• Trending

    Sunday, November 18, 2018

    शेफ सारांश गोइलाने मास्टर शेफ ऑस्ट्रेलिया के सीजन 10 में बटर चिकन पकाकर धूम मचाई ....... मास्टर शेफ ऑस्ट्रेलिया देखें, 23 नवंबर को रात 9 बजे स्टार वर्ल्ड पर



    इंदौर।  सेलिब्रिटी शेफ और गोइला बटर चिकन के सह-संस्थापक सारांश गोइला- मास्टर शेफ ऑस्ट्रेलिया के 10 वें सीजन में गेस्ट जज के रूप में नजर आएंगे, जहां वे प्रतिभागियों को इंडियन फूड बनाने के लिए चुनौती देते नजर आएंगे। वह पहले भारतीय शेफ होंगे जिनके पास बटर चिकन कुकिंग के लिए पूरा सेगमेंट होगा और वे शो के स्पेशल एपिसोड में अन्य सजजेस शेफ जॉर्ज कैलोम्बारिस, मैट प्रेस्टन और शेफ गैरी मे हगन के साथ नजर आएंगे। यह एपिसोड स्टार वर्ल्ड पर 23 नवंबर को रात 9 बजे प्रसारित होगा।

    मास्टर शेफ ऑस्ट्रेलिया ने न केवल ऑस्ट्रेलिया में बल्कि दुनियाभर में लोकप्रियता हासिल की है! इसकी 10वीं वर्षगांठ के विशेष सीजन में शेफ सारांश को गॉर्डन राम से और निगे ला लॉसन जैसे दिग्गजों के साथ शामिल किया जाएगा, और यह वास्तव में रोमांचक होने का वादा करता है।

    शेफ सारांश गोइला मास्टर शेफ ऑस्ट्रेलिया पर कांटे की टक्कर और वाले एलिमिनेशन चैलेंज में प्रतिभागियों को बटर चिकन रेसिपी को फिर से बनाने के लिए चुनौती देंगे, और यह युवा शेफ इस एपिसोड के देश में प्रसारण के लिए विशेष रूप से उत्साहित है।

    दुनिया के सबसे बड़े कुकिंग रियलिटी शो में से एक के जज के बारे में अपने अनुभव को याद करते हुए सारांश गोइला ने कहा कि ‘‘मैं अपने देश का प्रतिनिधित्व कर रहा था, इसलिए मुझ पर भी काफी दबाव था। मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया और सुनिश्चित करना पड़ा कि हमारे व्यंजन का अच्छी तरह से प्रतिनिधित्व किया जाए और सभी को रेसिपी का स्वाद बहुत अच्छा लगे।’’

    इस बात को दोहराते हुए कि कैसे उन्होंने प्रतिभागियों के लिए बटर चिकन रेसिपी को फिर से तैयार करने का फैसला किया, सारांश ने कहा कि यह इतना आसान नहीं था। ‘‘हर कोई यह जानकर हैरान था कि कैसे टमाटर, क्रीम और मक्खन का उपयोग करके बनाई गई एक सामान्य डिश नहीं है, बल्कि मेरे वर्जन में पुरानी टेक्निक्स और मसालों के दिलचस्प मिश्रण का प्रयोग किया गया है। उन्होंने कहा कि मुझे फाइनल चेलेंज के लिए रेसिपी को प्रतिभागियों के साथ साझा करने से पहले मास्टर शेफ ऑस्ट्रेलिया किचन में चार बार इस काटेस्ट करना पड़ा।’’ उनके गोइला बटर चिकन ने पूरे देश में नॉन वेजिटेरियन फूड लवर्स को प्रभावित किया और इसका ऐसा ही प्रभाव मास्टर शेफ ऑस्ट्रेलिया के जज शेफ जॉर्ज कैलोम्बारिस पर पड़ा था, जब वे पिछले साल भारत आए थे।

     
    शेफ सारांश ने 2017 में शेफ कैलोम्बारिस से मुलाकात की थी और उन्हें अपने बटर चिकन रेसिपी का स्वाद चखाया था, जिसने शेफ को खुशकर दिया और उन्होंने सारांश गोइला को ‘‘दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बटर चिकन शेफ’’ का लेबल दिया था! सारांश गोइला को मार्च 2018 में मेलबर्न फूड एंड वाइन फेस्टिवल के हिस्से के रूप् में पॉप-अप की मेजबानी के लिए आमंत्रित किया गया था।

    अपनी भविष्य की योजनाओं के बारे में बात करते हुए शेफ सारांश ने कहा, ‘‘मैं इंडियन फूड को ग्लोबल बनाने को लेकर दृढ़ संकल्पित हूं और हमारे पास भारत में ही विविध और शानदार व्यंजन हैं। ये कहानियां और अद्वितीय अनुभव इसे वैश्विक स्तर पर ले जाने के मेरे मिशन का हिस्सा हैं!’’

    देखिये भारत में इस एपिसोड का प्रसारण 23 नवंबर 2018 को रात 9 बजे होगा।

    Best Offer

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- Editor@VoiceofJhabua.com 

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY