• Breaking News

    Monday, August 6, 2018

    कब सुधरेगी नगर की यातायात व्यवस्था..... बस स्टेड पर हुआ दबंगों का कब्जा... नगर की यातायात व्यवस्था सुधारना भी है यातायात विभाग की जिम्मेदारी


    झाबुआ।  शहर की यातायात व्यवस्था इन दिनों बद से बदत्तर होती जा रही है... कभी कही तो ऐसा लगता है.... कभी कभी ऐसा लगता है कि अब शहर की यातायात व्यवस्था में सुधार होगा.... लेकिन हकीकत कुछ ओर ही नजर आती है। शहर के बस स्टेंड की ही बात कर लो तो यहां जो यातायात व्यवस्था सुधारने के जो प्रयास किए गए है वो सारे के सारे फेल नजर आ रहे है। 

    नगर  का एक मात्र बस स्टेंड इन दिनों  मानों पार्किग स्थल बन गया है।  छोटा सा बस स्टेंड होने के बावजुद यहां पर गुजरात राजस्थान की ओर यात्रा करने वाले यात्रियों को सुगमता से यात्रा करने के लिए बस उपलब्ध हो जाती है। लेकिन यहां कुछ दबंगों द्वारा बीच बस स्टेंड पर चार पहियां वाहनों को खडा कर दिया जाता हैं जिसे बसों को खडा करने में काफी परेशानी होती है। अगर कोई बस चालक उन्हे वाहन खडे करने के मना भी करता है तो ये वाहन चालक विवाद करने को उतारू हो जाते है। 
    मुख्य बाजार में लगा रहता है जाम
    शहर के छतरी चैक से राजवाडा बडौदा बैंक तक यातायात व्यवस्था सबसे बिगडी हुई हैं। इस मार्ग से वाहनों को निकालने में काफी परेशानी का सामना करना पडता है। आए दिन यहां पर जाम लग जाता है। वही बडे वाहनों वाहनों का निकलना जाम लगने की सबसे बडी समस्या है। वहीं इन मार्गो पर दुकान संचालकों द्वारा दुकानों के सामान को भी बाहर रख दिया जाता है और दो पहीया वाहन चालकों द्वारा इस मार्ग पर वाहनों को भी इधर उधर रख दिया जाता है। 
    करते है विवाद 
    उक्त मार्ग पर एक तो दुकान संचालकों द्वारा सामान बाहर रख दिया जाता है वहीं दुसरी ओर दुकान के सामने ही दो पहियां वाहनों को इस तरह से खडा कर दिया जाता है कि दो वाहन एक साथ उक्त मार्ग पर निकल भी नही सकते । ऐसे ही हालात कुछ बस स्टेड के भी है जब दबंगों द्वारा बेतरतीब वाहनों को इधर उधर खडा कर दिया जाता है जब यातायात कर्मी यहां से वाहन हटाने को कहते है तो ये दबंग वाहन चालक यातायात कर्मियों से विवाद करने के साथ साथ राजनैतिक दबाव भी बनाते है। 
    चलानी होगी मुहीम 
    यातायात विभाग को इधर उधर चालानी कार्रवाई करने की बजाय पहले नगर की यातायात व्यस्था सुधारनी चाहिए। जिसके लिए एक विशेष मुहीम चलाकर यातायात व्यस्था सुधारनी होगी। बडे वाहनों का प्रवेश बाजार से न होते हुए... उत्कृष्ट स्कूल मार्ग से अंदर भेजना होगे। वहीं बाजार में जो इधर उधर वाहन खडे करने वालों पर सख्त कार्रवाई करनी होगी तब जाकर नगर की यातायात व्यवस्था सुधर सकती है। सिर्फ वाहनों को चेक कर चालान काटना ही यातायात विभाग का काम नही है। नगर की यातायात व्यवस्था सुधारने में भी उनकी अहम भुमिका हैं। 


    Best Offer

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- Editor@VoiceofJhabua.com 

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY