• Trending

    Thursday, August 30, 2018

    नए छात्र-छात्राओं को आकर्षित करना चाहते हैं, तो कंटेन्ट मार्केटिंग आपकी कर सकती है मदद



    इंदौर। इन दिनों कंटेन्ट मार्केटिंग बहुत लोकप्रिय है, लेकिन इसके महत्व को लेकर कई संस्थानों का नजरिया साफ नहीं है। कंटेन्ट मार्केटिंग प्राथमिक रूप से मार्केटिंग की जरूरतों के लिए तैयार की गई सामग्री है, जो आपके संभावित ग्राहकों को जानकारी और सूचनाएं देती है। आप अपने ब्रांड के बारे में जागरूकता बढ़ाना चाहते हैं, नए कार्यक्रम का प्रोमोशन करना चाहते हैं, या नए छात्र-छात्राओं को आकर्षित करना चाहते हैं, तो कंटेन्ट मार्केटिंग आपकी मदद कर सकती है।
           संस्थान अभी भी सर्वोत्तम छात्र-छात्राओं को आकर्षित और नामांकित करने के लिए पेपर विज्ञापन, होर्डिंग्स, हैंडबिल वितरण आदि जैसी मार्केटिंग रणनीति का उपयोग करते हैं। ये तरीके जहां बहुत महंगे हैं, वहीं असरदार भी नहीं हैं। कंटेन्ट मार्केटिंग एक शक्तिशाली रणनीति है जो शैक्षणिक संस्थानों को अपने फायदे में सुधार करने के साथ ही व्यापक लोगों तक पहुंचने में मदद कर सकती है।
            कॅरियर लिफ्ट एड-टेक के सीईओ श्री नितिल गुप्ता कहते हैं कि ’कोचिंग, स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय जैसे शैक्षिक संस्थान ब्रांडिंग और अपने संस्थान में प्रवेश को बढ़ावा देने के लिए वैल्यू एडेड कंटेन्ट मार्केटिंग का उपयोग कर सकते हैं। उचित सामग्री संभावित छात्रों को आकर्षित करेगी और छात्र-छात्राओं के साथ संबंध विकसित करने में संस्थानों की सहायता करेगी।‘
            कॅरियर लिफ्ट एड-टेक शैक्षिक संस्थानों को ’वैल्यू एडेड कंटेन्ट मार्केटिंग‘ का एक अनोखा तरीका प्रदान करता है। इन प्रॉडक्ट्स में ऐसी सामग्री है जो छात्रों के लिए मूल्यवान है और उनमें भरोसा पैदा करती है। इन प्रॉडक्ट्स के माध्यम से संस्थान स्वयं को ब्रांड के रूप में प्रस्तुत कर सकते हैं और अधिक से अधिक संभावित छात्र-छात्राओं को आकर्षित कर सकते हैं।

    Best Offer

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- Editor@VoiceofJhabua.com 

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY