• Trending

    Friday, June 15, 2018

    शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों की समस्‍याओं के त्‍वरित निराकरण हेतु सांसद भूरिया कलेक्टर से हुवे रूबरू ........ प्रशासन पर लापरवाही का लगाया आरोप


    झाबुआ। स्‍थानीय सांसद एवं पूर्व केन्‍द्रीय मंत्री के नेतृत्‍व में आज जिले की विभिन्‍न समस्‍याओं विशेषकर पानीए बिजली एवं रोड़ तथा मतदाता सूचियों में गड़बड़ी को लेकर जिला कलेक्‍टर आशीष सक्‍सेना से कांग्रेसजनों का एक प्रतिनिधिमंडल मिलकर क्षेत्रीय समस्‍याओं से अवगत कराया। श्री भूरिया ने कलेक्‍टर महोदय से शिकायत करते हुए कहा कि प्रशासन पूरी तरह से भाजपा के नेताओ के हाथ में खेल रहा है तथा सांसद निधि एवं अन्‍य कांग्रेस प्रतिनिधियों के द्वारा दिए गए कार्यों को दरकिनार कर भाजपा के नेताओं द्वारा किए गए कार्यों को प्राथमिकता दी जा रही है। जिससे की पूरे जिले में जनता एवं कांग्रेस जनप्रतिनिधि आक्रोशित हैं। श्री भूरिया ने कलेक्‍टर महोदय के कार्यालय में मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी लोक स्‍वास्‍थ्‍य यांत्रिकी विभाग एव  अधीक्षण यंत्री सहित अन्‍य कार्यालयों के अधिकारियों को बुलाकर समस्‍याओं के बारे में अवगत कराया। इस बीच कलेक्‍टर महोदय ने अधिकारियों को फटकार लगाते हुए सांसद निधि से स्‍वीकृत हुए कार्यों को तत्‍काल आज से ही कराए जाने हेतु निर्देशित किया। श्री भूरिया ने निम्‍नलिखित मांगों को लेकर कलेक्‍टर को अवगत कराया. 
     जिले में रोजगार के अभाव में भारी संख्‍या में लोग पलायन कर गए हैं स्‍थानीय स्‍तर पर पंचायत में निर्माण कार्य शुरू किए जाएं ताकि लोगों को स्‍थनीय स्‍तर पर रोजगार प्राप्‍त हो सके एवं मजदूरों को मजदूरी का तत्‍काल भूगतान की जावें।
     भीषण जल संकट को देखते हुए संसद निधि से कई ग्राम पंचायतों में समय.समय पर मांग अनुसार आपके द्वारा जो पत्र कलेक्‍टर एवं लोक स्‍वास्‍थ्‍य यांत्रिकी विभाग प्रमुखको पत्र जारी किए गए जिसमें जनप्रतिनिधियों द्वारा विभागों में सतत सम्‍पर्क किए जाने पर अधिकारियों द्वारा उत्‍तर के रूप में उन्‍हें सांसद का नंबर नहीं आने की बात कही जा रही है साथ ही वर्तमान में विधायक द्वारा भेजे प्रस्‍ताव पर कार्य चल रहा है। जिससे अधिकारियों के पक्षपातपूर्ण रवैया का होना पता चलता है। 
     जिले में करीब 150 से ज्‍यादा गांव  ऐसे है जहां पर बिजली नहीं पहुँची। करीब 50000 से अधिक की आबादी अंधेरे में है जिनमें समय.समय पर सांसद निधि एवं जनसंपर्क निधि के प्रस्‍ताव पर त्‍वरित आदेश जारी किए गए किंतु प्रशासकीय स्‍तर पर कार्यों में चल रही लेट लतीफी से उक्‍त समस्‍याओं का समय पर निराकरण नहीं हो पा रहा है। वहां विद्दुत संबंधी कार्य करवाएं। 
    कल्‍याणपुरा.झाबुआ एवं झाबुआ.देवझिरी मार्ग समयावधि पूर्ण नहीं होने के कारण वर्षा ऋतु में यातायात की गंभीर समस्‍या उत्‍पन्‍न होगी। साथ ही उक्‍त दोनों मार्गों की निर्माण ऐजेंसी द्वारा गुणवत्‍ता विहीन कार्य किया जा रहा है जिसकी जांच करवाई जाना चाहिए। 
    नामावली में ड्यूप्‍लीकेट नामों को विलोपित किए जाने के लिए भी कलेक्‍टर महोदय को एक आवेदन दिया गया है जिसमें कहा गया है कि नामावली में कई जगह एक ही नाम को कई बार दोहराया गया है तथा नाम पता एवं उम्र सभी समान है। कहीं.कहीं एक ही घर में एक ही नाम के तीन.तीन बार रिपिट किए गए हैं। ऐसे झाबुआ जिले के 988 बूथों में हो सकते है। इस बारे में कलेक्‍टर साहब को निवेदित किया कि वे अपने बीएलओ को तत्‍काल नामावली घर.घर जाकर सही करवाने हेतु निर्देशित करें ताकि सही नामावली जिससे की निष्‍पक्ष तरीके से मतदान किया जा सके। 

    Best Offer

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- Editor@VoiceofJhabua.com 

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY