• Trending

    Tuesday, November 20, 2018

    हमारी सरकार का मंत्र बच्चो की पढाई युवाओ का कमाई व बुजूर्गो को दवाई उपलब्ध हो- नरेन्द्र मोदी...... भाजपा की चुनावी सभा में प्रधानमंत्री ने भाजपा प्रत्याशियो को जिताने की अपील की




    झाबुआ । केम छो.... हारू छे.... बधा भाईयों ने राम राम... अभिवादन के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने  मंगलवार को स्थानीय चन्दशेखर आजाद डिग्री कालेज के मैदान पर एक लाख से अधिक लोगों की अथाह भीड को धार, झाबुआ एवं आलीराजप्रुर जिले की विधानसभा सीटो ं के भाजपा प्रत्याशियों सुश्री निर्मला भूरिया पेटलावद,श्रीमती रंजना बघेल मनावर, कलसिंह भाबर थांदला, सरदारसिंह गंधवानी, वीरेन्द्रसिंह बघेल कुक्षी, संजय बघेल सरदारप्रुर एवं माधोसिंह डावर, के समर्थन में भाजपा को प्रचंड विजयश्री दिलाने के लिय ेऐतिहासिक चुनावी सभा को संबोधित करते हुण् क्हा कि वे झाबुआ आते है तो उन्हे ऐसा लगता है कि हम घर पहूंच गये ह ै। हमारा आपसे  इतने सालों का पुराना नाता है और आप सभी मुझ से जुडे हुए लोग है । दाहोद, आलीराजपुर झाबुआ में आप सभी मे एक जेसा अपनापन, रिश्तेदारी है नातेदारी है और सभी का परस्पर घनिष्ट नाता है। शहीद चन्द्रशेखर आजाद की जन्म भूमि हैै, देवझिरी एवं माता दक्षिणेश्वरी की धर्म घरा है। झाबुआ की आदिवासी संस्कृति एवं परंपरा धराहर है , मध्यप्रदेश, गुजरात एवं राजस्थान से यहां का नाता रहा है। यहा के भीली गीत आज भी कानो मे गुजते है, यहा की संस्कृति एवं परिवेश उनमे झलकता है । यहा के लोक गीत सुन कर सभी के मन को गीत छू जाते है । सभी मतदाताओं का अभिनंदन के साथ ही प्रधानमतंत्री नरेन्द्र मोदी ने महती सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज पुरी दुनिया में पर्यावरण की चिंता दर्शा रही है, सदियों पहले यहां प्र्यावरण की रक्षा के लिये हमारे पुरखां को जो सामथ्र्य रहा है जंगल को जीन से ज्यादा प्यार किया है तथा मानव बचाने की कोशिशे यहां होती रही है। जंगल संरक्षण यचहां सदियों की परंपरा बनी ह्रुई है । टेक्नालाजी के इस युग में मै। विडियो कांफ्रंेसिंग से बात करता रहता हूं । झाबुआ जिले की ही चंपाबे न निनामा से मैं विडियों कांफ्रेसिंग से बसत कर रहा था तब वह कडक नाथ लेकर आई थी । कडकानाथ मुर्गो ने झाबुआ को आर्थिक रूप् से  समृद्ध बनानें में इसे कडक बनाने में काम किया है ।
    प्रधानमंत्री ने कहा कि विकास का दायरा क्या होना चाहिये इस पर मनन जरूरी है। कांग्रेस शासनकाल का जिक्र करते हुए कहा कि उनके जमाने में सरकारी स्तर लोन मेले लगा करते थे, आदिवासियो को मुर्गा पालन के लिये लोन लेने के लिये प्रेरित किष्या जाता था कि इससे मुर्गे-मुर्गियों की संख बढेगी औ र अण्डो का उत्पादन होगा उनसे फिर मुर्गो का दायरा बढेगा । ऐसे प्रलोभन के चलते आदिवासी लोन ले लेते थे। सपने देखते थू और कर्जा लेकर मुर्गी ले जाते थे । हप्ते दो हप्ते में ही सरकारी बाबु आजाते थे और उनके स्वागत के नाम पर उनके मुर्गो की बली दे दी जाती थी। यहा का आदिवासी मेहमाननवाजी में पीछे नही रहता है । इस तरह इस आदिवासी के नसीब मे समृद्धि की बजाय कर्जदार ही होना लिखा रहता था । किन्तु भाजपा की हमारी सरकार ने ऐसे भ्रष्टाचार को समूल नष्ट करने का बिडा उठाया है और मुद्रा योजना लागू करके ट्रक, ट्रेक्टर,खेत , व्यापार धंधे छोटे उद्याोग आदि के लिये योजनायें शुरू कर समृद्धि के द्वार खोल है । कांग्रेस के शासन काल में विकास के नाम पर वे मुगो- अण्डो  आदि से बाहर ही गये और हमारी मुदा्र योजना के तहत लोगों को ताकत देने का काम किया है । श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस सरकार मे गरीब लोगों के पास संपत्ति नही हो तो उन्हे बेंको से लोन ही नही मिल पाता था।ै हमने ऐसे लोग जिनके पास कुछ भी नही है, जिनके पास कोई गारंटी नही है उन्हे उत्थान करने के लिये बिना गारंटी के 14 करोड गरीबों को लोन बिना गारंटी से स्वीकृत करवाये है जिसमे 70 प्रतिशत ऐसे लोग है जिन्हे बैकों से लोन दिलवाया गया तथा इस लोकन से वे काम रहे है व रोजी रोटी एवं कमाने का उन्हे अवसर दिया गया है। दूर सुदूर गा्रमों में युवाओं को इससे ताकत मिली है ।
    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आगे कहा कि आदिवासी जंगलों में जीवन गुजारता है। कोिइ्र भी बुजुर्ग ऐसा नही होगा जो चाहता हो कि उसने जितनी परेशानिया, कष्ट झेले है  उसकी संतान भी वैसे कष्ट उठाये आ ैर उसकी जवानी तबाह हो जाये ।  कांग्रेस शासन काल मे गा्रमों की हालत का जिक्र करते हुए कहा कि गा्रमों में 2 -2 दिनो तक बसे नही आती थी, तो क्या फिर से ऐसे लोगों के हाथो मे ं सरकार देना चाहेगें ? श्री मोदी ने कहा कि भाजपा की सरकार ने जो काम 50 सालों में कांग्रेस की सरकार मे नही हुए वह हमने चार सालों में कर दिखाएण् है । कांग्रेस के शासनकाल का जिक्र करते हुए उन्होने कहा कि तत्समय गा्रम पंचायतों के सरपंच आते थे  औ र कच्चे मिट्टी के रास्तो के लिये मेमोरेण्डम देते थे । इसके अलवा वे कुछ नही चाहते थे । ह मारी सरकार ने गांव गांव मे पक्की सडके दी है । अब तो सिंगल पट्टी की डामर रोड की जगह डबल प्टटी की सडकों की मांग की जारही है ।  कांग्रेस में विकास का मतलब मिट्टी डालों और विकास करो ही रहा है । ह मने प्रधानमंत्री सडक योजना शुरू की औ र पहले से डबल काम हुए है । यही काम यदि कांग्रेस करती तो उसे 10 साल लग जाते ।
    प्रधानमंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना का जिक्र करते हुए कहा कि 2022 में भारत की स्वतत्रंता की 75 वी सालगिरह कतक  किसानों की आय को दुगना करना हमारा संकल्प है। दे श में दूर सुदुर तक एक भी ऐसा परिवार नही होगा जिसे रहने के लिये पक्का मकान नही हो  । हम कांग्रेस की तरह झुठे व खोखले वादे नही करते है। हम जमीन के धरातल पर काम करे दिखाते है । प्रधानमंत्री ने कहा कि 1 करोड 25 लाख पक्के मकान बना कर उनकी चाबिया सोपी जाचुकी है। इन मकानों में े नल और नल मे जल भी होगा, बिजली भी होगी, शौचालय भी होगा एवं घरो मे बहिनों के लिये गैस के चुल्हे भी होगें । आपके जीते जी आपके बच्चें ऐसे पक्के मकानों में रहने जायेगें यह सपना पूरा हो गहा है  ।
    प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि  कांग्रेस वाले किसानों के नाम पर बाते तो बहुत करते है। मध्यप्रदेश मे 15 सिंचाई के प्रोजक्ट इतने सालों तक लटकते रहे कुछ काम नही हुआ ।  शिवराजसिंह की सरकार आई तब ये काम पूरे हुए है । प्रधानमंत्री ने कहा कि देश भर मे ऐसे 100 प्रोजक्ट हमने खोज कर निकाले है इनमे मध्यप्रदेश के 15 प्रोजेक्ट भी शामील है । आज इन परियोजनाओं के पूरा होने से यहां के किसान मिट्टी से कृषि करके सोना पैदा कर रहे है ।
    श्री मोदी ने कर्नाटक के किसानों से कांग्रेस द्वारा कर्ज माफी का जो वादा किया था उसे पूरी नही करने का जिक्र करते हुए कहा कि वहां कर्ज तो ठीक व्याज भी माफ नही हुआ है और किसानों के नाम से वारंट निकल रहे है उन्हे जैल भेजे जाने की तैेयारिया की जारही है कर्नाटक में इसे लोकर जो किसान आन्दोलन कर रहे है उन्हे कर्नाटक के मुख्यमंत्री गुण्डा कहर रहे है। ऐसा ही ड्राम 2008 में कांग्रेस ने किया था, किसानों का 6 हजार करोड का कर्जा माफ करने की बजाया 6 हजार करोड भी माफ नही किये थे ।2009 में कांग्रेस के मतहा घोटाले पन डुब्बी घोटाला, टू जी घोटाला आदि आदि बडे घोटाले हुए है। स्वयं सीएण्सजी की रिपोर्ट में लिखा गया है कि 6 लाख करोड में 60 हजार करोड के जो कर्जे माफ किये उसमे से बडी रकम अपने अपने लोगों के खाते मे डाल दिये गये थे ।कांग्रेस ने ऐसे सवा करोड लोगों को कर्ज माफी के सर्टिफिकेट ही नही दिये। कांग्रेस ने किसानों एवं देश के साथ देशदा्रह  जैसा कृत्य किया है। जनता इन्हे कभी माफ नही करेगी ।
    कांग्रेस पर तंज कसते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस को परेशानी इस बात की है कि मोदी  इतना घुमते क्यो है । उन्होने कहा कि देश के सवासौ करोड लोग उनका परिवार है। कांग्रेस अनाप शनाप बाते करके अपने ही चरित्र को उजागर कर रही है ।  इस देश को भ्रष्टाचार ने बर्बाद किया है। नीचले स्तर पर बिना लिये दिये काम नही होते है । नोट बंदी का जिक्र करते हुए कहा कि जब दीमक लगती है तो जहरीली दवाई डालना पछडती है । कांग्रेस के शासनकाल में लोगों के बिस्तर के नीचे , कल कारखानों में बाबुलोगों के यहां  काली कमाई का पैसा था । कांग्रेस के राज में भ्रष्टाचार को दूर करने के लिये नोट बंदी जैसी दवाई डालना पडी थी । प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के राज की काली कमाई के इन पैसो का उपयोग अस्पतालो, सडक निर्माण एवं देश के विकास के लिये किया जा रहा है। गरीब को जो अभी तक ढेड लाॅख रूपये मे मिलती थी उसे घटाकर पच्चीस हजार रूपये किया गया। ऐसे मुनाफाखोरो पर अंकुश लगाया गया है। पुरे देश में जनऔषधि केन्द्र खोले गये है जिसमें 100 रूपये की दवाई अब 10 रूपये मे मिल रही है। हमारा मंत्र है बच्चो की पढाई , युवाई की कमाई, बुजुर्गो की दवाई सहज हो। निचे के भ्रष्टाचार को दूर करने के लिये हमने कडे कदम उठाये है। तथा अब राशी सिधे खातो में डाली जा रही है। लूटपट्टी पर अंकुश लगाया गया है। गरीब परिवारो की बच्चो को नौकरीयां मिल जाये इसके लिये भी हमने व्यवस्था की है। इंटरव्यू पद्यती का समाप्त कर अब 10 वी व 12 वी के शिक्षा पमाणपत्र के आधार  पर भी नौकरी की व्यवस्था लागू की है। कांग्रेस सरकार मे पिछले 50 सालो में इस तरह की लूटपाट चल रही थी उसे बंद किया गया है। प्रधानमंत्री ने देश एवं प्रदेश के उज्जवल भविष्य के लिये भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशीयो को समर्थन देकर प्रदेश में फिर से भाजपा की सरकार बनाने का आव्हान करते हुये कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने पूूरे देश में आयुष्मान योजना लागू की है जिसके तहत देश के पचास करोड लेागो को किसी भी तरीके की गंभीर बीमारी होने पर पाॅच लाॅख रूपये की मदद की जा रही है। भारतीय जनता पार्टी हर वर्ग की चिंता करती है। कांग्रेस के 50 सालो मे मप्र में सिर्फ 1500 स्कूल खोले गये जबकी शिवराज की भाजपा सरकार ने 15 सालो में मप्र में 4 हजार स्कूल खोले है। मोदी ने कहा कि भाजपा की पार्टी संस्कती एवं आस्था का पूरा सम्मान करती हैं। उन्होने बताया कि गोविन्द गुरू का मानगढ में भव्य स्मारक बनाया गया है। जो हर आदिवासी के लिये गर्व ओर हमारी सोच का परिणाम है। मोदी ने जिले की सभी विधानसभाओ में उज्जवल भविष्य के लिये एवं समृद्ध प्रदेश बनाने के लिये शिवराज सरकार को बनाने का आग्रह किया। 
    इसके पूर्व केन्द्रिय मंत्री थावरचंद गेहलोत ने भी स्वागत भाषण देते हुये पुरे प्रदेश भाजपा की सरकार बनने का जिक्र किया। ओर विधानसभा चुनाव में शिवराज सिंह चैहान को तथा लोकसभा चुनाव में नरेन्द्र मोदी सरकार बनाने का जिक्र करते हुये कहा कि देश व प्रदेश में विकास की गति तेज हुई हे। जबसे प्रधानमंत्री पद पर नरेन्द्र मोदी आये है गरीबो का विकास हुआ है। मप्र को उन्होने 34 हजार करोड की राशी विकास के लिये दी है। श्री गेहलोत ने भाजपा के प्रत्याशीयो को फिर से विजयी बनाने तथा नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिये आव्हान किया। 
    कार्यक्रम का संचालन श्यामा ताहेड जिला मंहामंत्री ने किया वही जिला भाजपा अध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा सहित धार एवं आलिराजपूर जिले के जिलाध्यक्ष भाजपा नेता बंसीलाल गुर्जर , रतलाम विधायक चेतन कश्यप, विधायक शांतिलाल बिलवाल, सहित बडी सख्या में भाजपा पदाधिकारियों ने श्री मोदी का बडी पुष्प माला से स्वागत किया। मोदी के आगमन पर महामंत्री प्रवीण सुराणा, दौलत भावसार , प्रफुल्ल गादिया, आदि ने स्वागत किया। कार्यक्रम के अंत में आभार प्रदर्शन जिला भाजपा अध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा ने व्यक्त किया। 

    Best Offer

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- Editor@VoiceofJhabua.com 

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY