियान के रूप  में स्थान पा चुका है  काले धन को लेकर मोदीजी की सरकार ने जो  गदम उठाये, एसआईटी का गठन किया उससे भ्रष्टाचार पर लगाम लगी है  । कांग्रेस के प्रधानमंत्री मनमोहनसिंह की सरकार में हजारों करोड का भ्रष्टाचार हुआ किन्तु मोदी सरकार के चार सालों में एक भी भ्रष्टाचार का प्रकरण नही हो ना देश के लिये गौरव की बात है । उक्त बात प्रदेश भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चे के प्रदेशाध्यक्ष गजेन्द्रसिंह पटेल ने सर्कीट ह ाउ समे आयोजित पत्रकार वार्ता में  व्यक्त किये ।
    श्री पटेल ने नोटबंदीके बारे मे विस्तार से बताते हुए कहा कि देश की जनता ने भ्रष्टाचार मिटाने के इस कदम का सहजता से स्वागत किया ।आज आईटी के इस युग में नान करेंसी प्रचलन बढा है । इस सरकार ने किसानों के लिये फसल बीमा  गरीबों के लिये जन धन योजना, महिलाओं के लिये उज्ज्वला योजना जेसी सौगाते दी वही मजदुरों श्रामिकों गरीबों आदि के लिये बीमा, प्रधानमंत्री आवास योजना  जैसे दर्जनों योजनाओं लागू करके गरीबों युवाओं एवं कामगारों के लिये नये प्रकल्प खोले है । श्री पटेल ने  आयुष्मान भारत योजना में देश में 50 करोड गरीबो कोसुरक्षा कवच प्रदान किया । कालेधन के खिलाफ एसआईटी के गठन से  लेकर सख्त कानून बनाने और  जांच की वजह से जो हडकंप मचा है, उसने बहुत से लोगों को एक मंच पर ला खडा किया है ।  इस सरकार ने 2 लाख 26 हजार संदिग्ध कंपनियों का पंजीयन रद्द करके तथा बेनामी संपत्ति का कानून बनाया । जिसमें 3500 करोड से ज्यादा की संपत्ति को जप्त भी किया गया ।
    श्री पटेल ने मोदी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा कि खाद्यान्न के उत्पादन में 9.35 प्रतिशत तथा बागवानी उत्पादों में 15 प्रतिशत की वृद्धि इन चार सालों में हुई है । कृषि बजट को दुगुना कर दिया गया है किसानों को डेढ गुना एमएसपी दिलाने का कार्य हुआ है ।2022 तक देश के हर गरीब को घर देने का कार्य भी मोदी सरकार ने हाथ में लिया है । सौभग्य योजना में 4 करोड घरों में निशुल्क बिजली कनेक्शन दिये जारहे है। श्री पटेल ने  कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  के नेतृत्व में आज भारत विश्व की पांचवी सबसे बडी अर्थव्यवस्था बन चुकी है और दुनिया की सबसे तेज गति से आगे बढने वाली अर्थव्यवस्था के रूप  में विश्व में स्थान पा चुकी है ।
    श्री पटेल ने कहा कि कांग्रेस आज भय और भ्रम का वातावरण बना रही है किन्तु लोगों को नरेन्द्र मोदी मे पूर्ण विश्वास है क्योकि देश मे 22 करोड से अधिक लोगों को विभिन्न योजनाओं का लाभ मिल चुका है ।
    इस अवसर पर कार्यक्रम का संचालन करते हुए जिला भाजपा अध्यक्ष मनोहर सेठिया ने प्रेस का स्वागत करते हुए सभी से सहयोग की अपील की । इस अवसर पर प्रदेश भाजपा कार्यसमिति के सदस्य शैलेष दुबे, कल्याणसिंह डामोर, शैलेन्द्र सोलंकी, श्यामा ताहेड, राजू डामोर, बबलू सकलेचा, जुनेदखान आदि उपस्थित थे । अंत मे आभार कल्याणसिंह डामोर ने व्यक्त किया ।

    Best Offer

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- Editor@VoiceofJhabua.com 

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY