• Trending

    Friday, November 23, 2018

    मध्यप्रदेश का सियासी मूड बयां कर रहा ट्रूपल डॉट कॉम का डिजिटल सर्वे



    इंदौर।  छत्तीसगढ़ के बाद सियासी गतिविधियों की समीक्षा करने वाला देश का पहला डिजिटल प्लेटफार्म ट्रूपल डॉट कॉम, मध्यप्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों पर राज्य के पहले महा सर्वे को अंजाम दे रहा है। ट्रूपल डॉट कॉम के डिजिटल सर्वे में राज्य के लाखों मतदाता बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं। संस्था अपने सर्वे के माध्यम से विधानसभा चुनावों के नज़रिये से बने प्रदेश के गर्म राजनैतिक माहौल में मतदाताओं का रुझान जानने का प्रयास कर रही है। सूबे में किस राजनीतिक दल को मतदाताओं का साथ मिलेगा और किसे जनता द्वारा नकार दिया जाएगा, इसका खुलासा तो 11 दिसंबर को होगा लेकिन ट्रूपल डॉट कॉम के सर्वे में शामिल हुए 10 लाख से अधिक मतदाताओं ने इस बात का संकेत जरूर दे दिया है कि एमपी विधानसभा चुनाव 2018 में शीर्ष राजनीतिक पार्टियों के बीच कड़ी टक्कर होने वाली है।

    संस्था आगामी 28 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश की हर विधानसभा के लिए एक डिजिटल ओपिनियन पोल का आयोजन कर रही है। जिसके जरिए राज्य के 51 जिलों की 230 विधानसभा सीटों से आने वाले मतदाताओं से चुनाव, सियासत और सरकार से जुड़े प्रश्न किए जा रहे हैं। ट्रूपल डॉट कॉम, संभाग के अनुसार सूबे के मतदाताओं से जुड़ते हुए चंबल संभाग की 34 विधानसभा सीटों, मालवा-निमाड़ की 71 सीटों, महाकोशल की 69 सीटों, बुंदेलखंड की 26 सीटों और बघेलखंड की 30 सीटों से आने वाले लगभग 10 लाख मतदाताओं से उनकी राय में जुटा हुआ है. ट्रूपल डॉट कॉम के को-फाउंडर अतुल मलिकराम का कहना है कि, “राजनीतिक गतिविधियों का आकलन करने वाला देश का पहला डिजिटल प्लेटफार्म होने के नाते हम छत्तीसगढ़ के बाद मध्यप्रदेश और राजस्थान के मतदाताओं के लिए भी अपना डिजिटल सर्वे लेकर आए हैं। जिस प्रकार प्रदेश की जनता ने आगे आकर हमारे सर्वे में किये गए सवालों के प्रति अपनी सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है, वह हमें और अधिक मेहनत करने के लिए प्रेरित कर रहा है। इन विधानसभा चुनावों के बाद हमारा लक्ष्य लोकसभा चुनावों में सक्रिय भूमिका निभाते हुए हर राजनीतिक पहलुओं का गंभीरता से विश्लेषण करना है।“    

    पांच राज्यों राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम का चुनावी जायज़ा लेने में जुटा ट्रूपल डॉट कॉम मध्यप्रदेश में अपना अगला सर्वे 26 नवंबर 2018 को करेगा। मतदान से दो दिन पूर्व होने वाले इस सर्वे में राज्य की चुनावी स्थिति और अधिक साफ़ हो जाएगी। विधानसभा चुनावों के बाद ट्रूपल डॉट कॉम की नजर लोकसभा चुनावों पर बनी हुई है। मौजूदा विधानसभा चुनावों के नतीजे काफी हद तक अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों की सियासी झलक पेश करेंगे। लिहाजा ट्रूपल डॉट कॉम इन विधानसभा चुनावों से लेकर आगामी लोकसभा चुनावों तक लगातार देशभर के विभिन्न राज्यों का दौरा कर मतदाताओं की राय इकठ्ठा करने के लिए प्रतिबद्ध है। ट्रूपल डॉट कॉम के माध्यम से आप हर राजनीतिक खबर व राजनेताओं के काम की विस्तृत जानकारी हासिल कर सकते हैं।    

    Best Offer

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- Editor@VoiceofJhabua.com 

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY