• Trending

    Friday, November 30, 2018

    आओ मिलकर दौड़े संग-संग’’, महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा के लिए इन्हरव्हील क्लब ‘‘शक्ति’’ की अभिनव पहल...... 1 दिसंबर को ‘‘दौड़ेगा झाबुआ, तभी तो आगे बढ़ेगा झाबुआ’ - मैराथन दौड़ का आयोजन



    झाबुआ। इन्हरव्हील क्लब ‘‘शक्ति’’ झाबुआ द्वारा महिलाओं और बालिकाओ की सुरक्षा के लिए अनूठा आयोजन ‘‘दौड़ेगा झाबुआ, तभी तो आगे बढ़ेगा झाबुआ’’ मैराथन दौड़ का भव्य आयोजन 1 दिसंबर को सुबह ठीक 7 बजे शहर के ह्रदय स्थल राजवाड़ा से किया जाएगा। उसर्में उम्र का कोई बंधन नहीं रखा गया है, शहर का कोई भी नागरिक इसमें शामिल हो सकता है। इसके साथ की आयोजन को रोचक बनाने के लिए इसमें जिन विद्यालयों में बच्चें अधिक संख्या में भाग लेंगे, ऐसे 3 विद्यालयों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया जाएगा। साथ ही लक्की ड्रा का आयोजन रखा गया है। जिसके माध्यम से दौड़ में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों का ड्रा करवाकर तीन व्यक्तियों का आकर्षक उपहार भी प्रदान किए जाएंगे।
    आयोजन की संपूर्ण जानकारी देते हुए इन्हरव्हील क्लब ‘‘षक्ति’’ की अध्यक्ष डाॅ. शैलू बाबेल एवं सचिव शीतल जादौन ने बताया कि मैराथन दौड़ 1 दिसंबर को सुबह ठीक 7 बजे शुरू हो जाएगी, इसलिए इसमें शामिल होने के लिए प्रतिभागियों को 6.30 बजे तक राजवाड़ा पर पहुंचना आवष्यक है। राजवाड़ा पर दौड़ को हरी झंडी भारतीय स्त्री संगठन की प्रदेष अध्यक्ष श्रीमती किरण शर्मा एवं स्पोर्टस एकेडमी एसोसिएषन आॅफ इंडिया की आॅनरेबल एडवाईजर श्रीमती शालिनी व्यास द्वारा दिखाई जाएगी। पूरी दौड़ में आगे इन्हरव्हील क्लब शक्ति की सभी सदस्याएं अपने हाथों में मषाल लेकर दौड़ लगाएगी। इसके पीछे स्कूली छात्र-छात्राएं, फिर महिलाएं, पुरूष तथा अंत में संस्था के वालेंटियर्स रहेंगे।
    यह रहेगा मार्ग
    दौड़ का मार्ग राजवाड़ा से होकर श्री गौवर्धननाथ मंदिर तिराहा, कालिका माता मंदिर, नेहरू मार्ग, डीआरपी लाईन तिराहा, साई मंदिर के सामने, कलेक्टोरेट परिसर, गैल तिराहा, विजय स्तंभ तिराहा, जिला चिकित्सालय मार्ग, बस स्टेंड, थांदला गेट, बाबेल चैराहा, आजाद चैक, श्री गौवर्धननाथ मंदिर तिराहा होते हुए पुनः राजवाड़ा पर समापन हुआ। दौड़ के दौरान साई मंदिर के सामने एवं इंडिया मेडीकल के बाहर दो जगह पर मेडिकल सुविधा रहेगी तथा साई मंदिर के सामने, थांदला गेट पर श्री चिंतामण गणेष मंदिर के बाहर और राजवाड़ा पर दौड़ के पुनः पहुंचने पर इन जगहों पर पानी के स्टाॅल रहेंगे। पूरी दौड़ के दौरान ट्राफिक पुलिस के साथ संस्था के वालेंटियर्स की विषेष भूमिका रहेगी।
    तीन आकर्षक उपहार प्रदान किए जाएंगे
    इन्हरव्हील क्लब ‘शक्ति’ की आईएसओ रितु सोडानी एवं कोषाध्यक्ष रक्षा गादिया ने बताया कि दौड़ पश्चात् इसमें शामिल सभी लोगों के लिए राजवाड़ा पर टी-बिस्कीट की व्यवस्था भी गई है। साथ ही ऐसें 3 स्कूल, जिनके बच्चें सबसे अधिक संख्या में शामिल होंगे, उनका स्मृति चिन्ह देकर सम्मान किया जाएगा एवं पहले आने वाले 200 लोगों को लक्की ड्रा कूपन दिए जाएंगे, जो मैराथन समाप्ति पर खोलकर 3 प्रतिभागियों को आकर्षक उपहार प्रदान किए जाएंगे। दौड़ समाप्ति पर सक्षिप्त कार्यक्रम के पश्चात् राष्ट्रगान के साथ आयोजन का समापन होगा।
    मैराथन दौड़ में शहर के सभी लोगों से हिस्सा लेने की अपील
    इन्हरव्हील क्लब ‘‘शक्ति’’ द्वारा एक अच्छे उद्देष्य ‘‘महिलाओं और बालिकाओं’’ की सुरक्षा के दृष्टिगत निकाली जाने वाली इस मैराथन दौड़ में कोई आयु सीमा नहीं रखी गई है, कोई भी प्रतिभागी इसमें हिस्सा ले सकता है। क्लब की प्रीती चैधरी, निक्की जैन, श्वेता जैन, हंसा कोठारी, पायल ललवानी, नेहा संघवी, प्रिया कटकानी, निकीता जैन, श्रद्धा जैन आदि ने उक्त आयोजन में शहर के सभी लोगों से सहभागिता कर इसे भव्य और सुंदर बनाने की अपील की है।

    Best Offer

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- Editor@VoiceofJhabua.com 

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY