• Trending

    Tuesday, December 4, 2018

    नगर में पूण्य सम्राट का 83 वां जन्मोत्सव धूमधाम से मनेगा........ जीवदया के साथ होंगे कई धार्मिक आयोजन



    पारा। पूण्य सम्राट गुरुदेव श्रीमद् विजय जयन्तसेन सूरीश्वरजी म.सा का 83 वां जन्मोत्सव मार्गशीर्ष (कार्तिक) वदी तेरस बुधवार को नगर जैन समाज द्वारा धूमधाम से मनाया जाएगा। नगर त्रिस्तुतिक जैन श्रीसंघ इस दिन जीवदया के कार्यक्रम के साथ अन्य कई धार्मिक आयोजन करेगा।
    मिठाइयों का होगा  वितरण 
    परिषद के सुशील छाजेड़ ने जानकारी देते बताया कि नगर जैन समाज पर गुरुदेव का असीम आशीर्वाद रहा है तथा आपके जन्म दिवस पर प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी स्कूल, अस्पताल में मिठाई वितरित की जाएगी। इसके साथ ही झाबुआ में विकलांग एवं अनाथ बच्चो को खाना खिलाया जाएगा। 
    होंगे धार्मिक आयोजन
    पूण्य सम्राट के जन्मदिन पर अलसुबह 6.30बजे से धार्मिक आयोजन की शुरुआत होगी जिसमें सर्व प्रथम भक्तामर पाठ, गुरु गुण इक्कीसा, गुरुगुणानुवाद, गौतम इक्कीसा एवं जयंतसेन इक्कीसा पाठ किया जाएगा इसके बाद नगर के प्रमुख मार्गों से होते हुए प्रभात फेरी निकाली जाएगी। वहीं सदर बाजार स्थित श्री आदिनाथ -पार्श्व - सीमंधर धाम जिनालय में  स्नात्र पूजन के बाद अष्टप्रकारी पूजन की जाएगी। 
    निकलेगी शोभायात्रा, होगी हर घर से गहुली
    बुधवार को सुबह 9 बजे गच्छाधिपति के जन्मोत्सव पर नगर में जैन श्री संघ द्वारा पूण्य सम्राट की प्रतिमा के साथ शोभायात्रा निकाली जाएगी जिसमे गुरुदेव की प्रतिमा के समक्ष समाज के प्रत्येक घर से अक्षत से गहुली की जाएगी। शोभायात्रा के दादा गुरुदेव श्रीमद विजय राजेन्द्र सूरिजी के मंदिरजी पहुंचने पर जयंतसेन सूरीश्वरजी की वासक्षेप पूजन एवं आरती कर गुरु गुणानुवाद सभा का आयोजन किया जाएगा। 
    सुबह औऱ शाम होंगे बियासना एवं स्वामीवात्सल्य
    सुशील छाजेड़ ने बताया कि पूण्य सम्राट के जन्मोत्सव पर श्रेणिक कुमार, राजेन्द्र कुमार, सुनील कुमार पगारिया परिवार की ओर से नगर में चल रहे सामूहिक वर्षीतप के तपस्वियों के पारणे एवं समस्त श्रीसंघ के लिए स्वामीवत्सल्य का आयोजन रखा गया है। दोपहर में स्व सागरमल कोठारी की 50 वीं स्मृति में दिलीप कोठारी परिवार द्वारा जयंतसेन सूरी महापूजन का लाभ लिया गया।इसके साथ ही दोपहर में सामूहिक सामायिक का आयोजन भी किया जा रहा है।
    श्री राजेन्द्र सूरी चौक मित्र मंडल की ओर से शाम के स्वामीवात्सल्य का आयोजन
    शासन सम्राट, गच्छाधिपति के जन्मोत्सव पर श्री राजेन्द्र सुरि चौक  मित्र मंडल की ओर से शाम को  सभी तपस्वियों के पारणे एवं श्रीसंघ हेतु स्वामिभक्ति का आयोजन किया जाएगा। रात्रि में समाज के प्रत्येक घर 5-5 दीपक जलाएं जाएंगे वहीं महिला परिषद की ओर से रात्रि में चोवीसी का आयोजन भी किया जा रहा है। 

    Best Offer

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- Editor@VoiceofJhabua.com 

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY