• Trending

    Thursday, September 27, 2018

    जो बांटे दारू साड़ी उनको कभी न देंगे वोट....... आबकारी विभाग ने विधान सभा चुनाव से पहले चलाया जन जागरूकता अभियान


    झाबुआ. विधान सभा चुनाव से पहले आबकारी विभाग ने मतदातओं को जागरूक करने के लिए अभियान चलाया है। इसके तहत शराब दुकानों पर बाकायदा फ्लेक्स लगा कर ये अपील की गई है कि - कोई भी व्यक्ति शराब और साड़ी का प्रलोभन देकर आपको अपने पक्ष में मतदान करने को कहे तो उसके बहकावे में न आए। अपने विवेक से मतदान करे। 
    दरअसल हर चुनाव में यह शिकायते मिलती रहती है कि मतदाताओं को शराब और अन्य वस्तुएं देने के नाम पर बहकाया जाता है। इसे देखते हुए अब आबकारी विभाग अपने स्तर पर मुहिम चला रहा है। जिला आबकारी अधिकारी अभिषेक तिवारी ने बताया विधान सभा चुनाव के मद्देनजर अवैध शराब के परिवहन और विक्रय पर प्रतिबंध लगाने के लिए तो सतत अभियान चला ही रहे थे, उसके साथ मतदाता जागरूकता मुहिम भी शुरू की गई है। इसी कड़ी में सहायक आबकारी अधिकारी साजेंद्र मोरी और उप निरीक्षक आरएस पुरोहित के नेतृत्व में शराब दुकानों पर जागरूकता के पोस्टर बैनर लगाए गए। 
    - अब तक 415 प्रकरण बनाए
    जिला आबकारी अधिकारी श्री तिवारी ने बताया अवैध शराब के खिलाफ लगातार मुहिम चलाई जा रही है। इसके तहत अब तक 415 प्रकरण बनाए गए। इस दौरान 1677 बल्क लीटर हाथ भट्टी शराब, 433 बल्क लीटर देशी शराब और 312 बल्क लीटर विदेशी शराब जब्त की गई। जब्त शराब की कीमत 3 लाख से अधिक है।
    - स्व सहायता समूह की महिलाएं भी निभाएगी भूमिका
    मतदाता जागरूकता अभियान में जिले के स्व सहायता समूह की महिलाएं भी अहम भूमिका निभाएंगी। इसके तहत संकल्प पत्र भरवाए जाएंगे। अभियान में 2 हजार महिलाएं सहभागिता करेंगी।  28 और 29 सितम्बर को ये संकल्प पत्र भरवाए जाएंगे।

    Best Offer

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- Editor@VoiceofJhabua.com 

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY