• Breaking News

    Friday, June 1, 2018

    किसान आंदोलन पुलिस के बूटों तले रोंदा जा रहा है.... कांग्रेस किसानों के साथ मूंह तोड़ जवाब देगी- दिनेश गुर्जर


    झाबुआ। झाबुआ जिले में किसान कलश यात्रा का 31 मई की शाम 6 बजे गर्मजोशी के साथ स्‍वागत किया गया वहीं मृतक किसानों की याद में सैकड़ों कांग्रेसजनों ने पुष्‍पांजलि अर्पित की। किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष दिनेश गुर्जर ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मध्‍यप्रदेश की भाजपा सरकार किसानों के हितों की अनदेखी कर रही है न तो उनको फसलों का मुआवजा प्राप्‍त हो रहा है न ही भावांतर योजना से फसलों के मूल्‍य की शेष अदायगी हो रही है और न ही फसलों का उचित दाम प्राप्‍त हो रहा है तो दूसरी ओर किसान खाद.बीज के लिए भी मारे.मारे भटक रहे हैं। प्रशासनिक कार्यों के माध्‍यम से किसानों की हितो की जो बात की जा रही है वह दिखावा मात्र है जबकि दूसरी ओर 1 जून से 10 जून तक आयोजित किसान आंदोलन तथा 6 जून को मंदसोर जिले के पिपलियामंडी में राष्‍ट्रीय कांग्रेस के अध्‍यक्ष राहुल गांधी द्वारा प्रस्‍तावित आमसभा को संबोधित करने की जो तैयारियां की जा रही है उसे तथा किसान आंदोलन को पुलिस के बूटों के तले रोंदने का प्रयास जिला स्‍तर पर प्रशासनिक अधिकारियों के माध्‍यम से किया जा रहा है। धारा 144 तथा आंदोलन को दबाने के लिए हथगोलेए अश्रुगैस तथा विभिन्‍न हथियारों का प्रदर्शन एवं प्रशिक्षण देने के साथ पुलिस द्वारा किसानों को इस आंदोलन में भाग लेने पर विभिन्‍न भारतीय दण्‍ड विधान एवं जाप्‍ता फोजदारी की विभिन्‍न धाराओं में उनमे खिलाफ कार्यवाही करने की खुली धोंस जिला प्रशासन एवं पुलिस द्वारा दी जा रही है। इस तरह से भाजपा की सरकार एवं मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान किसानों का ही नहीं वरन प्रजातंत्र का खुलेआम गला रोंद रही है। उक्‍त आरोप लगाते हुए प्रदेश किसान के अध्‍यक्ष गुर्जर ने कहा कि अगर यही स्थिति आंदोलन के दौरान बनी रही तो कांग्रेस सड़कों पर उतर कर किसानों का साथ देकर प्रशासन के ऐसे खौफनांख इरादों को नेस्‍तोनाबुद करने में कोई कसर नहीं छोडेगी। 
    जिला कांग्रेस अध्‍यक्ष निर्मल मेहता ने अपने उद्बोधन में कहा कि किसानों ने देश के विकास में बहुत बड़ा योगदान दिया है और उनके योगदान की अनदेखी नहीं की जा सकती। किसानों के हित में कांग्रेस उनके साथ कदमताल कर उनका सम्‍मान और आत्‍मविश्‍वास बनाए रखने की दिशा में सहयोग करेगी। 
    पूर्व विधायक जेवियर मेडाए प्रवक्‍ताद्वय आचार्य नामदेवए हर्ष भट्टए जितेन्‍द्र सिंहए रायसिंह सेहलोदए महेश पाटीदारए राधेश्‍याम आंजनाए भूरिया भाई रामाए दिनेश डाबी तथा पेमा डामोरए मालू गुंडियाए कालू गुंडियाए तानसिंह गुंडिया द्वारा स्‍वागत किया गया।  
    कार्यक्रम के दौरान किसान कांग्रेस के जिला अध्‍यक्ष नंदलाल मेड़ तथा उपाध्‍यक्ष बंशीलाल पाटीदारए महामंत्री भेरूलाल चौहानए शंकरलाल प्रजापत तथा धनसिंह राठौड़ तथा किसान खेत मजदूर कांग्रेस अलीराजपुर के अध्‍यक्ष ज्ञानसिंह मुजाल्‍दाए डॉण् शब्‍बीर हमीदीए तरूण जैनए नरेन्‍द्र मंडलोईए केशरी मालए आईटी सेल के प्रदेश सचिव राजू शर्मा खवासा ने प्रदेश अध्‍यक्ष का स्‍वागत करते हुए किसानों की समस्‍याओं से प्रदेश अध्‍यक्ष को अवगत कराया तथा बताया कि पुलिस एवं जिला प्रशासन किसानों को डरा.धमका कर आंदोलन से अपने आपको अलग रखने का दबाव बना रहे हैं। 
    कार्यक्रम का आभार प्रदर्शन ब्‍लॉक कांग्रेस अध्‍यक्ष हेमचंद्र डामोर ने किया। 

    Best Offer

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- Editor@VoiceofJhabua.com 

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY