• Trending

    Tuesday, November 13, 2018

    पेप्सीको कंसाईनमेंट ने इनलैंड वाटरवेज पर भारत का पहला कंटेनर मूवमेंट प्रारंभ किया



    भारत के माननीय प्रधानमंत्री, श्री नरेंद्र मोदी को वाराणसी के डाॅक में पहला कंटेनर वैसेल प्राप्त हुआ।
    पेप्सीको स्नैक्स के 16 ट्रक लोड के बराबर, 16 कंटेनर कोलकाता से वाराणसी भेजे गए।
    इंदौर।   इनलैंड वाटरवेज पर भारत के पहले कंटेनराईज्ड मूवमेंट की शुरुआत करते हुए, पेप्सीको इंडिया पहली कंपनी बनी, जिसने कोलकाता में अपने प्लांट से वाराणसी के पोर्ट पर उत्पादों के परिवहन के लिए कंटेनराईज्ड वैसेल मूवमेंट का उपयोग किया। पहला कंटनराईज्ड वैसेल भारत के माननीय प्रधानमंत्री, श्री नरेंद्र मोदी द्वारा आज वाराणसी के नए विकसित किए गए मल्टी-मोडल टर्मिनल पर प्राप्त किया गया। इस अवसर पर पेप्सीको इंडिया के प्रेसिडेंट एवं सीईओ, श्री अहमद अल-शेख भी मौजूद थे।

    इनलैंड वाटरवेज के विकास में इस ऐतिहासिक क्षण के बारे में श्री अहमद अल शेख, प्रेसिडेंट एवं सीईओ, पेप्सीको इंडिया ने कहा, ‘‘हम विभिन्न राज्यों के बीच परिवहन के प्रभावशाली माध्यम के रूप में इनलैंड वाटरवे सिस्टम प्रारंभ करने के सरकार के प्रयासों का स्वागत करते हैं। यह पर्यावरण के लिए मित्रवत भी है। पेप्सीको को कोलकाता में हमारे प्लांट से वाराणसी के पोर्ट तक उत्पादों के परिवहन के लिए कंटेनराईज्ड वैसेल मूवमेंट का उपयोग करने वाली पहली कंपनी बनने की खुशी है। यह इनलैंड वाटरवेज के विकास में एक महत्वपूर्ण मापदंड है और हमारा मानना है कि यह कंज्यूमर गूड्स उद्योग में बहुत बड़ी सुविधा प्रदान करेगा।’’

    पेप्सीको इंडिया ने 16 कंटेनर शिप किए, जो 16 ट्रकलोड के बराबर हैं। इनमें कंपनी के लोकप्रिय स्नैक्स उत्पाद नेशनल वाटरवे-1 पर पायलट प्रोजेक्ट के तहत भेजे गए। ये उत्पाद कोलकाता में पेप्सीको इंडिया के स्नैक्स प्लांट में निर्मित किए गए और अब इन्हें वाराणसी के विभिन्न बाजारों में वितरित किया जाएगा।

    प्रधानमंत्री ने वाराणसी में नए विकसित किए गए वाटरवे टर्मिनल का उद्घाटन भी किया, जो सागर माला प्रोजेक्ट के तहत बनाया गया। इस एकमात्र कंटेनर वैसेल, एमवी आरएन टैगोर को कोलकाता से 30 अक्टूबर को श्री गोपाल कृष्णा, सचिव (शिपिंग), भारत सरकार एवं श्री प्रवीर पांडे, चेयरमैन, आईडब्लूएआई एवं पेप्सीको इंडिया के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में रवाना किया गया। 






    Best Offer

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- Editor@VoiceofJhabua.com 

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY