• Trending

    Monday, August 6, 2018

    लापरवाही बरतने वाले सरपंच, सचिवो पर सख्त कार्यवाही के दिए कलेक्टर ने निर्देश.......... कलेक्टर एवं जिला पंचायत सीईओ ने गांवो मे पहंुचकर किया मार्निग फाॅलोअप


    झाबुआ। कलेक्टर आशीष  सक्सेना एवं सीईओ जिला पंचायत श्रीमती जमुना भिडे, एसडीएम झाबुआ जगदीश गौमे, सीईओ जनपद योगेन्द्र सिंह, तहसीलदार नितिन चौहान ने आज रानापुर ब्लाक के ग्राम पंचायत पाडलवा, मातासुला डाबतलाई माण्डली नाथु, समोई, अंधारवाड एवं झाबुआ ब्लाक के ग्राम ढेकल बडी मे प्रातःकाल पहुंचकर स्वास्थ्य केंद्र एवं शोचालय निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। 
           निरीक्षण के दौरान कलेक्टर  सक्सेना ने रानापुर के ग्राम पाडलवा, मातासुला, डाबतलाई, समोई, अंधारवाड मे शोचालय निर्माण कार्य के प्रति गंभीर लापरवाही बरतने पर सरपंच, सचिव व जीआरएस के विरूद्ध तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश  दिये। ग्राम पाडलवा एवं समोई मे षासकीय भवन से अवैध कब्जा तत्काल हटवाने के निर्देश एसडीएम तहसीलदार को दिये। इस तरह के कब्जाधारको को तत्काल बेदखल कर भवन रिक्त करवाकर एनआरएलएम को देेने के निर्देश  दिये।      
           ग्राम मातासुला मे कलेक्टर ने ई ई पीएचई को स्थानीय रूप से उपलब्ध पानी की टंकी से तत्काल पेयजल हेतु पानी की व्यवस्था करवाने के निर्देश  दिये। तथा उप यंत्री द्वारा लापरवाही बरते जाने पर वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश  दिये। संबल योजना के कार्ड ग्राम पंचायत को प्राप्त होने पर भी ग्रामीणो को कार्ड का वितरण नही किये जाने एवं ग्राम पंचायत सचिव द्वारा मुख्यालय पर निवास नही करने पर तत्काल कार्यवाही के निर्देष दिये।
           ग्राम माण्डली नाथु मे शोचालय निर्माण कार्य के प्रति लापरवाही बरतने वाले वेंडर को तत्काल हटवाने के निर्देश  दिये एवं संबल योजना कार्ड वितरित करवाने के निर्देश  सचिव को दिये। पेंशन योजना के प्रकरण तुरंत तैयार करने के निर्देष दिये। ग्राम अंधारवाड मे षौचालय के जीयोटैग के बाद भी हितग्राहियो को राशि  का भुगतान नही करने पर सचिव के विरूद्ध कार्यवाही करने के निर्देष दिये। 
    सरपंच, सचिव को नोटिस देकर करे सख्त कार्यवाही-कलेक्टर
           झाबुआ ब्लाक के ग्राम पंचायत ढेकल बडी मे शोचालय निर्माण कार्य मे आषातीत प्रगति नही होने, संबल योजना के कार्ड का वितरण नही किये जाने एवं सरपंच, सचिव के द्वारा लापरवाही बरतने पर नोटिस देकर सख्त कार्यवाही करने के निर्देष दिये। स्कूल भवन व उप स्वास्थ्य केंद्र भवन ढेकल बडी के सामने रोड पर बगैर अनुमति दुकान का निर्माण करने पर नाराजगी जाहिर की एवं दुकान तत्काल हटवाने के निर्देश  एसडीएम को दिये। उप स्वास्थ्य केंद्र को व्यवस्थित करने के भी निर्देष सीएमएचओ को दिये। ग्रामीणो से चर्चा कर आधारभूत सुविधाओं/नागरिकों की क्षेत्रीय समस्याओ के बारे मे पूछा। शासन की योजनाओं के लाभ लेने मे आने वाली कठिनाईयो का भी फीडबैक लिया। समस्याओ को हल करने के लिए ग्रामीणों से मिलकर उनकी आवष्यकताएॅ एवं समस्याएॅ जानी। साथ ही मार्निंग फाॅलोअप कर षौचालय का निर्माण कर उसका उपयोग करने के लिए ग्रामीणो को समझाईष दी।

    Best Offer

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- Editor@VoiceofJhabua.com 

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY