• Breaking News

    Saturday, August 4, 2018

    इनरव्हील क्लब शक्ति ने किया सराहनीय कार्य ........... शपथ समारोह का हुआ आयोजन ....... नन्ही बालिका की प्रस्तुती ने जीता सभी का मन


    झाबुआ। रोटरी क्लब झाबुआ की ही इनहव्हील क्लब शक्ति झाबुआ की महिला मंडल द्वारा शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। जिसमंे विभिन्न संस्थाओ के पदाधिकारियो के द्वारा सभी महिलाओ का उत्साह वर्धन किया गया। वही कार्यक्रम में इनरव्हील क्लब की महिलाओ के द्वारा किये गये कार्यो को भी उल्लेख किया गया। 
    इनरव्हील क्लब शक्ति का शपथ ग्रहण समारोह शनिवार को एक निजी होटल में आयोजीत किया गया। जिसमे कार्यक्रम के शुभारंभ में विशेष अतिथियो के द्वारा माॅ सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलन कर माल्यार्पण किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में रोटरी क्लब मेन अध्यक्ष अमित सिंह जादौन(यादव), सीनीयर रोटेरीयन जयेन्द्र बैरागी, रोटरी क्लब आजाद अध्यक्ष संजय कांठी, रोटरी क्लब आजाद से अजय शर्मा, संकल्प ग्रुप से श्रीमती भारती सोनी, श्रीमती रूकमणी बुआ, महिला सशक्तिकरण से श्रीमती अर्चना राठौर, मातृशक्ति की प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती किरण शर्मा उपस्थित थे। सभी अतिथियो का स्वागत इनरव्हील क्बल की महिला सदस्यो के द्वारा किया गया। इसके अलावा उपस्थित शहर के प्रतिष्ठित गणमान्य नागरी को में उत्कृष्ट विद्यालय के प्रोफेसर लोकेन्द्र सिंह चैहान, यशवंत पंवार, सकल व्यापारी संघ के सचिव कमलेश पटेल, रोटेरीयन संतोष प्रधान, संस्कार भारती से विरेन्द्र ठाकुर, भुपेन्द्र बाबेल, प्रदिप जैन, ओएल जैन आदि का स्वागत सम्मान किया गया। कार्यक्रम की शुरूआत में इनरव्हील क्लब शक्ति की महिला सदस्य श्रीमती श्वेता जैन, परि गादिया, विधी धारिवाल द्वारा स्वागत गीत देशभक्ति गीत पर प्रस्तुती दी गई। इसके पश्चात् कार्यक्रम का संचालन करते हुये इनरव्हील क्बल शक्ति की अध्यक्ष डाॅ. शैलु बाबेल के द्वारा वर्ष के दौरान किये गये कार्याे का संक्षिप्त में उल्लेख किया गया। 
    इनरव्हील क्लब शक्ति ने किया सराहनीय कार्य
    रोटर क्लब की इनरव्हील क्लब शक्ति की अध्यक्ष डाॅ. शैलु बाबेल ने बताया कि क्लब का शुभांरत 4 जुलाई 2016 को 16 सदस्यो के द्वारा किया गया था। जिसे आज तक व्यवस्थित रूप से संचालित किया जा रहा है। उन्होने बताया कि महिलाओ को घरेलु कार्य के लिये भी समय देना सर्वप्रथम धर्म है उसके बावजूद भी क्लब की सभी महिला सदस्यो का हर समय साथ मिला। उन्होने बताया कि इनरव्हील क्लब के द्वारा स्वच्छ भारत स्वच्छ मिशन को लेकर सर्वप्रथम कार्य किया गया। इसके बाद सितम्बर माह में शासकीय स्कूलो में जाकर ऐसे बच्चे जिनके पैरो में चप्पल नही थी उन्हे चप्पले वितरीत की गई। 5 सितम्बर को झाबुआ नेशनल विल्ड आवार्ड से शहर की कुछ 6 प्रतिभावान हस्तियो का सम्मान किया गया। इसी के साथ ही हांथीपांवा की पहाडियो पर क्लब की सदस्या महिलाओ के द्वारा वृक्षारोपण कार्य भी किये गये। स्वाथ्य उपकरणो की राशी में भी सहयोग प्रदान किया गया। स्कुलो एंव हाॅस्टलो में क्बल की ओर से निःशुल्क टूटपेस्ट, एवं ब्रश वितरीत किये गये। सार्थक दिवाली के रूप में अंतरवेलिया आश्रम में बच्चो के साथ दिवाली उत्सव भी मनाया गया। इसी के साथ सबसे बडी उपलब्धि मे क्लब के द्वारा महिला अंर्तराष्टिय दिवस पर झाबुआ में ही महिला आॅटो चालक श्रीमती ललिता का सम्मान एंव घरेलु उपयोगी सामान के लिये भी सहयोग प्रदान किया गया। वही हाल ही मे विवेकानंद काॅलोनी में एक महिला भारती यादव का कच्चा मकान गीर जाने से उनके परिवार की आर्थीक सहयोग प्रदान कर उन्हे इनरव्हील क्लक की ओर से 3500 रूपये की आर्थीक राशी प्रदान की गई। इसी के साथ ही कार्यक्रम मे उपस्थित रोटरी आजाद क्लब के द्वारा भी सहयोग राशी के तौर पर 5000 हजार रूपये की मदद की गई। वही पंतजली चिकित्सा की ओर से भी 5000 रूपये की सहयोग राशी प्रदेान की गई। वही रोटरी क्लब मेन के अध्यक्ष अमित सिंह जादौन एवं संकल व्यापारी संघ के कमलेश पटेल के द्वारा भी सहयोग राशी प्रदान करने की घोषणा की गयी। इसी के साथ ही मोर्निंग क्लब जेआरसीसी के सदस्यो के द्वारा भी 5000 रूपये की आर्थीक सहयोग प्रदान करने की घोषणा की गई। 
    नन्ही बालिका ने दी तांडव नृत्य की प्रस्तुती
    कार्यक्रम मे लोक रंग संस्था से जुडी एवं मास्टर ट्रेनर आशीष पाण्डे के द्वारा सिखायी हुई 6 वर्षिय बालिका कु. दर्शनी नायडु ने शंकर भगवान के तांडव नृत्य कर सभी के दिलो को छु लिया। कार्यक्रम की अगली कडी में रोटरी क्लब आजाद के अध्यक्ष संजय कांठी के द्वारा रोटरी क्लब इनरव्हील के कार्यो की प्रशंसा की गई। इसी के साथ ही शपथ ग्रहण विधी समारोह में रोटरी क्लब आजाद के संजय कांठी द्वारा इनरव्हील की महिला सदस्यो को शपथ दिलाई गई। जिसमे क्लब की अध्यक्ष डाॅ. श्रीमती शैलु बाबेल, सचिव श्रीमती शीतल जादौन,आईएसओ रितु माहेश्वरी, कोषाध्यक्ष रक्षा गादिया, फाउंडर मेम्बर प्रिती जैन, फाउंडर मेम्बर निक्की जैन, सदस्यो में हंसा काठारी, परि गादिया , निकिता जैन, ऋचा जैन, ंप्रिया कटकानी, श्वेता जैन, विधी धारिवाल, नेहा संघवी, पायल ललवानी उपस्थित थी। कार्यक्रम का सफल संचालन इनरव्हील क्लब की अध्यक्ष डाॅ शैलु बाबेल द्वारा किया  गया। आभार प्रदर्शन श्रीमती शीतल जादौन ने किया। 

    Best Offer

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- Editor@VoiceofJhabua.com 

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY