• Trending

    Saturday, December 15, 2018

    ‘‘अपने सपनों को जुनून के साथ पूरा करने का प्रयास करें तो आप मनचाही चीज हासिल कर सकते हैं’’: निधि यशा



    1.सेलिब्रिटी डिजाइनर निधि यशा ने अपने स्कूल में युवा डिजाइनरों को प्रोत्साहित करने के लिए प्रभावशाली बयान दिया।
    2.सेंट जोसेफ कॉन्वेंट हाई स्कूल ने उन्हें यंग अचीवर्स अवॉर्ड से सम्मानित किया। 

    इंदौर। पटना की सेलिब्रिटी डिजाइनर निधि यशा लोकप्रिय बॉलीवुड कॉस्ट्यूम डिजाइनर हैं और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित डिजाइन हाउस ‘‘द एनवाई स्टूडियो’’ की मालिक हैं, जिसका फैशन लेबल निधि यशा है। निधि को उनकी मातृ शैक्षिक संस्था‘ सेंट जोसेफ कॉन्वेंट हाईस्कूल में एलुमनाई एसोसिएशन ऑफ जोसेफ साइट्स (एएजे) ने ‘‘ डिस्टिग्विस्ड अचीवर’’ की उपाधि से सम्मानित किया। उन्होंने सेंट जोसेफ और निफ्ट पटना दोनों के छात्रों को संबोधित करने के लिए अपने गृह नगर पटना का दौरा किया था।

    उनके स्कूल में आयोजित इस कार्यक्रम में सुबह से ही मौजूद युवा उत्साही और उत्सुक छात्र उनका इंतजार कर रहे थे। कार्यक्रम के दौरान निधि को उनके स्कूल अधिकारी मंच पर ले गये और युवा छात्रों ने उनका तालियों से स्वागत किया। कार्यक्रम के बाद निधि ने स्कूल के अधिकारियों के साथ-साथ छात्रों के साथ मुलाकात की। छात्रों ने सेलिब्रिटी डिजाइनर से बहुत सारे प्रश्न पूछे। इसके बाद निधि ने निफ्ट पटना में एक इंटरैक्टिव सत्र का संचालन किया। यह सत्र अन्य संस्थानों के छात्रों के लिए भी खुला था।

    सुश्री निधि ने दिये गये सम्मान के प्रति आभार व्यिक्त करते हुए कहा कि ’’जब आपकी मातृ शैक्षिक संस्था आपका सम्मान करती है तो यह आपके माता-पिता द्वारा आपके प्रयासों को स्वीकार करने जैसा लगता है, और यह सभी सम्मानों से बड़ा है। मैं बेहद खुश हूं कि स्कूल ने मेरे काम पर ध्यान दिया, और उम्मीद जताई की कि इससे युवा डिजाइनरों को पूरी लगन के साथ अपने सपनों को पूरा करने के लिए प्रोत्साहन मिलेगा। तकनीकी क्षेत्रों में अपनी ताकत और नियंत्रण के लिए पहचाने जाने वाला राज्य एसजेसी और एनआईएफटी जैसे शानदार संस्थानों के कारण रचनात्मक कला और व्यापक तौर पर उपलब्ध कॅरियर का दावा भी कर सकता है, जो इन क्षेत्रों में व्यापक अवसरों को देखते हुए भविष्य की पीढ़ियों को शिक्षित करता है। इन युवा प्रतिभाओं को देखना और स्कूल में वापस आना पुरानी यादों में खो जाना है और जिससे मुझे प्रोत्साहन मिल रहा है और जो मुझे सशक्त बनाता है। मेरा मानना है कि हर प्रतिभा विशेष होती है, चाहे वह राज्य के किसी भी हिस्से से आती हो, और यदि उसके पास क्षमता है, तो उनको अपने माता-पिता और स्कूल से समर्थन मिलना चाहिए। पटना स्वयं में प्रतिभाओं का केंद्र है और हमें ऐसे काम करना चाहिए जिन पर हमारे शहर और राष्ट्र को गर्व हो।’’

    Best Offer

    @Editor

    अपने शहर की खबरें , फोटो , वीडियो आदि भेजने के लिए हमें सीधे ईमेल करे :- Editor@VoiceofJhabua.com 

    RECENT NEWS

    PHOTO GALLERY