• Trending

    Saturday, June 2, 2018

    आदिवासी कलाकृतियों की विदेशो मे बहुत डिमांड है व्यापारियों के प्रतिनिधियों को भी भेजा जायेगा विदेश एक कलेक्टर आशीष सक्सेना की कार्यप्रणाली की की प्रशंसा


         झाबुआ। झाबुआ जिले के भ्रमण पर आये मध्यप्रदेश  व्यापार संवर्धन बोर्ड के अध्यक्ष  मनमोहन गुप्ता ने आज झाबुआ जिले के कलेक्टर कार्यालय के सभा कक्ष मे अधिकारियों एवं व्यापारिक संगठनों की संयुक्त बैठक ली एवं आवष्यक निर्देश  दिये। बैठक मे विधायक  शातिलाल बिलवाल, कलेक्टर आशीष  सक्सेना सहित जनप्रतिनिधि, व्यापारिक संगठनो के पदाधिकारी एवं जिला अधिकारी उपस्थित थे। बैठक मे श्री गुप्ता ने कहा कि मध्यप्रदेश की वर्तमान सरकार प्रदेश  के चहुमुखी विकास के लिए नीतियां बनाती है एवं उनका क्रियान्वयन सुनिश्चित  करती है। आज प्रदेश  में अंर्तराष्ट्रीय स्तर की सडके है, 24 घण्टे बिजली मिल रही है, प्रदेश  मे पानी की उपलब्धता भी बढने से सिंचाई के साधन भी बढे है, इससे किसानो की आय मे वृद्धि हुई है साथ ही व्यापार व्यवसाय भी बढा है। इसके पीछे प्रशासनिक अधिकारियो की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। इसके लिए वे बधाई के पात्र है। जिला स्तर पर भी बाजार मे मानवीय आवश्यकताओं की व्यवस्था जैसे पेयजल, शॉचालय इत्यादि होना चाहिए। बाजार मे यहसुनिश्चित  किया जाए कि महिला टाॅयलेट की व्यवस्था अलग से हो। 
    व्यापारिक संगठन के पदाधिकारी प्रशासनिक अधिकारी के साथ समन्वय के साथ काम करे। जिले मे व्यापारियो की समस्याओ के समाधान के लिए एक समिति बनाने के निर्देश  भी श्री गुप्ता ने दिये। बैठक मे श्री गुप्ता ने कहा कि आदिवासियो की परंपरागत कलाकृतियों की विदेश  मे अच्छी मांग है। इसलिए आदिवासी कलाकृतियों के निर्माण को उत्साहित करे।
    व्यापारियों का प्रतिनिधि मण्डल भी भेजा जाएगा विदेश 
    बैठक मे श्री गुप्ता ने कहा कि जिस तरह से किसानो का प्रतिनिधि मण्डल विदेश  भेजा जाता है, उसी तरह से व्यापार की नई नई तकनीक सीखने के लिए व्यापारियों का प्रतिनिधि मण्डल भी विदेश  भेजने के लिए कार्ययोजना बनाई जाएगी। मध्यप्रदेश  मे राज्य की बार्डर पर उच्च स्तरीय वेयरहाउस रोड एवं अन्य सुविधाएं जुटाने के प्रयास कर रहे है, ताकि प्रदेश  मे व्यावसायिक गतिविधियों मे बढोत्तरी हो। 
    झाबुआ जिले मे स्वयं सहायता समूह सक्रिय भूमिका निभा रहे है, अतः उन्हे व्यापारिक गतिविधियो से जोडकर उनके व्यवसाय को राष्ट्रीय एवं अंर्तराष्ट्रीय स्तर तक ले जाने के लिए प्रयास करे।
    कलेक्टर झाबुआ की कार्यप्रणाली की प्रशसा की 
    विगत दिनों थांदला दौरे पर आये प्रदेश के यशश्वी  मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने भी  कलेक्टर आशीष सक्सेना की भरे मंच से उनके कार्य की सराहना करते हुवे उनके अच्छे कार्य के की प्रशंसा की वही एक बार फिर जिले के भ्रमण पर आये व्यापार संवर्धन बोर्ड के अध्यक्ष श्री गुप्ता ने जिले मे व्यापारिक गतिविधियो के विकास महिला स्वयं सहायता समूहो की गतिविधियो को बढाने के लिए किये गये प्रयासो की प्रश सा की एवं जिले के विकास के लिए किये जा रहे कार्यो के लिए कलेक्टर झाबुआ श्री आषीष सक्सेना की सराहना की।

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- editor@VoiceofJhabua.com 

    Best Offer

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY