• Breaking News

    Monday, July 30, 2018

    अपनी पसंद के प्रत्याशी को वोट मिला है या नही अब मतदाता आसानी से देख पाएगा..... भ्रमक जानकारियों से भी मतदाताओं को मिलेगा छुटकारा


    झाबुआ। प्रदेश में इस बार साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावा में पहली बार वीवीपैट वोटिग मशीन का इस्तेमाल किया जायेगा। जिसमें मतदान प्रक्रिया को निष्पक्ष एवं पारदर्शी नजर आऐगी। मतदान ईवीएम मशीन में जैसे ही अपना बहुमुल्य मत देगा। उसके बाद वीवीपैट मशीन में उसे पता चल जायेगा की उसने किसको मत दिया है। कई बार भ्रामक जानकारी  इस बटन को दबाने से अपना मत दुसरे को चला जायेगा। ऐसी कई भ्रमक जानकारी के चलते अब वीवीपैड मशीन के माध्यम से उसे इस भ्रामकता से भी छुटकारा मिल जायेगा। 
    वीवीपैट के संबंध में जानकारी देने के लिये आज कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष मे मीडिया प्रतिनिधियो एवं अधिकारियो की बैठक आयोजित की गई, जिसमे कलेक्टर आशीष  सक्सेना ने अधिकारियो,शासकीय सेवको एवं मीडिया प्रतिनिधियो को ईवीएम एवं वीवीपैट प्रक्रिया के संबंध मे जानकारी देकर वोट डालने की प्रक्रिया को समझाया। कलेक्टर आशीष  सक्सेना ने बताया कि इस बार ईवीएम के साथ साथ वीवीपैट मशीन भी मतदान के समय रहेगी, जिसमे से 7 सेकण्ड के लिये एक पर्ची दिखाई देगी, जिसे देखकर मतदाता यह जान पाएगा कि उसने जिस प्रत्याशी का बटन दबाया है उसी प्रत्याषी को उसका वोट मिला है या नही। अधिकारियो एवं मीडिया प्रतिनिधियो ने स्वयं मशीन का बटन दबाकर समक्ष मे प्रक्रिया को देखा।        

    Best Offer

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- Editor@VoiceofJhabua.com 

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY